मारे गये जवानों को मिले शहीद का दर्जा !    प्राइमरी स्कूल में बच्चों से कराया मजदूरों का काम !    युवा उम्र से नहीं बल्कि सपनों से होते हैं : अनिता कुंडू !    उत्तरी क्षेत्र में हरियाणा को प्रथम पुरस्कार !    हरियाणा के 9 कॉलेजों को मिला ‘ए-प्लस’ ग्रेड !    गोवा में आज से दुनियाभर की फिल्मों का मेला !    गौरीकुंड-केदारनाथ मार्ग पर मिलेगी मसाज सुविधा !    राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने मनीष की शहादत पर जताया शोक !    चिड़गांव में भीषण अग्निकांड, 3 मकान राख !    राज्यसभा : मार्शलों की नयी वर्दी की होगी समीक्षा !    

पाक में हिंदू छात्रा की हत्या से पहले हुआ था बलात्कार

Posted On November - 8 - 2019

इस्लामाबाद, 7 नवंबर (एजेंसी)
पाकिस्तान के सिंध प्रांत में डेंटल कॉलेज की एक हिंदू छात्रा के रहस्यमयी परिस्थितियों में, छात्रावास में मृत पाए जाने के मामले में पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि पहले उसके साथ बलात्कार किया गया और फिर उसकी हत्या कर दी गई। सिंध प्रांत के बीबी आसिफा डेंटल कॉलेज में अंतिम वर्ष की छात्रा नम्रता चांदनी 16 सितंबर को अपने पलंग पर मृत मिली थी। उसकी गर्दन पर रस्सी बंधी हुई थी। न्यूज इंटरनेशनल ने गुरुवार को खबर दी कि चांदका मेडिकल कॉलेज अस्पताल में महिला चिकित्सा-विधिक अधिकारी डॉक्टर अमृता ने बुधवार को छात्रा की अंतिम पोस्टमार्टम रिपोर्ट जारी की। इसमें पता चला कि छात्रा का हत्या से पहले यौन उत्पीड़न हुआ था। रिपोर्ट के मुताबिक, छात्रा की मौत दम घुटने के कारण हुई।
डीएनए परीक्षण में छात्रा के कपड़े पर पुरुष का डीएनए मिलने की पुष्टि हुई थी। इसके अलावा जबरन यौन संबंध बनाने की बात भी सामने आई थी। पहले की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसे आत्महत्या का मामला बताया गया था। उस रिपोर्ट पर कई चिकित्सा-विधिक विशेषज्ञों ने सवाल उठाए थे। लरकाना शहीद मोहतरमा बेनजीर भुट्टो मेडिकल यूनिवर्सिटी में कुलपति अनीला अता उर रहमान ने दावा किया था कि 25 वर्षीय छात्रा ने आत्महत्या की है। कराची के डाव मेडिकल कॉलेज में कार्यरत नम्रता के भाई डॉक्टर विशाल ने कहा था कि उनकी बहन की गर्दन पर बने निशान बताते हैं कि यह मामला आत्महत्या का नहीं है। इस मामले को लेकर हुए व्यापक प्रदर्शन और परिवार की ‘पारदर्शी जांच की मांग’ के बाद 18 सितंबर को सिंध हाईकोर्ट ने इसकी न्यायिक जांच के आदेश दिए थे। जांच लरकाना जिला एवं सत्र जज की निगरानी में हो रही है।


Comments Off on पाक में हिंदू छात्रा की हत्या से पहले हुआ था बलात्कार
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.