एकदा !    जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग खुला !    वैले पार्किंग से वाहन चोरी होने पर होटल जिम्मेदार !    दिल्ली फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 32 गिरफ्तार !    हाईवे फास्टैग टोल के लिये अधिकारी तैनात होंगे !    अखनूर में आईईडी ब्लास्ट में जवान शहीद !    बीरेंद्र सिंह का राज्यसभा से इस्तीफा !    बदरीनाथ के कपाट शीतकाल के लिए बंद !    केटी पेरी, लिपा का शानदार प्रदर्शन !    निर्भया मामला दूसरे जज को भेजने की मांग स्वीकार !    

चैनल चर्चा

Posted On November - 9 - 2019

प्रदीप सरदाना

अमिताभ से मिलने के लिए सभी बेताब
अमिताभ बच्चन आज सिनेमा और टीवी के एक ऐसे कलाकार हैं जो सर्वाधिक लोकप्रिय और सफल होने के साथ हमेशा सभी का आकर्षण बने रहते हैं। अमिताभ बच्चन के शो केबीसी की शूटिंग मुंबई की जिस फिल्म सिटी में होती है, वहां और भी कई फिल्मों और सीरियल की शूटिंग चल रही होती है। जिस दिन अमिताभ वहां शूटिंग करते हैं वहां का पूरा वातावरण गरमाया सा रहता है। जब वहां आसपास हो रही अन्य शूटिंग के कलाकारों को पता लगता है कि सुपर स्टार अमिताभ उनके इतने करीब हैं तो सभी उनसे मिलने उनकी एक झलक पाने के लिए बेताब हो जाते हैं। हाल ही में तो सोनी चैनल के ही सीरियल ‘तारा फ्रॉम सतारा’ के दो कलाकारों रोशनी वालिया और शाजिल खान की, केबीसी के सेट पर अमिताभ बच्चन से मुलाक़ात हो गयी तो वे दोनों खुशी से दीवाने हो गए। असल में ‘तारा फ्राम सतारा’ की कहानी में ट्विस्ट देते हुए ही यह दिखा दिया कि किसी गलत फहमी में तारा केबीसी के सेट पर पहुंच जाती है। जहां अमिताभ, तारा की प्रतिभा का हौसला बढ़ाते हैं। रोशनी कहती है- ये मेरे लिए एक रोमांचक अनुभव था जब मुझे अमिताभ जी से मिलने का सौभाग्य मिला और साथ ही केबीसी की शूटिंग देखने का भी। मुझे तब और भी खुशी हुई जब अमिताभ सर ने कहा कि वह हमारे इस सीरियल को देखते हैं और उन्हें मेरा अभिनय पसंद आ रहा है। अमिताभ जी और मेरे में एक समानता यह है कि वह भी प्रयाग से हैं और मैं भी। लेकिन अमित जी का काम करने का तरीका इतना शानदार है कि वह पूरा शॉट एक ही बार में आसानी से पूरा कर लेते हैं। उधर शाजिल का कहना है कि जब मैंने पहली बार अमिताभ जी को देखा तो मैं कांप रहा था। इतने बड़े लिविंग लिजेंड के साथ काम करना मेरे और रोशनी दोनों के लिए ऐसा अनुभव है जो हमको ज़िंदगी भर याद रहेगा।

तन्वी की ताज़गी का राज़
मेरी सासु मां और सर्वगुण सम्पन्न जैसे सीरियल से अपने नाम और काम की पहचान बना चुकी अभिनेत्री तन्वी डोगरा अब ‘संतोषी मां –सुनाएं व्रत कथाएं’ में संतोषी मां की सबसे बड़ी भक्त स्वाती के रोल में आने को तैयार है। एंड टीवी पर जल्द ही इस सीरियल का प्रसारण होगा। तन्वी यह भूमिका पाकर काफी खुश है। जिसका बड़ा कारण यह है कि तन्वी अपनी असली ज़िंदगी में खुद बचपन से संतोषी मां की उपासक रही है और शुक्रवार का उपवास भी रखती रही हैं। तन्वी कहती हैं- मैं अब भी व्रत रखती हूं और सिर्फ एक समय दोपहर में भोजन करती हूं। उपवास से जहां मेरा दिमाग तरोताजा रहता है वहां नकारात्मकता दूर होकर मुझे सकारात्मकता मिलती है।

