बिजली के रेट घटाने की तैयारी !    गोली चला ढाई लाख रुपए लूट ले गए बदमाश !    दुबई में भारतीय ने लॉटरी में 40 लाख और कार जीती !    जेएनयू छात्र संघ ने हॉस्टल फीस बढ़ोतरी को हाईकोर्ट में चुनौती दी !    टाइटैनिक मलबे को सहेजेंगे अमेरिका और ब्रिटेन !    सबरीमाला के कपाट बंद !    नेपाल में 8 भारतीय पर्यटकों की मौत !    रूसी हवाई हमले में 23 सीरियाई लोगों की मौत !    एकदा !    नडाल दूसरे दौर में, शारापोवा बाहर !    

चोटिल धवन बाहर, वेस्टइंडीज के खिलाफ संजू सैमसन टीम में

Posted On November - 28 - 2019

नयी दिल्ली, 27 नवंबर (भाषा)
सलामी बल्लेबाज शिखर धवन घुटने की चोट के कारण वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज़ से बाहर हो गए जिनकी जगह संजू सैमसन को मौका दिया गया है। धवन को सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में महाराष्ट्र के खिलाफ मैच के दौरान बायें घुटने में चोट लगी थी। बीसीसीआई ने एक बयान में कहा,‘बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने मंगलवार को उसकी चोट की समीक्षा की।उसे कुछ और समय आराम देने की सलाह दी गई है ताकि वह पूरी तरह से चोट से उबर जाये।’ इसमें कहा गया,‘अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने उसकी जगह संजू सैमसन को टीम में शामिल किया है।’ वेस्टइंडीज के खिलाफ पहला टी20 मैच हैदराबाद में 6 दिसंबर को खेला जायेगा।बाकी 2 मैच तिरूवनंतपुरम (8 दिसंबर) और मुंबई (11 दिसंबर) में होंगे। केरल के सैमसन को बांग्लादेश के खिलाफ घरेलू सीरीज़ के लिये टीम में रखा गया था लेकिन एक भी मैच खेले बिना ही बाहर हो गये थे। इस फैसले की काफी आलोचना हुई थी और पूर्व खिलाड़ियों ने इस पर सवाल भी उठाये थे। 33 बरस के धवन वनडे सीरीज़ से पहले फिट हो सकते हैं। हालिया खराब फार्म के कारण वह काफी दबाव में भी हैं।वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज़ 15 दिसंबर से शुरू होगी। बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों में धवन सिर्फ 91 रन ही बना सके। सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में भी वह कुछ खास नहीं कर सके।

साहा की उंगली में फ्रैक्चर, हुआ आपरेशन
टेस्ट विकेटकीपर रिधिमान साहा के दाहिने हाथ की उंगली में बांग्लादेश के खिलाफ दिन-रात के टेस्ट के दौरान फ्रेक्चर हुआ था जिसका आपरेशन कराया गया है हालांकि न्यूजीलैंड के खिलाफ फरवरी में होने वाली 2 मैचों की सीरीज़ में उनके फिट होने की उम्मीद है। 35 बरस के साहा का मंगलवार को मुंबई में आपरेशन हुआ। बोर्ड ने कहा,‘बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने हाथ और कलाई के विशेषज्ञ से सलाह ली। उन्हें आपरेशन के लिये कहा गया। साहा ने बुधवार को कहा कि वह इस ताजा चोट से एक महीने के भीतर उबर जायेंगे। साहा ने कहा,‘यह आम फ्रेक्चर था। इससे उबरने में 5 सप्ताह से अधिक नहीं लगेंगे। दिन रात के टेस्ट के बारे में साहा ने कहा कि दृश्यता का मसला था क्योंकि सर्दी के मौसम के कारण धुंध थी। साइटस्क्रीन चमकदार होती तो साफ दिखाई देता। गुलाबी गेंद निश्चित तौर पर चुनौतीपूर्ण थी।’


Comments Off on चोटिल धवन बाहर, वेस्टइंडीज के खिलाफ संजू सैमसन टीम में
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.