निजी स्कूल पर लटके मिले ताले, सरकारी में पढ़ेंगे बच्चे !    अधिकारियों ने मिलीभगत कर घरों में चल रहे स्कूलों को दी अस्थाई मान्यता !    ‘कुर्सी बचाई सुरेजवाला ने, आभार भाजपा का’ !    अन्य जज से सुनवाई संबंधी याचिका खारिज !    प्रो. समर सिंह हार्टिकल्चर यूनिवर्सिटी के पहले कुलपति !    युवाओं को रोजगार मुहैया करवाना उद्देश्‍य : मुख्‍यमंत्री !    अमेरिका में भारतीय मूल के सिख टैक्सी चालक पर हमला !    कपिल शर्मा के घर गूंजी किलकारी !    यात्री वाहनों की बिक्री फिर गिरी, यूटिलिटी में 33% बढ़ी !    एकदा !    

कश्मीर में रेल सेवाएं बहाल सड़कों पर दिखी मिनी बसें

Posted On November - 13 - 2019

श्रीनगर, 12 नवंबर (हप्र/एजेंसी)

श्रीनगर में रेल सेवा बहाल होने पर मंगलवार को स्टेशन पर पहुंची ट्रेन।-प्रेट्र

जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान खत्म किए जाने के करीब 3 महीने बाद कश्मीर में रेल सेवाएं मंगलवार को बहाल कर दी गई। फिलहाल यह सेवा श्रीनगर से बारामूला के बीच शुरू की गई हैं। दक्षिणी कश्मीर में ट्रेन के शुरू होने में अभी कुछ समय लगेगा। ट्रैक पर पड़ी बर्फ को हटाने का काम युद्धस्तर पर चल रहा है। उधर बतवारा-बटमालू मार्ग के बीच कई मार्गों पर मिनी बसें भी चलती नजर आईं जबकि अंतरजिला कैब और ऑटो रिक्शा भी घाटी में अन्य स्थानों पर सड़कों पर नजर आए। निजी वाहन भी बिना रुकावट सड़कों पर चल रहे हैं।
रेलवे के एक अधिकारी ने को बताया कि बारामूला और श्रीनगर के बीच ट्रेन केवल दो ही बार चलेगी क्योंकि सुरक्षा कारणों के चलते रेलवे ने केवल सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे के बीच ही चलाने की अनुमति दी है। अधिकारियों ने बताया कि आज सुबह केवल कुछ घंटों के लिए बाजार खुले और दिन में राज्य से विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने के विरोध में प्रदर्शन करने के लिए इन्हें बंद कर दिया गया। गत पांच अगस्त से ही प्री-पेड फोन और सभी इंटरनेट सेवाएं भी निलंबित हैं।

सड़क मार्ग खुला

इस बीच रामबन जिले में भीषण भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर दो दिन से ठप पड़ी यातायात सेवाओं को मंगलवार को बहाल कर दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि बर्फ हटाने के लिए व्यापक स्तर पर अभियान चलाने के बावजूद, जम्मू क्षेत्र में सीमाई जिलों- पुंछ और राजौरी को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले से जोड़ने वाली मुगल रोड सातवें दिन भी बंद रही। डिग्डोल में रविवार को दोपहर भीषण भूस्खलन के बाद से राजमार्ग पर फंसे हजारों यात्रियों को मुगल रोड के खुलने से आखिरकार राहत मिली, यात्री अब बाहर निकल रहे हैं। अधिकारी ने कहा कि ताजा रिपोर्ट मिलने तक दोनों तरफ सुचारू रूप से वाहनों की आवाजाही जारी थी।इस बीच, मौसम वैज्ञानिकों ने जम्मू-कश्मीर और कारगिल और केन्द्र शासित प्रदेश लद्दाख में 14 से 16 नवंबर के बीच अधिकतर स्थानों पर हल्की बर्फबारी होने का पूर्वानुमान जताया है।


Comments Off on कश्मीर में रेल सेवाएं बहाल सड़कों पर दिखी मिनी बसें
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.