जय मम्मी दी दर्शकों को हंसाना मुश्किल काम है !    एक-दूजे के वास्ते पहुंचे लद्दाख !    अब आपके वाहन पर रहेगी तीसरी नजर !    सैफ को यशराज का सहारा !    एकदा !    घूंघट !    जोक्विन पर्सन ऑफ द ईयर !    गैजेट्स !    मनोरंजन के लिये ही देखें फिल्में !    12वीं के बाद नौकरी दिलाएंगे ये कोर्स !    

सिल्वर स्क्रीन

Posted On October - 12 - 2019

ए. चक्रवर्ती

गौहर का एयटपोर्ट डांस
टीवी की चर्चित स्टार और कई फिल्मों में काम कर चुकी अभिनेत्री गौहर खान इन दिनों वेब सीरीज़ का लेकर व्यस्त हैं। ज़ाहिर है उनका एक्टिंग करियर अब भी बहुत सुस्त रफ्तार से चल रहा है। पर बिग बाॅस और नागिन से चर्चित हुई यह अभिनेत्री टीवी के साथ ज्यादा जुड़ी नहीं रहना चाहती। हाल ही में एयरपोर्ट पर उन्हें पता चला कि फ्लाइट पूरे तीन घंटे लेट है लेकिन इस वजह से वह अपसेट नहीं हुई। इस दौरान उन्होंने एयरपोर्ट पर एक फिल्मी गाने सेनोरिटा पर अपने डांस स्टेप को रिद‍्म देना शुरू कर दिया। उन्होंने यह भी नहीं देखा कि ये प्रैक्टिस वह एयरपोर्ट पर कर रही है। ज़ाहिर है इसका वीडियो सोशल मीडिया में पोस्ट होते ही क्षण भर में वॅायरल हो गया। इसके लिए उनके कई साथियों करणवीर वोरा, कुशल टंडन आदि ने उन्हें बधाई भी दी है। पर अफसोस, फिल्म वालों में से किसी ने उन पर गौर भी नहीं फरमाया। वैसे गौहर इस बात के लिए मशहूर है कि चर्चा में रहने के लिए वह कुछ भी कर सकती हैं। गौहर कहती हैं, ‘यदि आप एकाध घटना के संदर्भ में ऐसी बात कह रहे हैं तो मैं तो यही कहूंगी कि आप मेरे साथ अन्याय कर रहे हैं। फिलहाल इतना जान लीजिए कि कई बार एक सोचे समझे पब्लिसिटी स्टंट के चलते ऐसा करना पड़ता है।’

आदित्य के भरोसे वाणी
अभिनेत्री वाणी कपूर नयी फिल्म ‘वाॅर’ में भी हमेशा की तरह भावशून्य नज़र आई हैं। उनके लिए यह कोई नई बात नहीं है। अपनी पहली फिल्म ‘शुद्ध देसी रोमांस’ से ही उन्होंने कसम खा रखी है कि वह अभिनय से कोई नाता नहीं जोड़ेंगी। इसके बाद से ‘अहा कल्याणम’, ‘बेफिक्रे’ और अब ‘वाॅर’ में भी उन्होंने इस वादे को बहुत अच्छी तरह से पूरा किया है। ज़ाहिर अब उनकी आने वाली फिल्म ‘शमशेरा’ में भी उनसे ज्यादा उम्मीद करना बेमानी है। वह यशराज और आदित्य चोपड़ा की प्रिय हैं, इसलिए उनकी अब तक की सारी फिल्मों में उनकी प्रमुख भूमिका थी। उनकी तमिल फिल्म अहा कल्याणम के निर्माता भी आदित्य चोपड़ा थे। जहां तक वाणी का सवाल है, वह ऐसी आलोचनाओं की ज़रा भी परवाह नहीं करती। पर्यटन में उच्च शिक्षा हासिल करने के बाद अभिनेत्री वाणी कपूर ने कुछ दिनों तक ओबेराय और आईटीसी होटल में काम किया था। बाद में माॅडलिंग से होते हुए उन्होंने एक्टिंग का रास्ता पकड़ा। वह कहती है, ‘मुझे जो अच्छा लगता है,मैं उसे पूरी मेहनत से करती हूं। मुझे भरोसा है कि वाॅर के मेरे रोल को भी ओडियंस खारिज नहीं कर पाएंगे।’ वैसे उन्होंने लेखन के क्षेत्र में ज्यादा बेहतर काम किया है। महिलाओं के पक्ष में उनकी लेखनी बहुत मुखर होती है। वह कविताएं भी लिखती हैं। अंग्रेजी में उनके कई लेख प्रकाशित हो चुके हैं। वह कहती हैं,‘मेरे ख्याल से महिलाओं पर हो रहे अत्याचार की एक बड़ी वजह खुद महिलाएं भी हैं। उनमें एकजुटता का अभाव है। जिस भी प्रॉब्लम पर महिलाएं एकजुट होती हैं,वहां समस्या का समाधन बहुत जल्द हो जाता है। मैं फिल्में भी ऐसी करना चाहती हूं।’

