मौन के वृक्ष पर शांति के फल !    शांति रसायन बनाने का विज्ञान योग !    पांडवों के अज्ञातवास का साक्षी पचोवन !    प्रशंसा का इंद्रजाल !    व्रत-पर्व !    129 नये मामले, ठीक होने की दर कम !    रिसर्च से पुष्टि, पशुओं में नहीं फैलता कोरोना !    हल्दीयुक्त दूध कोरोना रोकने में कारगर !    ऑनलाइन पाठशाला में मुक्केबाजों के अभिभावक भी शामिल !    फेसबुक ने घृणा फैलाने वाले 200 अकाउंट हटाए !    

आपकी राय

Posted On November - 5 - 2019

कमाई का चालान
दिल्ली में पहले ही केंद्र सरकार ने नये मोटर वाहन अधिनियम के तहत ट्रैफिक नियमों की अवमानना के चालान की राशि में गुणात्मक वृद्धि कर दी है। अब लगे हाथ केजरीवाल सरकार भी ऑड-ईवन का तुगलकी फरमान लाकर वाहन चालकों से कई हजार जुर्माना ऐंठ रही है। ट्रैफिक जाम एवं प्रदूषण कम करने के लिए तात्कालिक उपाय लोगों को राहत तो थोड़ी ही दे पा रहे हैं। किंतु सरकार की चालान से कमाई के माध्यम जरूर बन गए हैं। पुराना फार्मूला बाहरी वाहन चालकों के राजधानी में प्रवेश के संवैधानिक मौलिक अधिकारों का हनन करता है।

युगल किशोर शर्मा, खाम्बी, फरीदाबाद

मुफ्त का रोग
दिल्ली सरकार वृद्धों और इनके सहायकों तक को मुफ्त तीर्थयात्रा और महिलाओं और वृद्धों को डीटीसी बसों में भी मुफ्त यात्रा करा रही है। लेकिन दिल्ली के जानलेवा फुटपाथ, खुले मेनहोल और टूटी सड़कें आदि दिखाई ही नहीं देती। यहां सरेआम फ्री का माल लुट रहा है। क्या हमारे विधान में ऐसी लूट स्वीकार्य है? इस खुली लूट से कांग्रेस और भाजपा जरूर घबराई हुई लगती है। हरियाणा और महाराष्ट्र चुनाव उसका प्रमाण है।

वेद मामूरपुर, नरेला


Comments Off on आपकी राय
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.