ब्रैड पिट फिर परेशान !    दादी अम्मा, दादी अम्मा मान जाओ !    हम दोनों !    तलाक को सबसे बुरी चीज़ मानते हैंं सैफ! !    सिल्वर स्क्रीन !    स्ट्रीट डांसर्स थ्री-डी !    सपनों के लिए संघर्ष की कहानी है ‘पंगा’ !    एकदा !    2020 के ट्रेंडिंग मेकअप टिप्स !    बेजान ऑफिस में भरें जान !    

गठबंधन के पास 165 विधायक : राउत

Posted On November - 25 - 2019

मुंबई, 24 नवंबर (एजेंसी)
शिवसेना नेता संजय राउत ने रविवार को दावा किया कि शिवसेना-राकांपा-कांग्रेस गठबंधन के पास महाराष्ट्र विधानसभा में बहुमत साबित करने के लिए 165 विधायकों का समर्थन है और उन्होंने कहा कि भाजपा का राकांपा से अजित पवार को तोड़ने का ‘दांव’ उस पर ही भारी पड़ेगा। यहां पत्रकारों से बातचीत में राउत ने आरोप लगाया कि राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने अजित पवार द्वारा दिखाए ‘फर्जी’ दस्तावेजों के आधार पर भाजपा के देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में नयी सरकार के गठन की इजाजत दी।
उन्होंने यह भी कहा कि सरकार को बहुमत साबित करने के लिए 30 नवंबर की समयसीमा केवल इसलिए दी गई ताकि दल बदल कराया जा सके। अजित पवार ने जन नेता शरद पवार के साथ विश्वासघात करके ‘अपनी जिंदगी की सबसे बड़ी भूल’ की है।

”मैं राकांपा में हूं और हमेशा राकांपा में रहूंगा, पवार साहेब हमारे नेता हैं। हमारा भाजपा-राकांपा गठबंधन महाराष्ट्र में अगले 5 साल स्थिर सरकार देगा, जो राज्य और इसके लोगों के कल्याणा के लिए ईमानदारी से काम करेगी।
-अजित पवार, उपमुख्यमंत्री

 

अजित पवार ने की समर्थकों से मुलाकात
उपमुख्यमंत्री के रूप में शनिवार को शपथ लेने वाले राकांपा नेता अजित पवार रविवार तड़के यहां चर्चगेट के पास अपने निजी आवास पर लौटे और बाद में उन्होंने अपने समर्थकों और पार्टी के कुछ नेताओं से मुलाकात की। सूत्रों ने बताया कि घर लौटने के बाद अजित पवार से जो मिले उनमें राकांपा नेता दिलीप वालसे पाटिल भी शामिल थे। उधर राकांपा नेता जयंत पाटिल के पार्टी के विधायक दल के नेता के तौर पर अजित पवार का स्थान लिए जाने की सूचना राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को रविवार को दे दी गयी। वैसे अजित पवार को राकांपा के खिलाफ बगावत करने के उनके फैसले के बारे में पुनर्विचार करने के लिए भी मनाया जा रहा है। पाटिल इसी प्रयास के तहत उनके आवास पर गए थे। इस दौरान राकांपा ने रविवार को दावा किया कि अजित पवार के शपथ ग्रहण के बाद ‘लापता’ हुए उसके 5 में से 3 विधायकों से संपर्क किया गया है और वे पार्टी के साथ हैं। इनमें अनिल पाटिल, बाबासाहेब पाटिल और दरोडा शामिल हैं।

” भाजपा के साथ गठबंधन करने का सवाल ही नहीं उठता। सरकार बनाने के लिए राकांपा ने शिवसेना और कांग्रेस के साथ गठबंधन करने का सर्वसम्मति से फैसला किया है। श्री अजित पवार का बयान झूठा और भ्रामक है।
– शरद पवार, राकांपा अध्यक्ष


Comments Off on गठबंधन के पास 165 विधायक : राउत
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.