ब्रैड पिट फिर परेशान !    दादी अम्मा, दादी अम्मा मान जाओ !    हम दोनों !    तलाक को सबसे बुरी चीज़ मानते हैंं सैफ! !    सिल्वर स्क्रीन !    स्ट्रीट डांसर्स थ्री-डी !    सपनों के लिए संघर्ष की कहानी है ‘पंगा’ !    एकदा !    2020 के ट्रेंडिंग मेकअप टिप्स !    बेजान ऑफिस में भरें जान !    

चीन ने अमेरिकी राजदूत को किया तलब

Posted On November - 27 - 2019

हांगकांग, 26 नवंबर (एजेंसी)
चीन ने अमेरिकी राजदूत टेरी ब्रेनस्टेड को एक बार फिर तलब किया है ताकि वह ट्रंप प्रशासन से हांगकांग में लोकतंत्र पक्षधरों का समर्थन करने संबंधी कांग्रेस के दोनों चैंबरों द्वारा पारित विधेयक को निरस्त करने की मांग कर सके। विदेश मंत्रालय ने कहा कि उपमंत्री झेंग जेगुआंग ने ‘हांगकांग मानवाधिकार एवं लोकतंत्र विधेयक’ के प्रति चीन की कड़ी आपत्ति जताई और चेताया कि अमेरिका को ‘सभी तरह के परिणामों को भुगतने के लिए तैयार रहना होगा।’
चीन ने इस विधेयक पर विरोध जाहिर करने के लिए हाल के कुछ हफ्तों में दूसरी बार ब्रेनस्टेड को तलब किया है। यह विधेयक लभगभ सर्वसम्मति से पारित हुआ और अब इस पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के हस्ताक्षर होना बाकी है।

चुनाव पर चीनी मीडिया को अविश्वास

बीजिंग : चीन की सरकारी मीडिया ने हांगकांग में चुनाव परिणामों पर अविश्वास जताया है। इन चुनावों में लोकतंत्र समर्थक प्रत्याशियों को जबर्दस्त जीत हासिल हुई और ये नतीजे बीजिंग समर्थक शासन के लिए काफी चुभने वाले साबित हुए हैं। चीनी भाषा की सरकारी मीडिया ने मंगलवार को दी खबरों में चुनाव में जीतने वालों का कोई जिक्र नहीं किया। इनमें सरकारी प्रसारणकर्ता सीसीटीवी और कम्युनिस्ट पार्टी का मुखपत्र ‘पीपल्स डेली’ भी शामिल था। पीपल्स डेली ने कहा, ‘सामाजिक अशांति..ने चुनावी प्रक्रिया को गंभीर रूप से बाधित किया।’ चाइना डेली कहा, ‘खराब चालों’ और ‘डराने-धमकाने के जरिए बिगाड़ा’ गया। आधिकारिक संवाद समिति शिन्हुआ पर अंग्रेजी भाषा की एक टिप्पणी में कहा गया कि चुनाव ‘दंगाईयों’ की भेंट चढ़ गया।

 


Comments Off on चीन ने अमेरिकी राजदूत को किया तलब
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.