ब्रैड पिट फिर परेशान !    दादी अम्मा, दादी अम्मा मान जाओ !    हम दोनों !    तलाक को सबसे बुरी चीज़ मानते हैंं सैफ! !    सिल्वर स्क्रीन !    स्ट्रीट डांसर्स थ्री-डी !    सपनों के लिए संघर्ष की कहानी है ‘पंगा’ !    एकदा !    2020 के ट्रेंडिंग मेकअप टिप्स !    बेजान ऑफिस में भरें जान !    

ठाकरे सरकार आज पेश करेगी विश्वास प्रस्ताव

Posted On November - 30 - 2019

मुंबई में शुक्रवार को कार्यालय में प्रवेश से पहले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे। – प्रेट्र

मुंबई, 29 नवंबर (एजेंसी)
महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन सरकार शनिवार को विधानसभा में विश्वास मत पेश करेगी। सूत्रों ने बताया कि राकांपा के वरिष्ठ नेता दिलीप वलसे पाटिल को विधानसभा का अस्थायी (प्रोटेम) अध्यक्ष नियुक्त किया गया। रविवार को स्पीकर पद की नियुक्ति संभव है।
उधर, उद्धव ने शुक्रवार दोपहर बाद औपचारिक रूप से कार्यभार संभाल लिया। वह दोपहर 2 बजे के आसपास मंत्रालय की छठी मंजिल पर स्थित मुख्यमंत्री कार्यालय पहुंचे। कार्यालय के बाहर ‘उद्धव बाला साहेब ठाकरे’ नाम की एक प्लेट लगी है। कार्यभार संभालते ही उद्धव ने आरे कालोनी में मेट्रो कार शेड (मेट्रो कोच रखरखाव स्थल) के निर्माण पर रोक लगाने की घोषणा की। पर्यावरण कार्यकर्ताओं ने पिछले महीने यहां काम के लिये पेड़ काटे जाने के विरोध में प्रदर्शन किया था। पत्रकारों से बात करते हुए ठाकरे ने कहा कि अगले फैसले तक पेड़ का एक पत्ता भी नहीं काटा जाएगा। गौर हो कि सुप्रीमकोर्ट ने स्थिति रिपोर्ट तलब की थी। बाम्बे हाईकोर्ट ने कालोनी को वन घोषित करने से इनकार करते हुए हरित क्षेत्र में मेट्रो कार शेड बनाने के लिये 2600 से ज्यादा पेड़ों को काटने के नगर निगम के फैसले को रद्द करने से भी इनकार कर दिया था। शुक्रवार दोपहर उद्धव जब सीएम कार्यालय गए तो उन्होंने छत्रपति शिवाजी महाराज की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित की। बांद्रा स्थित ठाकरे परिवार के निवास स्थान मातोश्री से मंत्रालय जाने के दौरान, वह रास्ते में दक्षिण मुंबई के हुतात्मा चौक पर रुके और शहीदों को श्रद्धांजलि दी।


Comments Off on ठाकरे सरकार आज पेश करेगी विश्वास प्रस्ताव
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.