हिमाचल प्रदेश में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया 71वां गणतंत्र दिवस !    राष्ट्रीय पर्व पर दिखी देश की आन, बान और शान !    71वें गणतन्त्र की चुनौतियां !    देखेगी दुनिया वायुसेना का दम !    स्कूली पाठ्यक्रम में विदेशी ज्ञान कोष !    जहां महर्षि वेद व्यास को दिये थे दर्शन !    व्रत-पर्व !    पंचमी पर सिद्धि और सर्वार्थ सिद्धि योग !    गणतन्त्र के परमवीर !    पिहोवा जल रूप में पूजी जाती हैं सरस्वती !    

आधुनिक तकनीक से युक्त होंगे नये भंडारण : रावत

Posted On November - 28 - 2019

पंचकूला, 27 नवंबर (ट्रिन्यू)
पृथला के विधायक और हरियाणा स्टेट वेयरहाउसिंग कॉरपोरेशन के चेयरमैन नयनपाल रावत ने कहा कि हरियाणा में अब आधुनिक तकनीक के नये भंडारण बनाए जाएंगे। ये भंडारण न केवल अधिक उपयोगी होंगे बल्कि निजी क्षेत्र के भंडारण का भी मुकाबला कर सकेंगे। रावत बुधवार को सेक्टर 2 में कॉरपोरेशन के कार्यालय में चेयरमैन का पदभार संभालने के बाद पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे।
इस मौके पर कृषि मंत्री जेपी दलाल, विधायक नरेंद्र गुप्ता, राजेश नागर, सोमवीर सांगवान, दीपक मंगला, प्रवीण डागर के साथ-साथ मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव अजय गौड़ भी मौजूद थे। रावत ने कहा कि वेयर हाउसिंग कॉरपोरेशन में और अधिक पारदर्शिता और लगन से काम किया जाएगा ताकि मुख्यमंत्री मनोहरलाल की विकास नीतियों को आगे बढ़ाया जा सके।
नयनपाल रावत ने बताया कि फसलों के भंडारण के लिए अभी वेयर हाउसों की संख्या जरूरत के अनुसार कम है। इसलिए जल्द ही इस पर कार्य किया जाएगा और आधुनिक तकनीक के नए वेयर हाउस बनाए जाएंगे। उन्होंने बताया कि आज निजी क्षेत्र में जो आधुनिक भंडारण बनाए जा रहे हैं, उनसे मुकाबले के लिए हरियाणा स्टेट वेयर हाउस कॉरपोरेशन भी नयी तकनीक के साथ आगे बढ़ेगा ताकि अनाज व अन्य खाद्य पदार्थों को और अधिक सुरक्षित रखा जाएगा।
राजस्व बढ़ाने के लिए तैयार होगी योजना
उन्होंने कहा कि अधिकारी विभागीय रिपोर्ट एक सप्ताह में तैयार करके उनके सम्मुख रखेंगे। उसके बाद कृषि मंत्री जेपी दलाल से राय मशविरा करने के बाद मुख्यमंत्री के दिशा निर्देश से विकास कार्य शुरू होंगे। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ वर्षों में विभाग का राजस्व जो घटा है उसे बढ़ाने के लिए भी कार्य किए जाएंगे।


Comments Off on आधुनिक तकनीक से युक्त होंगे नये भंडारण : रावत
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.