एकदा !    जम्मू-श्रीनगर राजमार्ग खुला !    वैले पार्किंग से वाहन चोरी होने पर होटल जिम्मेदार !    दिल्ली फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़, 32 गिरफ्तार !    हाईवे फास्टैग टोल के लिये अधिकारी तैनात होंगे !    अखनूर में आईईडी ब्लास्ट में जवान शहीद !    बीरेंद्र सिंह का राज्यसभा से इस्तीफा !    बदरीनाथ के कपाट शीतकाल के लिए बंद !    केटी पेरी, लिपा का शानदार प्रदर्शन !    निर्भया मामला दूसरे जज को भेजने की मांग स्वीकार !    

एमडीयू की महिला पहलवानों ने मारी बाजी

Posted On November - 7 - 2019

भिवानी में कुश्ती प्रतियोगिता के दूसरे दिन खेलों का शुभारंभ कराते हरियाणा विद्यालय बोर्ड के अध्यक्ष डा. जगबीर सिंह। -हप्र

भिवानी (हप्र) : भिवानी के वैश्य महाविद्यालय में चल रही 16वीं अखिल भारतीय अन्र्तविश्वविद्यालय महिला कुश्ती चैंपियनशिप के दूसरे दिन भी रोचक मुकाबले देखने को मिले। देशभर से आई महिला खिलाड़ियों ने दमखम दिखाया। 50 किलोग्राम में महर्षि दयानन्द विश्वविद्यालय रोहतक की ज्योति प्रथम, डॉ. बाम विश्वविद्यालय औरंगाबाद की नीलम, चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ की दिव्या तोमर ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 55 किग्रा भारवर्ग में महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक की पिंकी ने प्रथम, लवली प्रोफेशनल विश्वविद्यालय लुधियाना की रानी राणा द्वितीय, चौधरी रणबीर सिंह विश्वविद्यालय जींद की मानषी तृतीय स्थान पर विजेता बनीं। 68 कि.ग्रा.भार वर्ग में महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक की तमन्ना ने प्रथम, चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय भिवानी की निशा ने द्वितीय तथा चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय मेरठ की अंशु गुज्जर ने तृतीय स्थान पर जीत दर्ज की। आज के खेलों का शुभारंभ हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड के अध्यक्ष डा.जगबीर सिंह ने किया। इस अवसर पर बेल्जियम से आये प्रतिनिधि मंडल में एविल थोनरियल, चेयरस्टिक लम्ब्रिक, इथियोपिया बलू ने कुश्ती मुकाबले देखे। बेल्जियम प्रतिनिधिमण्डल के सदस्यों ने कहा कि उन्हें यह महिला कुश्ती चैम्पियनशिप अच्छी लगी। 57 किलोग्राम भार वर्ग में गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय हिसार की पहलवान अंजू ने प्रथम, डॉ.आरएमएल विश्वविद्यालय अवध की भारती बघेल ने द्वितीय तथा बरकतुल्लाह विश्वविद्यालय भोपाल की गेसू और कुरूक्षेत्र विश्वविद्यालय की पहलवान लक्ष्मी ने तृतीय स्थान पर जीत हासिल की। 65 कि.ग्रा.में महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय रोहतक की शैफाली ने प्रथम, चौधरी बंसीलाल विश्वविद्यालय की पहलवान भतेरी ने द्वितीय, यूनिवर्सिटी ऑफ मुम्बई की पहलवान मनाली जाधव और गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय की पहलवान प्रीति ने तृतीय स्थान हासिल किया।


Comments Off on एमडीयू की महिला पहलवानों ने मारी बाजी
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.