मारे गये जवानों को मिले शहीद का दर्जा !    प्राइमरी स्कूल में बच्चों से कराया मजदूरों का काम !    युवा उम्र से नहीं बल्कि सपनों से होते हैं : अनिता कुंडू !    उत्तरी क्षेत्र में हरियाणा को प्रथम पुरस्कार !    हरियाणा के 9 कॉलेजों को मिला ‘ए-प्लस’ ग्रेड !    गोवा में आज से दुनियाभर की फिल्मों का मेला !    गौरीकुंड-केदारनाथ मार्ग पर मिलेगी मसाज सुविधा !    राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने मनीष की शहादत पर जताया शोक !    चिड़गांव में भीषण अग्निकांड, 3 मकान राख !    राज्यसभा : मार्शलों की नयी वर्दी की होगी समीक्षा !    

ग्रीन बेल्टों, पार्कों के रखरखाव की दरों की समीक्षा करेगा निगम

Posted On November - 7 - 2019

चंडीगढ़, 6 नवम्बर(ट्रिन्यू)
चंडीगढ़ नगर निगम की पर्यावरण और शहर सौंदर्यीकरण कमेटी करारनामे के तहत रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशनों द्वारा पूरे शहर में ग्रीन बेल्ट्स और पार्कों के विकास की दरों की समीक्षा करेगी व इसके लिए संबंधित अधिकारियों को अगली बैठक में एजेंडा लाने के लिए भी कहा गया है। कमेटी की आज हुई बैठक में जामा मस्जिद सेक्टर 20 में पार्क में रेलिंग के नीचे टो दीवार का निर्माण करने का निर्णय लिया गया जिसकी अनुमानित लागत 5.38 लाख रुपये है। कमेटी शहर में ग्रीन बेल्टों और पार्कों में लगाई गई प्लास्टर और टो दीवारों और रेलिंग की मरम्मत की वार्डवार अनुमानित लागत तैयार करेगी।
कमेटी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि शिवालिक गार्डन, मनीमाजरा में ओपन एयर थियेटर का प्रावधान करने की सम्भावनाओं पर विचार करें।
चंडीगढ़ के प्रवेश द्वारों के सौंदर्यीकरण का प्रस्ताव तैयार करने, इस वर्ष लगाए गए वृक्षों की विस्तृत सूची तैयार करने व उनमें प्रदान किए गए ट्री गार्डों को भी उसमें शामिल करने, शिवालिक गार्डन, मनीमाजरा में शौचालय ब्लॉक प्रदान करने, सभी पार्कों में टरशरी पानी की आपूर्ति सुनिश्चित करने, शहर की दीवारों को चित्रों के साथ सुशोभित करने की संभावनायें तलाशने के लिए अधिकारियों से एजेंडा तैयार करने का अनुरोध किया गया। चेयरमैन जगतार सिंह जग्गा की अध्यक्षता में हुई बैठक में चरणजीव सिंह, हरदीप सिंह, शक्ति प्रकाश देवशाली, चंद्रवती शुक्ला, भरत कुमार शामिल थे।


Comments Off on ग्रीन बेल्टों, पार्कों के रखरखाव की दरों की समीक्षा करेगा निगम
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.