फिर प्यार में पुलकित
अभिनेता पुलकित की फिल्म ‘पागलपंती’ नवंबर के दूसरे हफ्ते में रिली़ज होगी। इसके अलावा उनके पास एक और फिल्म ‘तैश’ भी है। कुछ सलमान के साथ संबंधों का असर है कि पुलकित हमेशा कुछ न कुछ ज़रूर करते रहते है। अपने सात साल के एक्टिंग करियर में पुलकित ने भले ही एक दर्जन से ज्यादा फिल्मों में काम किया हो, स्टारडम की कुर्सी में वह अब भी पिछली सीट पर बैठे हुए नज़र आ रहे हैं। हां, लव अफेयर के मामले में वह ज़रूर भाग्यशाली साबित हुए हैं। पत्नी श्वेता रोहिया के साथ 2015 में तलाक के बाद से ही अभिनेत्री यामी गौतम के साथ उनके अफेयर के किस्से खूब रहे हैं। बात शादी तक भी पहुंच गई थी, पर पुलकित के फ्लर्टी स्वभाव के चलते यामी का मन पुलकित से ऊब गया और उनके बीच ब्रेकअप हो गया। इधर दो साल से उन्हें फिल्मों में नहीं देखा जा रहा है। 2018 में उनकी फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ कब आई, कब चली गई, किसी को पता भी नहीं चला। फिलहाल कहने को उनके पास अब सिर्फ अनीस बज्मी की एक फिल्म ‘पागलपंती’ है। ज्यादातर ट्रेड पंडित मानते हैं कि यह मल्टीस्टारर फिल्म एक तरह से पुलकित के लिए अंतिम बाज़ी की तरह है। एक खबर के मुताबिक वह फिर अभिनेत्री कृति खरबंदा के प्यार में डूबे हुए हैं। जहां तक कृति का सवाल है वह इस समय चार-पांच फिल्मों में काम कर रही है। जिनमें से दो फिल्मों पागलपंती के बाद तैश में भी वह पुलकित के साथ है। लगता है अब वह अपने इस नये प्यार के सहारे अपने करियर को एक नया आधार देने की कोशिश करेंगे।

