संविधान के 126वें संशोधन पर हरियाणा की मुहर, राज्य में रिजर्व रहेंगी 2 लोकसभा और 17 विधानसभा सीट !    गुस्साये डीएसपी ने पत्नी पर चलायी गोली !    गांवों में विकास कार्यों के एस्टीमेट बनाने में जुटे अधिकारी !    जो गलत करेगा परिणाम उसी को भुगतने पड़ेंगे : शिक्षा मंत्री !    आस्ट्रेलिया भेजने के नाम पर 9.50 लाख हड़पे !    लख्मीचंद पाठशाला से 2 बच्चे लापता !    वास्तविक खरीदार को ही मिलेगी रजिस्ट्री की अपाइंटमेंट !    वायरल वीडियो ने 48 साल बाद कराया मिलन !    ऊना में प्रसव के बाद महिला की मौत पर बवाल !    न्यूजीलैंड एकादश के खिलाफ शाॅ का शतक !    

कश्मीर में 2 ग्रेनेड हमले, सरपंच समेत 2 की मौत

Posted On November - 27 - 2019

जम्मू, 26 नवंबर (हप्र)

श्रीनगर में मंगलवार को ग्रेनेड हमले वाले क्षेत्र का मुआयना करते पुलिस अधिकारी।  – रॉयटर

कश्मीर में मंगलवार को आतंकियों ने 2 ग्रेनेड हमले किए, जिनमें 2 लोगों की मौत हो गयी और 4 घायल हो गये। पहला हमला श्रीनगर के हजरतबल इलाके में स्थित कश्मीर यूनिवर्सिटी के बाहर किया गया। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार यूनिवर्सिटी के सर सैयद गेट के बाहर पार्किंग में खड़ी कार के पास विस्फोट हुआ। इसमें घायल हुए 4 लोगों को अस्पताल पहुंचाया गया, जहां 2 की हालत गंभीर बताई जा रही है। हमले के तुरंत बाद पहुंचे सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी करके तलाशी अभियान चलाया। वहीं, दूसरी हमला अनंतनाग में हकूरा के पंचायत घर पर किया गया। इमसें गांव के सरपंच और एक ग्रामीण की मौत हो गई।
मुठभेड़ में एक और आतंकी ढेर पुलवामा जिले में सोमवार देर शाम शुरू हुई मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने मंगलवार सुबह तक 2 आतंकियों को ढेर कर दिया। एक आतंकी को सोमवार रात मार गिराया गया था। पुलवामा के पछाड़ द्रबगाम इलाके से सुरक्षा बलों के वाहन पर फायरिंग के बाद मुठभेड़ शुरू हुई थी। मारे गये आतंकियों की पहचान हिजबुल के इरफान अहमद और इरफान राथर के तौर पर हुई है।
नियंत्रण रेखा पर इस्राइल निर्मित ‘स्पाइक’ मिसाइलें तैनात
जम्मू (एजेंसी) : भारतीय सेना ने इस्राइल में बनी टैंक रोधी मिसाइल (एटीजीएमएस) ‘स्पाइक’ को जम्मू-कश्मीर में उत्तरी कमान के युद्ध क्षेत्र में नियंत्रण रेखा पर तैनात किया है। इससे पाकिस्तान के साथ लगी देश की सीमा पर सुरक्षा व्यवस्था मजबूत होगी। स्पाइक एटीजीएमएस मिसाइलों को ‘दागो और भूल जाओ’ मिसाइल के नाम से भी जाना जाता है। ये पूरी तरह पोर्टेबल हैं और शक्तिशाली इतनी हैं कि टैंक को नष्ट कर सकती हैं, किलोमीटर के दायरे में बंकर को तबाह कर सकती हैं। सेना के सूत्रों ने बताया कि इन टैंक रोधी गाइडेड मिसाइलों और इसके लांचर को उत्तरी युद्ध क्षेत्र में नियंत्रण रेखा के साथ 16-17 अक्तूबर से शामिल किया गया और इस समय इनका इस्तेमाल किया जा रहा है। इस्राइल ने सेना को ‘आपातकालीन खरीद’ तंत्र के तहत 280 करोड़ रुपये के सौदे में कुल 210 मिसाइलों और 12 लॉन्चरों की आपूर्ति की थी। यह बहुप्रतीक्षित सौदा भारतीय वायुसेना के बालाकोट में आतंकी शिविरों पर हवाई हमलों के बाद पाकिस्तानी सेना द्वारा सीमा पर सैनिकों की तैनाती बढ़ाने के बाद हुआ था।


Comments Off on कश्मीर में 2 ग्रेनेड हमले, सरपंच समेत 2 की मौत
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.