बीरेंद्र सिंह का इस्तीफा मंजूर, हरियाणा से राज्यसभा के लिए खाली हुई दो सीटें !    हरियाणा में अब 12वीं तक के विद्यार्थियों को मिलेंगी मुफ्त किताबें !    जेबीटी टीचर ने तैयार की पराली साफ करने की मशीन !    स्केनिंग मशीन से शवों की पहचान का प्रयास !    चीन से मशीन मंगवाने के नाम पर ठगे 6 लाख !    शिवसेना के जिला अध्यक्ष को फोन पर मारने की धमकी !    घर में घुसकर किसान को मारी गोली, गंभीर !    गोदाम से चोरी करने वाला मैनेजर गिरफ्तार !    पेशेवर कैदियों से अलग रखे जाएंगे सामान्य कैदी !    टीजीटी मेडिकल का नतीजा सिर्फ 5.12 फीसदी !    

भर्ती रैली में धमाका करने जा रहे 2 दबोचे

Posted On November - 26 - 2019

आतंकियों से बरामद आईईडी उपकरण। -प्रेट्र

सुरेश एस डुग्गर
जम्मू, 25 नवंबर
कश्मीर में स्थानीय युवकों के पुलिस और सेना में भर्ती होने के जोश से निराश आतंकियों ने सोमवार को उत्तरी कश्मीर के बारामुला में एक भर्ती रैली को निशाना बनाने की साजिश रची। अलबत्ता, पुलिस ने समय रहते दो आतंकियों को गिरफ्तार कर साजिश को नाकाम कर दिया। इसके बाद पूरे जिले में, विशेषकर भर्ती रैली स्थल पर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। रैली में शामिल होने पहुंच रहे युवाओं की सख्त स्क्रीनिंग की जा रही है।
जानकारी के अनुसार, बारामुला में पुलिस एसपीओ की भर्ती चल रही है। यह भर्ती रेलवे पुलिस द्वारा रेलवे स्टेशन के पास ही आयोजित की जा रही है, जहां जिले के विभिन्न हिस्सों से युवक-युवतियां पहुंच रहे हैं। इस बीच, पुलिस को पता चला कि 4 आतंकियों का एक दल हमले के लिए रैली स्थल के लिए रवाना हुआ है। पुलिस ने सेना और सीआरपीएफ के जवानों के साथ मिलकर चार दस्ते बनाए, जिन्हें अलग-अलग जगहों पर तैनात करते हुए आतंकियों को पकड़ने की कार्रवाई शुरू की गयी। बारामुला रेलवे स्टेशन के पास पुलिस ने हमले की फिराक में छिपे एक आतंकी को पकड़ा। उसकी पहचान आबिद के रूप में हुई है। आबिद से ग्रेनेड व अन्य विस्फोटक मिले। आसपास तलाशी अभियान चलाते हुए एक और आतंकी उमर को भी पकड़ लिया गया।

आईईडी के साथ 3 गिरफ्तार
नयी दिल्ली (एजेंसी) : दिल्ली पुलिस ने सोमवार को कहा कि असम के तीन लोगों को आईईडी के साथ गिरफ्तार कर राष्ट्रीय राजधानी में एक आतंकी हमले को रोक दिया गया है। पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) प्रमोद सिंह कुशवाह ने कहा कि आरोपियों की पहचान मुकदिर इस्लाम, रंजीत अली और जमील लुइट के रूप में की गई है। असम पुलिस के साथ चलाए गए संयुक्त अभियान के दौरान इन सभी को गिरफ्तार किया गया। कुशवाह ने बताया कि तीनों आईएस मॉड्यूल से प्रेरित थे और असम के गोवालपारा जिले में स्थानीय समागम में हमले की योजना बना रहे थे। इन्होंने दिल्ली में भी कुछ लोगों को कट्टरपंथी बनाया है। इनके कब्जे से एक किलोग्राम विस्फोटक मिला है।

पुलवामा में आतंकी ढेर
श्रीनगर (एजेंसी) : पुलवामा जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया। पुलिस ने बताया कि सोमवार देर शाम शादीमार्ग की एक जांच चौकी पर आतंकवादियों ने गोली चलाई। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई में एक आतंकवादी मारा गया।


Comments Off on भर्ती रैली में धमाका करने जा रहे 2 दबोचे
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.