रिश्वत लेने पर सेल्स टैक्स इंस्पेक्टर को 5 वर्ष की कैद !    तहसीलों को तहसीलदार का इंतज़ार !    9 लोगों को प्रापर्टी सील करने के नोटिस जारी !    5.5 फीसदी रह सकती है वृद्धि दर : इंडिया रेटिंग !    लोकतंत्र सूचकांक में 10 पायदान फिसला भारत !    कश्मीर में तीसरे पक्ष की मध्यस्थता मंजूर नहीं !    पॉलिथीन के खिलाफ नगर परिषद सड़क पर !    ई-गवर्नेंस के लिए हरियाणा को मुंबई में मिलेगा गोल्ड !    हवाई अड्डे पर बम लगाने के संदिग्ध का आत्मसमर्पण !    द. अफ्रीका में समलैंगिक शादी से इनकार !    

प्रशिक्षणार्थियों का दीक्षांत समारोह आयोजित

Posted On November - 28 - 2019

पंचकूला़, 27 नवंबर (ट्रिन्यू)
भानू स्थित आईटीबीपी के प्रशिक्षण केंद्र में बुधवार को विभिन्न खेलों से संबंध रखने वाले 112 खिलाड़ी प्रशिक्षणार्थियों का दीक्षांत व शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया। इनमें 52 पुरुष और 60 महिला खिलाड़ी शामिल थीं। उप महानिरीक्षक एसबी शर्मा इस मौके पर मुख्य अतिथि थे।
प्राप्त जानकारी अनुसार पास आउट खिलाड़ियाें की बेसिक ट्रेनिंग 30 सितंबर को शुरू हुई थी और 8 सप्ताह बाद यह 24 नवंबर को संपन्न हो गई। प्रशिक्षण केंद्र के दौरान इन्हें शारीरिक व मानसिक रूप से सक्षम बनाने और व्यक्तित्व को निखारने के उद्देश्य से बुनियादी प्रशिक्षण दिया गया ताकि सैनिक माहौल में अनुशासित रहकर कार्य का ठीक से निर्वहन कर सकें। इस बैच में दिल्ली के 9, हरियाणा के 25, मध्यप्रदेश के 17, पंजाब के 11, उत्तराखंड के 7, छत्तीसगढ़ के 2, हिमाचल के 3, महाराष्ट्र के 6, तेलंगाना और तमिलनाडु को लेकर एक-एक, उत्तर प्रदेश के 7, राजस्थान के 2, पश्चिम बंगाल के 4, असम के दो, मणिपुर के 8, केरल और ओडिशा के 2-2, कर्नाटक का एक और गुजरात के 2 खिलाड़ी शामिल हैं।
ये खिलाड़ी जूडो, कराटे, वूशू, वाटर स्पोर्टस, केनोइंग, रोइंग, क्याकिंग, शूटिंग, आर्चरी, बाक्सिंग, एथलेटिक्स और कुश्ती से संबंधित हैं। सिपाही भतेरी को प्रशिक्षण के दौरान सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया गया।


Comments Off on प्रशिक्षणार्थियों का दीक्षांत समारोह आयोजित
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.