पराली से धुआं नहीं अब बिजली बनेगी !    विवाद : पत्नी को पीट कर मार डाला !    हरियाणा : कांग्रेस पहुंची चुनाव आयोग !    बाबर की ऐतिहासिक भूल सुधारने की जरूरत : हिन्दू पक्ष !    आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश में पाकिस्तान !    आस्ट्रेलियाई महिला टी20 टीम को पुरुष टीम के बराबर मिलेगी इनामी राशि !    पनामा लीक : दिल्ली हाईकोर्ट ने मांगी स्टेटस रिपोर्ट !    हादसे में परिवार के 3 सदस्यों समेत 5 की मौत !    पुलिस स्टेट नहीं बन रहा हांगकांग : कैरी लैम !    प्रदर्शन के बाद खाताधारक की हार्ट अटैक से मौत !    

हालात के अनुसार ढलना सीखना होगा : भरत अरुण

Posted On October - 9 - 2019

पुणे, 8 अक्तूबर (एजेंसी)
भारतीय गेंदबाजी कोच भरत अरुण अपने गेंदबाजों के प्रदर्शन से खुश हैं। उन्होंने अपने कौशल के बूते पिच की प्रकृति का असर खुद के प्रदर्शन पर नहीं पड़ने दिया। मोहम्म्द शमी ने विशाखापत्तनम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में दूसरी पारी में नीची और धीमी पिच पर शानदार प्रदर्शन किया जबकि इसके स्पिनरों के मुफीद होने की उम्मीद थी जिस पर रविचंद्रन अश्विन ने तब 7 विकेट हासिल किये जब बल्लेबाजों को मदद मिल रही थी।
अरुण ने गेंदबाजी इकाई के साथ बेहतरीन प्रदर्शन किया है, उन्होंने मंगलवार को पत्रकारों से कहा, ‘हमें जो विकेट मिलते हैं, हम उसकी मांग नहीं करते। हमें दुनिया की नंबर एक टीम बनने के लिये जो भी परिस्थितियां मिले, उन्हें घरेलू हालात के रूप में स्वीकार करना होगा।’ उन्होंने कहा कि परिस्थितियों पर निर्भर रहने के बजाय हम कौशल पर ध्यान दे रहे हैं।
पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज ने कहा, ‘जब हम विदेश जाते हैं तो हम विकेट के ऊपर ध्यान नहीं देते। हम कहते हैं कि हम इसे घरेलू परिस्थितियों के रूप में देखेंगे क्योंकि विकेट दोनों टीमों के लिये समान ही है। हम विकेट पर ध्यान देने के बजाय अपनी गेंदबाजी पर काम करेंगे।’

मुश्किल परिस्थितियों का लुत्फ उठा रहा हूं: मुथुस्वामी
पुणे (एजेंसी) : भारतीय टीम के दमदार प्रदर्शन ने पहले टेस्ट में दक्षिण अफ्रीका को बैकफुट पर धकेल दिया लेकिन युवा हरफनमौला सेनुरान मुथुस्वामी इस चुनौती का लुत्फ उठा रहे हैं। मुथुस्वामी ने विशाखापत्तनम में अपने पदार्पण टेस्ट में 33 और नाबाद 49 रन की पारी खेलने के साथ भारतीय कप्तान विराट कोहली का विकेट भी चटकाया। मुथुस्वामी ने कहा, ‘हम एक टीम के तौर पर और सुधार करने पर ध्यान दे रहे हैं और प्रतिकूल परिस्थितियों का लुत्फ उठा रहे हैं। आप चाहे इसे जैसे भी देखें लेकिन खिलाड़ी ‘विपरीत स्थिति का लुत्फ’ उठा रहे है और सुधार कर रहे हैं। अगर अंतिम 11 में जगह नहीं मिलती है तो मैं दूसरे खिलाड़ियों की हौसलाअफजाई करुंगा। ’ भारतीय मूल के 25 साल के डरबन के इस खिलाड़ी ने कहा कि जहां तक उनके पदार्पण टेस्ट का सवाल है तो वह सही दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।

 


Comments Off on हालात के अनुसार ढलना सीखना होगा : भरत अरुण
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.