जय मम्मी दी दर्शकों को हंसाना मुश्किल काम है !    एक-दूजे के वास्ते पहुंचे लद्दाख !    अब आपके वाहन पर रहेगी तीसरी नजर !    सैफ को यशराज का सहारा !    एकदा !    घूंघट !    जोक्विन पर्सन ऑफ द ईयर !    गैजेट्स !    मनोरंजन के लिये ही देखें फिल्में !    12वीं के बाद नौकरी दिलाएंगे ये कोर्स !    

किन्नौर में भारी बर्फबारी, स्कूल बंद

Posted On November - 28 - 2019

हिमाचल के जनजातीय जिला किन्नौर के पिओ इलाके में जबरदस्त बर्फबारी से लकदक पहाड़ियां। -प्रेट्र

शिमला, 27 नवंबर (एजेंसी): हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में भारी बर्फबारी के चलते प्रशासन ने बुधवार को दो उपमंडलों में स्कूलों को बंद कर दिया। बुधवार को राज्य में शीतलहर और प्रचंड हो गई क्योंकि बर्फबारी और वर्षा से तापमान कई डिग्री नीचे गिर गया। किन्नौर के कई हिस्सों में करीब 10 इंच बर्फबारी हुई। शिमला मौसम विभाग केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह के अनुसार कल्पा में बुधवार सुबह 8.30 बजे तक 32 सेंटीमीटर बर्फबारी दर्ज की गई और न्यूनतम तापमान शून्य से नीचे 1.6 डिग्री सेल्सियस चला गया। एक अन्य आदिवासी जिले लाहौल स्पीति के केलांग का न्यूनतम तापमान शून्य से 6 डिग्री सेल्सियस कम दर्ज किया गया। कुफरी, मनाली, डलहौजी और शिमला में न्यूनतम तापमान क्रमश: 0.3, 3.8, 4.5 और 4.7 डिग्री सेल्सियस रहा। हिमाचल प्रदेश में कई स्थानों पर बुधवार को वर्षा भी हुई।
उत्तराखंड में भी बढ़ी ठंड : देहरादून : उत्तराखंड के बदरीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, यमुनोत्री, औली, हेमकुंट साहिब, मुनस्यारी सहित प्रदेश के गढ़वाल और कुमाऊं दोनों क्षेत्रों के उंचाई वाले इलाकों में जमकर बर्फबारी हुई और चोटियों ने बर्फ की सफेद चादर ओढ़ ली। प्रदेश के निचले इलाकों में भी रुक-रुक कर कल से शुरू हुई बारिश आज भी जारी रही। एकाध दिन आगे भी ऐसा ही मौसम बने रहने की संभावना है। मौसम विभाग के अनुसार प्रदेश में ज्यादातर स्थानों पर बादल छाये रहने तथा अनेक स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है।
हरियाणा में ओलावृष्टि : हरियाणा में बुधवार को व्यापक रूप से बारिश हुई, जबकि दादरी और भिवानी से ओलावृष्टि की सूचना है। प्रदेश में कहीं भारी और कहीं सारा दिन रुक-रुक कर हुई बूंदाबांदी से तापमान में गिरावट दर्ज की गई।


Comments Off on किन्नौर में भारी बर्फबारी, स्कूल बंद
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.