मारे गये जवानों को मिले शहीद का दर्जा !    प्राइमरी स्कूल में बच्चों से कराया मजदूरों का काम !    युवा उम्र से नहीं बल्कि सपनों से होते हैं : अनिता कुंडू !    उत्तरी क्षेत्र में हरियाणा को प्रथम पुरस्कार !    हरियाणा के 9 कॉलेजों को मिला ‘ए-प्लस’ ग्रेड !    गोवा में आज से दुनियाभर की फिल्मों का मेला !    गौरीकुंड-केदारनाथ मार्ग पर मिलेगी मसाज सुविधा !    राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने मनीष की शहादत पर जताया शोक !    चिड़गांव में भीषण अग्निकांड, 3 मकान राख !    राज्यसभा : मार्शलों की नयी वर्दी की होगी समीक्षा !    

इन्वेस्टर्स मीट पर कांग्रेस की हायतौबा बेवजह : जयराम

Posted On November - 7 - 2019

धर्मशाला, 6 नवबंर (निस)
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने बुधवार को धर्मशाला के सिद्धबाड़ी में आयोजित आभार रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट को लेकर जमकर हमला किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि जो लोग आज ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट को लेकर हो-हल्ला कर रहे हैं वे वास्तव में मजबूरी में ऐसा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोगों ने भी अपने समय में विदेशों के सैर सपाटे किए लेकिन सोच और विजन की कमी के कारण वे इस तरह का आयोजन करने में नाकाम रहे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने उपचुनाव में ग्लोबल इन्वेस्टर मीट को लेकर खूब हो हल्ला कर जनता को गुमराह करने की कोशिश की लेकिन जनता ने उन्हें दोनों जगह नकार दिया। उन्होंने कांग्रेस नेताओं को नसीहत देते हुए कहा कि जनता ने विधानसभा चुनावों के बाद लोकसभा और अब उपचुनावों में भी आईना दिखा दिया है, ऐसे में अब जनता को गुमराह करने की कोशिश करना बेकार है। धर्मशाला उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी विशाला नैहरिया को मिली जीत पर धर्मशाला की जनता का आभार करने के लिए आयोजित रैली को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के हितों के लिए भाजपा सरकार कोई समझौता नही करेगी। इन्वेस्टर मीट से पूरे प्रदेश में जहां उद्योग लगेंगे वहीं पयर्टन, पावर सहित अन्य क्षेत्रों में भी हजारों करोड़ का निवेश होगा। इससे युवाओं को रोजगार मिलेगा वहीं प्रदेश आर्थिक रूप से मजबूत होगा।

कांगड़ा-चम्बा में हो ज्यादा निवेश
इससे पूर्व कांगड़ा के सांसद किशन कपूर ने मुख्यमंत्री से मांग की कि ग्लोबल इन्वेस्टर मीट के तहत होने वाले निवेश में कांगड़ा-चम्बा खास ख्याल रखा जाए। कांगड़ा के साथ-साथ चम्बा की जनता को भी इस मीट से काफी ज्यादा उम्मीदें हैं। इसलिए यहां पर अधिक से अधिक निवेश हो ताकि लोगों को रोजगार के साथ उनकी आर्थिकी भी मजबूत हो सके।

चुनौतीपूर्ण था धर्मशाला उपचुनाव
प्रदेशा भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती ने कहा कि धर्मशाला का उपचुनाव काफी चुनौतीपूर्ण था क्योंकि पार्टी ने लंबे अरसे के बाद किसी नए कार्यकर्ता को टिकट दिया था। बावजूद इसके पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं की मेहनत ने इसे भी पूरा कर दिखाया।

मोदी का भाषण एलईडी पर होगा लाइव
ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के शुभारंभ अवसर पर पीएम नरेंद्र मोदी का भाषण धर्मशाला के कचहरी अड्डा में एलईडी के माध्यम से लाइव देखा व सुन सकेगा। मोदी बृहस्पतिवार सुबह इस मीट का शुभारंभ करने आ रहे हैं। इसके लिए पुलिस ग्राउंड में पंडाल लगाया गया है। यह मीट दो दिन चलेगी। दूसरे दिन गृहमंत्री अमित शाह यहां आएंगे। मीट के लिए निवेशक आना शुरू हो गए हैं। अभी तक सऊदी अरब और जापान के प्रतिनिधिमंडल पहुंच गए हैं। प्रधानमंत्री के के लिए स्‍पोर्टस अथारिटी का ग्राउंड चुना गया है। इसे एनएसजी के हवाले कर दिया गया है। उधर, मुख्‍यमंत्री ने आज भाजपा रैली में सबको चेताते हुए कहा कि इन्वेस्टर्स मीट की सफलता के लिए सभी विधायकों और सांसदों को मिलकर काम करना होगा। उल्लेखनीय है कि ऐसी खबरें आ रही थीं कि सांसद किशन कपूर इस मीट से किनारा कर रहे हैं।

प्रदेश में सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग अध्यादेश लागू
शिमला (निस) : हिमाचल प्रदेश सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्योग (स्थापना और संचालन की सुविधा) अध्यादेश आज 6 नवंबर से लागू कर दिया गया है। इससे हजारों लघु उद्यमियों को राहत मिलेगी और यह प्रदेश एक आकर्षक निवेश गंतव्य बनेगा। इस अध्यदेश में आठ विभिन्न अधिनियमों को कवर किया गया है, जिसमें हिमाचल प्रदेश पंचायती राज एक्ट, 1994, हिमाचल प्रदेश नगर निगम अधिनियम, 1994, हिमाचल प्रदेश म्यूनिसिपल एक्ट, 1994, हिमाचल प्रदेश फायर फाइटिंग सर्विसेज एक्ट, 1984, हिमाचल प्रदेश रोड साइड लैंड कंट्रोल एक्ट, 1968, हिमाचल प्रदेश शॉप्स एंड कमर्शियल एस्टेबलिशमेंट एक्ट, 1969, हिमाचल प्रदेश सोसायटी रजिस्ट्रेशन एक्ट, 2006 तथा हिमाचल प्रदेश टाउन एंड कंट्री प्लानिंग एक्ट, 1977 शामिल हैं। इस अध्यादेश की यह विशेषता है कि उद्योगपति हिमाचल प्रदेश में केवल घोषणापत्र देकर ही अपना उद्योग स्थापित कर सकेंगे।


Comments Off on इन्वेस्टर्स मीट पर कांग्रेस की हायतौबा बेवजह : जयराम
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.