4 करोड़ की लागत से 16 जगह लगेंगे सीसीटीवी कैमरे !    इमीग्रेशन कंपनी में मिला महिला संचालक का शव !    हरियाणा में आर्गेनिक खेती की तैयारी, किसानों को देंगे प्रशिक्षण !    हरियाणा पुलिस में जल्द होगी जवानों की भर्ती : विज !    ट्रैवल एजेंट को 2 साल की कैद !    मनाली में होमगार्ड जवान पर कातिलाना हमला !    अंतरराज्यीय चोर गिरोह का सदस्य काबू !    एक दोषी की पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई 17 को !    रूस के एकमात्र विमानवाहक पोत में आग !    पूर्वोत्तर के हिंसक प्रदर्शनों पर लोकसभा में हंगामा !    

फिर धंसा केएमपी, जगह-जगह अवैध कट

Posted On November - 16 - 2019

सोनीपत के खरखौदा में शुक्रवार को धंसी सड़क से कभी भी हादसा हो सकता है। -हप्र

पुरुषोत्तम शर्मा/हप्र
सोनीपत, 15 नवंबर
कुंडली-मानेसर-पलवल एक्सप्रेस-वे (केएमपी) पर सफर खतरनाक हो सकता है। खरखौदा में कई जगह ग्रामीणों ने रेलिंग तोड़कर अवैध रूप से रास्ते बना रखे हैं। वहीं, केएमपी पर कई जगह फिर से जमीन धंसने की वजह से गहरे गड्‌ढे हो गए हैं। जिससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है।
गौरतलब है कि दिल्ली में ट्रैफिक का दबाव कम करने के लिए बनाये गये इस रास्ते को शुरू हुये एक साल हुआ नहीं है कि एक्सप्रेस-वे की दो बार रिपयेरिंग की जा चुकी है। अब फिर से खरखौदा में केएमपी जगह-जगह से धंस गया है। इससे पहले भी केएमपी धंसने की वजह से राहगीरों को काफी परेशानी उठानी पड़ी थी। कोहरे और सर्दी का मौसम होने की वजह से ये गड्ढे हादसों की बड़ी वजह बन सकते हैं।
अवैध कट
केएमपी पर 34 अंडरपास और 64 पैदल यात्री क्रॉसिंग तैयार की गई थी। बावजूद इसके खरखौदा के पास कई जगहों पर अवैध कट कर लिए गए हैं। अवैध कटों के खिलाफ केएमपी के अधिकारी भी कोई कार्रवाई नहीं कर रहे। ग्रामीणों ने हाईवे पर चढ़ने के लिए रेलिंग तोड़कर ये कट तैयार किए हैं। इन कटों की वजह से राहगीरों को परेशानी हो रही है। कहीं से भी कोई भी वाहन कभी भी हाईवे पर चढ़ जाता है।

सोनीपत के खरखौदा इलाके में केएमपी पर ग्रामीणों ने अवैध रूप से रास्ते बना रखे हैं।-हप्र

डीसी ने अधिकारियों को लगाई फटकार
डीसी डॉ़ अंशज सिंह ने सड़क सुरक्षा प्रबंधन को लेकर दिए निर्देशों का सही पालन नहीं होने पर अपनी नाराजगी जताई और अधिकारियों को फटकार लगाई। उन्होंने अवैध कटों को तुरंत बंद कर अन्य जरूरी बंदोबस्त करने के निर्देश दिये।

ट्राले से टकराया ट्रक, एक मरा
केएमपी मार्ग पर एक ट्राला व ट्रक की टक्कर में एक युवक की मौत हो गई। जबकि एक अन्य युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। गांव अलापुर अलवर निवासी इकबाल ट्रक में मुर्गी दाना भरकर अलवर से करनाल जा रहा था। ट्रक में उसके गांव के निसार व जावेद भी थे। रात को पीपली केएमपी मार्ग पर एक ट्राले से ट्रक टकरा गया। ट्रक चालक इकबाल ने ट्रक से कूद कर अपनी जान बचाई, जबकि जावेद की मौत हो गई।


Comments Off on फिर धंसा केएमपी, जगह-जगह अवैध कट
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.