बिजली के रेट घटाने की तैयारी !    गोली चला ढाई लाख रुपए लूट ले गए बदमाश !    दुबई में भारतीय ने लॉटरी में 40 लाख और कार जीती !    जेएनयू छात्र संघ ने हॉस्टल फीस बढ़ोतरी को हाईकोर्ट में चुनौती दी !    टाइटैनिक मलबे को सहेजेंगे अमेरिका और ब्रिटेन !    सबरीमाला के कपाट बंद !    नेपाल में 8 भारतीय पर्यटकों की मौत !    रूसी हवाई हमले में 23 सीरियाई लोगों की मौत !    एकदा !    नडाल दूसरे दौर में, शारापोवा बाहर !    

एथलीट डोपिंग मामले में वाडा को सहयोग के लिये रूस तैयार

Posted On November - 28 - 2019

मास्को, 27 नवंबर (एएफपी)
क्रेमलिन ने डोपिंग मामले में देश के एथलीटों पर 4 साल के प्रस्तावित प्रतिबंध पर बुधवार को खेद जताते हुए कहा कि वह सहयोग के लिये तैयार रहेंगे। राष्ट्रपति ब्लादीमिर पुतिन के प्रवक्ता दमित्री पेस्कोव ने पत्रकारों से कहा,‘यह चिंताजनक है। हमें इस पर खेद है।’ वाडा की समीक्षा समिति ने सोमवार को अपनी रिपोर्ट में रूस पर 4 साल के प्रतिबंध का प्रस्ताव रखा। पेस्कोव ने कहा,‘रूसी खेल अधिकारी पहले भी अंतर्राष्ट्रीय एजेंसियों और वाडा की मदद के लिये तैयार थे और आगे भी रहेंगे।’ वाडा प्रमुख अगर समीक्षा समिति के सुझाव मान लेते हैं तो रूस को टोक्यो ओलंपिक 2020 समेत अहम खेल टूर्नामेंटों से बाहर रहना होगा। डोपिंग प्रकरण पिछले 5 साल से रूस की साख पर दाग बना हुआ है। पहले यह खुलासा हुआ था कि सोच्चि में 2014 के शीतकालीन ओलंपिक में रूसी खिलाड़ी सरकार द्वारा प्रायोजित डोपिंग में लिप्त थे।

प्रतिबंधों का यूरो, चैम्पियंस लीग पर असर नहीं पड़ेगा : वाडा
डसेलडोर्फ (जर्मनी) (एपी) : विश्व डोपिंग रोधी एजेंसी (वाडा) रूस को 4 साल के लिए सभी खेलों से प्रतिबंधित करने का प्रस्ताव दिया है लेकिन इस वैश्विक इकाई ने इस बात की पुष्टि की कि रूस में अगले साल यूरोपीय चैम्पियनशिप फुटबाल (यूएफा) की मेजबानी पर इसका कोई असर नहीं पड़ेगा। डोपिंग रिकार्ड के साथ कथित छेड़छाड़ को लेकर वाडा की अनुपालन समीक्षा समिति ने रूस के लिए प्रतिबंधों को एक पैकेज के रूप में प्रस्तावित किया है। वाडा के कार्यकारी बोर्ड की इस सिफारिश पर 9 दिसंबर को मतदान होगा।


Comments Off on एथलीट डोपिंग मामले में वाडा को सहयोग के लिये रूस तैयार
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.