हॉट स्टार पर ‘आउट ऑफ लव’
बीबीसी की सीरीज़ ‘डॉक्टर फॉस्टर’ का रूपान्तरण अब जल्द ही अपने यहां हॉट स्टार पर भी देखने को मिल सकेगा। कई पुरस्कार पा चुकी ‘डॉक्टर फॉस्टर’ का अब बीबीसी स्टूडियोज ने ही भारतीय संस्करण तैयार किया है, जिसका नाम है ‘आउट ऑफ लव’। जिसे तिगमांशु धूलिया और एजाज खान ने निर्देशित किया है। यह सीरीज़ एक ऐसी डॉक्टर मीरा कपूर की कहानी है जो अच्छी डॉक्टर होने के साथ एक अच्छी पत्नी और एक अच्छी मां भी है। लेकिन एक दिन उसकी जिंदगी में तब भूचाल सा आ जाता है जब उसे पता लगता है कि उसका पति आकर्ष किसी और से प्यार करता है। अपने काम और परिवार को पूरी तरह समर्पित डॉ मीरा के लिए ये पल बेहद नाज़ुक हैं। ऐसे में वह क्या करे, अपने पति को माफ कर दे, यह सब भूल जाये या फिर अपने पति को छोड़ दे। सीरीज़ का प्रसारण हॉट स्टार पर 22 नवम्बर से होगा। इसमें डॉ मीरा की भूमिका में रसिका दुग्गल हैं और उनके पति बने हैं पूरब कोहली।

रवि दुबे गायक बने
कुछ समय पहले अभिनेता रवि दुबे से मुलाक़ात हुई तो मैंने उनसे पूछा था कि आपको क्या गाने का भी शौक है ? तो रवि ने जवाब दिया था – शौक तो है लेकिन वह शौक सिर्फ बाथरूम तक सीमित है, मैं बस बाथरूम सिंगर हूँ। लेकिन अब रवि का यह शौक बाथरूम की सीमाएं लांघते हुए बाहर आ गया है। इतना बाहर कि वह अब बाकायदा सिंगर भी बन गए हैं। रवि दुबे का यह सिंगर अवतार अब उनकी अपनी ही वेब सीरीज़ ‘जमाई-2॰0’ में दिखाई देगा। जो ‘ज़ी-5’ पर दिखाई जा रही है और रवि इसमें मुख्य भूमिका में हैं। दिलचस्प बात यह है कि अपने इस ‘रूबरू’ वीडियो को रवि ने अपनी ही कंपनी ड्रीमियाता एंटर्टेंमेंट से  बनाया है।

निमकी ने भूमिका को दी सीख
पहले ‘निमकी मुखिया’ और अब ‘निमकी विधायक’ के रूप में प्रसारित हो रहे सीरियल से इसकी नायिका भूमिका गुरंग की जिंदगी भी बदल गई है। भूमिका कहती है –“मैं सीरियल की अपनी भूमिका से बहुत कुछ सीख रही हूं। निमकी की ज़िंदगी में कई किस्म की बाधाएं और मुश्किलें आती रहती हैं लेकिन वह हंसते खेलते उन सबका सामना करती है। निमकी की यह भूमिका मुझे भी सिखाती है कि मुसीबतों का हंसते हुए मुक़ाबला कर मुसीबतों से बाहर निकलना चाहिए। मुझे अपने इस किरदार को निभाते हुए अहसास हुआ कि महिलाएं कितनी मजबूत हो सकती हैं।’


Comments Off on चैनल चर्चा
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.