मारे गये जवानों को मिले शहीद का दर्जा !    प्राइमरी स्कूल में बच्चों से कराया मजदूरों का काम !    युवा उम्र से नहीं बल्कि सपनों से होते हैं : अनिता कुंडू !    उत्तरी क्षेत्र में हरियाणा को प्रथम पुरस्कार !    हरियाणा के 9 कॉलेजों को मिला ‘ए-प्लस’ ग्रेड !    गोवा में आज से दुनियाभर की फिल्मों का मेला !    गौरीकुंड-केदारनाथ मार्ग पर मिलेगी मसाज सुविधा !    राज्यपाल, मुख्यमंत्री ने मनीष की शहादत पर जताया शोक !    चिड़गांव में भीषण अग्निकांड, 3 मकान राख !    राज्यसभा : मार्शलों की नयी वर्दी की होगी समीक्षा !    

आपकी राय

Posted On November - 8 - 2019

गहन अनुभूतियां
3 नवंबर के दैनिक ट्रिब्यून के अध्ययन कक्ष स्तंभ में रतन चंद रत्नेश की कहानी ‘अहसासों की बारिश’ पढ़कर मन गद‍्गद हुआ। आज की स्वार्थ दुनिया में अपना खून भी अपनों को अपना नहीं समझता। कथा नायक साहिल का आदर प्राकृतिक छटा से भरपूर अनजान प्रदेश में ‘अतिथि देवो भव पितृ देवो भव’ की परंपरा निभाते हुए पात्र निक्का राम व डाकिए की भूमिका काबिलेतारीफ रही। कथा के अंत में साहिल नए रिश्ते के अटूट बंधन में बंधने की सहमति स्वयं देकर कहानी को शीर्षक अनुरूप रोचक प्रभावशाली बना पाने में सफल रहते हैं।

अनिल कौशिक, क्योड़क

संयम बरतें
देश का दुर्भाग्य है कि पुलिस ‘रक्षा’ के लिए प्रदर्शन कर रही है और वकील ‘न्याय’ के लिए। जिस तरह से मामूली विवाद को हिंसक टकराव में तब्दील होने दिया गया उससे दोनों पक्षों के नेतृत्व की नीयत एवं समझ पर भी सवालिया निशान लगता है। बेशक किसी एक पक्ष को पूर्ण रूप से जिम्मेदार नहीं ठहराया जा सकता है लेकिन एक बात सत्य है कि दोनों ही पक्षों की तरफ से संयम नहीं बरता गया। दोनों पक्षों को खुद को जनता जनार्दन की न्याय व्यवस्था के मजबूत और आवश्यक पहिये मानकर सकारात्मक समाधान के लिए आगे आना चाहिए।

राजकुमार, राजौंद

अनावश्यक विवाद
7 नवंबर के दैनिक ट्रिब्यून का संपादकीय ‘साख पर आंच’ में पार्किंग विवाद को लेकर वकीलों तथा पुलिस कर्मियों का सड़कों पर उतर आना अनुशासनहीनता का उदाहरण है। एक तरफ कानून की व्याख्या करने वाले हैं, तो दूसरी तरफ कानून की रक्षा करने वाले हैं। बेशक न्यायालय द्वारा इस मामले की छानबीन के लिए आदेश दे दिए गए हैं। उम्मीद की जानी चाहिए कि दोनों पक्षों में आपसी विवाद जल्दी ही शांतिपूर्वक हल होगा।

शामलाल कौशल, रोहतक


Comments Off on आपकी राय
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.