‘इंडियन आइडल’ और नेहा
रीमिक्स गाने गाकर अंततः गायिका नेहा कक्कड़ भी गायन के क्षेत्र में बेहद चर्चित हो गई हैं। वैसे ‘लड़की ब्यूटीफुल, कर गई चुल’….‘काला चश्मा’…‘मनाली ट्रान्स’ जैसी फिल्मों में गाये उनके कुछेक मूल गानों को युवा श्रोताओं ने खूब पसंद किया है। चैनल सोनी के लोकप्रिय सिंगिंग शो ‘इंडियन आॅइडल’ की वह जज हैं। नेहा मानती हैं कि इस शो के शुरू होते ही वह सतर्क हो जाती हैं। वह मानती हैं कि ऐसे शो में फीमेल गायिका से उसके ग्लैमर की उम्मीद की जाती है। नेहा बताती है, ‘पर इससे पहले की मेरी मेहनत को बिल्कुल नज़रअंदाज़ मत कीजिए। मैने इंडियन आॅइडल के परफोर्मर से लेकर इंडियन आॅइडल के जज के बीच एक लंबा सफर तय किया है। मुझे बहुत पापड़ बेलने पड़े। मैं ऐसे ही कुछ छोटे-मोटे काम करती रही। फिल्म के लिए मुझे पहला ब्रेक दिया प्रीतम दा ने।
उनके संगीत से सजी फिल्म काॅकटेल का गाना ‘सेकेंड हैंड जवानी’ गाकर थोड़ा आत्मविश्वास बढ़ा। मुझे बिल्कुल फोकस में लाने के लिए इंडियन आॅइडल का बड़ा योगदान रहा है।’ इंडियन आॅइडल के प्रतियोगियों के प्रति उनका एक खास अनुराग है। वह कहती हैं, ‘इनमें से कुछ गायक कलाकारों की मेहनत तो एकदम चरम पर होती है।
वह बिना ट्रेनिंग के ही बहुत कुछ हासिल कर आते हैं। मैंने खुद भी गायन की कुछ खास ट्रेनिंग नहीं ली थी। लेकिन कुछ अनुप्रेरणा मेरे साथ थी, मेरी दीदी सोनू कक्कड़। मात्र चार साल की उम्र में दीदी के गाने सुनकर मैंने गानों से प्यार करना शुरू कर दिया था। वैसे दीदी ने भी कभी गाने की कोई ट्रेनिंग नहीं ली थी। हम भजन संध्या, माता की चौकी,जागरण जैसे अनुष्ठान में नियमित रूप से गाते थे। बस, इसी तरह से गायन का नशा चढ़ा।’ उनके अफेयर और शादी की खबरें भी खूब आने लगी हैं। वह कहती हैं, ‘मुझे भगवान ने अच्छा व्यक्तित्व दिया, मेरे ढेर सारे फैन हैं। 31 की हो चुकी हूं। देखती हूं जोड़ीदार मिलता है या नहीं।’

विजयराज ‘लूटकेस’ में
अभिनेता विजयराज नयी फिल्म लूटकेस में फिर दिखाई पड़ेंगे। इधर कुछ सालों से चरित्र अभिनेताओं ने फिर अपना रुतबा दिखाना शुरू कर दिया है। विजयराज भी उनमें से एक हैं। इस साल उनकी अब तक 4 फिल्में और दो वेब सीरीज रिलीज हो चुकी हैं। 50 के हो चुके विजयराज ने अपना फिल्म करियर 1999 की फिल्म भोपाल एक्सप्रेस से शुरू किया था।
रोल छोटा हो या बड़ा विजयराज हमेशा परफेक्ट होते हैं। विजय बताते हैं, ‘अब तक शायद 80 के लगभग फिल्में कर डाली हैं। वह चाहे ड्रीमगर्ल हो या लूटकेस, मैं ईमानदारी से अपना काम करता हूं। पिछले दिनों ड्रीमगर्ल के मेरे रोल की काफी तारीफ हुई।
इसमें मेरे किरदार जगन सिंह को शायरी से बहुत प्यार है। मैंने इसमें अपनी ओर से भी बहुत कुछ जोड़ा था।
निर्देशक को अच्छा लगा। निर्देशक कितना भी अनुभवहीन हो, मैं उसे अपना पूरा सहयोग देता हूं। अब नई फिल्म लूटकेस में भी बाला राठौड़ का मेरा किरदार काफी दमदार है।
बाकी दर्शकों पर निर्भर करता है । वे न रहें तो हमारा कोई अस्तित्व नहीं है।’


Comments Off on सिल्वर स्क्रीन
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.