20 लाख के 2 कुत्ते मुक्त कराए !    पुलिस ने ग्राम प्रधान की कार में मादक पदार्थ रख बनाया वीडियो ! !    न्यूजर्सी में गोलीबारी, 6 की मौत !    अंतराष्ट्रीय विशेषज्ञ हांगकांग पुलिस जांच से हटे !    निजी स्कूल पर लटके मिले ताले, सरकारी में पढ़ेंगे बच्चे !    अधिकारियों ने मिलीभगत कर घरों में चल रहे स्कूलों को दी अस्थाई मान्यता !    ‘कुर्सी बचाई सुरेजवाला ने, आभार भाजपा का’ !    अन्य जज से सुनवाई संबंधी याचिका खारिज !    प्रो. समर सिंह हार्टिकल्चर यूनिवर्सिटी के पहले कुलपति !    युवाओं को रोजगार मुहैया करवाना उद्देश्‍य : मुख्‍यमंत्री !    

बाबा नानक की भक्ति में सराबोर हुआ शहर

Posted On November - 12 - 2019

अंबाला शहर, 11 नवंबर (हप्र)

चंडीगढ़ सेक्टर 34 के गुरुद्वारे में सोमवार को गुरु नानक देव के प्रकाशोत्सव के अवसर पर शबद गायन करते श्रद्धालु । – मनोज महाजन

गुरु नानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव पर सोमवार को पूरा नगर सजाया गया। सूर्यास्त के बाद शहर रंगबिरंगी रोशनी से जगमग हो गया। गुरुद्वारा मंजी साहिब से विशाल नगर कीर्तन का आयोजन किया गया। शिक्षण संस्थानों के अलावा बाजार पंचायतों ने भी प्रकाशोत्सव पर आयोजन किये।
गुरुद्वारा मंजी साहिब से पंच प्यारों की अगुवाई में आयोजित नगर कीर्तन में भव्य पालकी सभी के आकर्षण का केंद्र रही जिस पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने माथा टेका। मार्ग में विभिन्न जगहों पर नगर कीर्तन का स्वागत किया गया। जगह-जगह चाय एवं जलपान का लंगर भी लगाया गया। थोक कपड़ा मार्केट एसोसिएशन ने सुबह से ही लंगर लगा दिया था। नगर कीर्तन मंजी साहिब गुरुद्वारा से शुरू होकर मीरी-पीरी चौक, नाहन हाउस, जगाधरी गेट, शुक्ल कुंड रोड, कपड़ा मार्केट, रेलवे रोड से होते हुए वापस मंजी साहिब गुरुद्वारे में पहुंचकर संपन्न हुआ। अंबाला पब्लिक स्कूल के बच्चों ने बैंड की, गुरुद्वारा रामनगर के बच्चों की टीम ने रैंप शो तथा मीरी पीरी सिख अकादमी के द्वारा गतके की बेहतर प्रस्तुति दी गई। धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधियों ने भी भाग लिया। श्री हरगोबिंद सेवा सोसायटी के प्रतिनिधि ने बताया कि जिला प्रशासन द्वारा सिंगल यूज प्लास्टिक और पॉलीथिन को रोकने की मुहिम में जिला प्रशासन का सहयोग किया जायेगा।
इस मौके पर संत सिंह कंधारी, मनजीत सिंह, भूपेन्द्र सिंह चड्डा, बलजिन्द्र सिंह सहित अनेक धार्मिक संस्थाओं के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

संजय टंडन ने देशवासियों को दी बधाई

चंडीगढ़ (ट्रिन्यू) : सिखों के प्रथम गुरु श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाशोत्सव पर सोमवार को भारतीय जनता पार्टी चंडीगढ़ के प्रदेश अध्यक्ष संजय टंडन ने सभी देशवासियों को बधाई दी है। इस अवसर पर उन्होंने सभी लोगों का आह्वान करते हुए कहा कि गुरु नानक देव जी एक दार्शनिक, समाज सुधारक, कवि, योगी, गृहस्थ और देशभक्त थे। उन्होंने अपने जीवनकाल में कई यात्राएं की और जहां भी गए वहां के लोगों को शिक्षा प्रदान कर आडम्बरों, पाखंडों और झूठ से बचने का सन्देश दिया। उन्होंने अंतिम समय में करतारपुर साहिब में डेरा डाला था और वहां दीन-दुखियों की सेवा करते रहे। टंडन ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि गुरु नानक जी के जीवन से जुड़े ऐतिहासिक गुरुद्वारा करतारपुर साहिब के लिए देश की जनता के लिए कोरिडोर का निर्माण करके गुरु जी के 550वें जन्मदिवस पर उपहार भेंट किया है।

राजपुरा में लगाया खीर का लंगर
राजपुरा (निस) : गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश उत्सव के उपलक्ष्य में सोमवार को न्यू प्रेस क्लब राजपुरा की ओर से यहां सत्य प्रभाकर चौक पर खीर का लंगर प्रधान दया सिंह की अगुवाई में लगाया गया जिसमें विधायक हरदियाल कम्बोज, नगर कौंसिल प्रधान नरिंदर शास्त्री, पूर्व प्रधान प्रवीण छाबड़ा, पैप्सू विकास बोर्ड के वाइस चेयरमैन विनय निरंकारी, व्यापार मंडल राजपुरा के सीनियर वाइस चेयरमैन यशपाल सहित अन्य राजनीतिक व सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारियों ने शिरकत की। इस मौके पर ओपी अरोड़ा, मनमोहन मेहता, युगेश गोल्डी, चरनजीत कपूर के इलावा पत्रकार अमरजीत पन्नू, सुदेश तनेजा, अशोक प्रेमी, प्रिंस तनेजा व जगदीश शर्मा सहित अन्य मौजूद थे।


Comments Off on बाबा नानक की भक्ति में सराबोर हुआ शहर
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.