अभी नहीं बताया-परिवार से कब मिलेंगे अंतिम बार !    भाजपा को सत्ता से बाहर चाहते थे अल्पसंख्यक : पवार !    सीएए समर्थक जुलूस पर पथराव, हिंसा !    टेरर फंडिंग : पाक के प्रयासों को चीन ने सराहा !    177 हथियारों के साथ 644 उग्रवादियों का आत्मसमर्पण !    चुनाव को कपिल मिश्र ने बताया भारत-पाक मुकाबला !    रोहिंग्या का जनसंहार रोके म्यांमार : आईसीजे !    डेमोक्रेट्स ने राष्ट्रपति ट्रम्प के खिलाफ रखा पक्ष !    आईएस से जुड़े होने के आरोप में 3 गिरफ्तार !    आग बुझाने में जुटा विमान क्रैश, 3 की मौत !    

बर्फबारी-भूस्खलन ने रोके राजमार्ग, हजारों वाहन फंसे

Posted On November - 16 - 2019

श्रीनगर/जम्मू, 15 नवंबर (एजेंसी)
जम्मू कश्मीर के उच्चे पहाड़ी इलाकों में शुक्रवार को ताजा बर्फबारी और रामबन क्षेत्र में भूस्खलन के चलते राजमार्ग बंद हो गए हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार बर्फबारी के कारण राजमार्गों को एहतियात के तौर पर बंद किया गया है वहीं रामबन जिले में भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग बंद हो गया जिससे 3000 वाहन फंस गए। इसके साथ ही मौसम विभाग ने अगले दो दिनों में हल्की बारिश या बर्फबारी का अनुमान जताया है।
मौसम विभाग के एक अधिकारी ने यहां बताया कि उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के गुलमर्ग में प्रसिद्ध स्की-रिसॉर्ट में करीब 6 इंच ताजा बर्फबारी दर्ज की गई। घाटी और लद्दाख के ऊंचे पहाड़ी क्षेत्रों में रात भर ताजा बर्फबारी हुई जो सुबह भी जारी रही। गुरेज सहित कश्मीर के अन्य ऊंचे इलाकों में भी ताजा बर्फबारी की चपेट में है। अधिकारी ने बताया कि लद्दाख के कारगिल जिले में द्रास में करीब एक इंच बर्फबारी हुई, जबकि श्रीनगर-लेह राष्ट्रीय राजमार्ग पर जोजिला दर्रा में पांच इंच बर्फ गिरी। यातायात नियंत्रण कक्ष के एक अधिकारी ने बताया, ‘बर्फबारी के कारण एहतियात के तौर पर सभी राजमार्ग बंद कर दिए गए हैं।’ मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में जम्मू-कश्मीर में हल्की से मध्यम बारिश या बर्फबारी की संभावना जताई है।
उधर 270 किलोमीटर लंबा जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग जो कश्मीर को देश के दूसरे इलाकों से जोड़ने वाला एकमात्र रास्ता है, भी भूस्खलन से यह मार्ग अवरुद्ध हो गया। अलग-अलग स्थानों पर वहां 3000 भारी वाहन और 300 हल्के वाहन फंसे हुए हैं। पिछले भी सप्ताह बर्फबारी और भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलन की वजह से यह राजमार्ग 3 दिनों तक बंद रहा था।


Comments Off on बर्फबारी-भूस्खलन ने रोके राजमार्ग, हजारों वाहन फंसे
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.