रिश्वत लेने पर सेल्स टैक्स इंस्पेक्टर को 5 वर्ष की कैद !    तहसीलों को तहसीलदार का इंतज़ार !    9 लोगों को प्रापर्टी सील करने के नोटिस जारी !    5.5 फीसदी रह सकती है वृद्धि दर : इंडिया रेटिंग !    लोकतंत्र सूचकांक में 10 पायदान फिसला भारत !    कश्मीर में तीसरे पक्ष की मध्यस्थता मंजूर नहीं !    पॉलिथीन के खिलाफ नगर परिषद सड़क पर !    ई-गवर्नेंस के लिए हरियाणा को मुंबई में मिलेगा गोल्ड !    हवाई अड्डे पर बम लगाने के संदिग्ध का आत्मसमर्पण !    द. अफ्रीका में समलैंगिक शादी से इनकार !    

कॉर्नवाल के कहर से 187 पर सिमटा अफगानिस्तान

Posted On November - 28 - 2019

लखनऊ, 27 नवंबर (भाषा)

लखनऊ में बुधवार को अफगानिस्तान के विरुद्ध टेस्ट मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज़ के आॅफ स्पिनर रहकीम कॉर्नवाल (दायें से दूसरे) ने अफगान बल्लेबाजों के पसीने छुड़वा दिये। कार्नवाल ने 7 विकेट चटकाये। -एएफपी

ऑफ स्पिनर रहकीम कॉर्नवाल (75 रन पर 7 विकेट) की शानदार गेंदबाजी के आगे टेस्ट मैच के पहले दिन अफगानिस्तान की पूरी पारी मात्र 187 रन पर सिमट गयी। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी के लिये आमंत्रित किये गये अफगानिस्तान के बल्लेबाज कॉर्नवाल की फिरकी के आगे बेबस नजर आये। इस भीमकाय गेंदबाज ने लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इकाना स्टेडियम में अपनी घूमती गेंदों से कहर बरपाते हुए अफगानिस्तानी बल्लेबाजी क्रम को झकझोर डाला और पूरी टीम महज 187 रन पर आउट हो गयी। जवाब में वेस्टइंडीज ने स्टम्प्स तक 2 विकेट खोकर 68 रन बना लिये। जॉन कैम्पबेल 30 रन और शमार्ह ब्रुक्स 19 रन बनाकर खेल रहे हैं। कैरेबियाई टीम की शुरुआत भी खराब रही और उसके दोनों सलामी बल्लेबाज क्रेग ब्रेथवेट (11) और शाई होप (07) 34 रन के टीम स्कोर पर क्रमश: अमीर हम्जा और राशिद खान का शिकार हुए। इसके पहले, अफगानिस्तान की सलामी जोड़ी ने सधी हुई शुरुआत करते हुए 12.2 ओवर में 28 रन जोड़े। इसी स्कोर पर इब्राहीम जादरान (17) आफ स्पिनर रहकीम कॉर्नवाल की गेंद पर कैच आउट हुए। उसके बाद जावेद अहमदी और इहसानउल्ला ने पारी को आगे बढ़ाया और दूसरे विकेट के लिये 56 रन जोड़े। अच्छी बल्लेबाजी कर रहे अहमदी (39) का ध्यान भटका और वह जोमेल वारिकन (35 रन पर एक विकेट) का शिकार बन गये। महज 111 रन पर सात विकेट खो चुके अफगानिस्तान की हालत और खराब होती अगर विकेटकीपर बल्लेबाज अफसर जजई (32) और अमीर हमजा (34) ने सातवें विकेट के लिये 54 रन की साझेदारी न की होती। कॉर्नवाल ने जादरान के अलावा रहमत शाह (4), असगर अफगान (4), इहसानउल्ला (24), अफसर जजई (32), नासिर जमाल (2) और यामीन अहमदजई (18) को पवेलियन भेजा। कप्तान जेसन होल्डर ने भी दो बल्लेबाजों को चलता किया।


Comments Off on कॉर्नवाल के कहर से 187 पर सिमटा अफगानिस्तान
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.