गुरुग्राम मानेसर प्लांट अनिश्चितकाल के लिये बंद !    फैसले का खुशी से इजहार कीजिए, भव्य मंदिर बनेगा इंतजार कीजिए !    पराली के सदुपयोग, बैटरी चालित वाहनों पर जोर !    कॉलेज के शौचालय में मृत मिला इंजीनियरिंग छात्र !    सरकार के खिलाफ धरने पर बैठी कांग्रेस !    एचटी लाइन टूटने से 50 घरों में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण फुंके !    मोमोटा ने जीता चीन ओपन का खिताब !    चंडीगढ़ के स्कूलों, पीयू, कार्यालयों में आज छुट्टी !    ई-सिगरेट और निकोटीन पर अभियान छेड़ेगी हरियाणा पुलिस !    किराये पर टैक्सी लेकर करते थे लूटपाट, गिरोह के 2 सदस्य काबू !    

आपकी राय

Posted On November - 9 - 2019

संयम की परीक्षा
अयोध्या राम मंदिर मस्जिद विवाद पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने को है। शासन-प्रशासन फैसले को लेकर चिंतित है व शांति, सौहार्द बनाए रखने के लिए व्यापक उपाय भी कर रही है। दरअसल, यह पूरे देश की जनता की शांति व संयम की अग्नि परीक्षा है। अदालत का जो भी फैसला हो, वह सहर्ष सभी को स्वीकार होना चाहिए। सभी को अतिवादी प्रतिक्रियायों व उत्तेजनाओं से बचना होगा ताकि आपसी सौहार्द बना रहे। शांति व सौहार्द की इस परीक्षा में चाहे नेता हो या कार्यकर्ता या जनता जनार्दन, सबको दृढ़-संकल्प के साथ इस परीक्षा में खरा उतरना है।
हेमा हरि उपाध्याय, खाचरोद उज्जैन

तुर्की पर अंकुश लगे
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के तुर्की के राष्ट्रपति से सुर मिल रहे हैं। उत्तरी कोरिया, लीबिया को परमाणु हथियार बेचने के बाद पाकिस्तान का अगला ग्राहक तुर्की ही था। तुर्की भी जिहादी राह पर चल निकला है। तुर्की के वैज्ञानिक पाकिस्तान में ट्रेनिंग लेते रहे, वह एटम बम बनाने के प्रयास में लगा है। तुर्की व पाकिस्तान दोनों परमाणु बम तस्करी में सहयोगी बन गए है। विश्व जगत को पाकिस्तान के साथ तुर्की पर भी प्रतिबंध लगाने की आवश्यकता है।
मंगलेश सोनी, धार, म.प्र.

जागे सरकार
सुप्रीमकोर्ट ने केन्द्र सरकार को वायु प्रदूषण के संदर्भ में लताड़ लगाई है। क्या उससे उम्मीद कर सकते हैं कि सरकार इस खतरे पर गंभीर होगी? क्या सरकार कोई ठोस कदम उठायेगी? देश की आम जनता, किसानों तथा मजदूरों को सुप्रीम कोर्ट ही एक उम्मीद की किरण बची हुई है। अब देखना यह है कि दिल्ली में बैठी केन्द्र सरकार और राज्य सरकारों के कर्णधार आम जनता की भलाई और प्रदूषण निस्तारण के लिए क्या करते हैं। या सुप्रीमकोर्ट से एक बार फिर अगली फटकार सुनने का मौका निकालते हैं।
निर्मल कुमार शर्मा, गाजियाबाद


Comments Off on आपकी राय
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.