पराली से धुआं नहीं अब बिजली बनेगी !    विवाद : पत्नी को पीट कर मार डाला !    हरियाणा : कांग्रेस पहुंची चुनाव आयोग !    बाबर की ऐतिहासिक भूल सुधारने की जरूरत : हिन्दू पक्ष !    आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश में पाकिस्तान !    आस्ट्रेलियाई महिला टी20 टीम को पुरुष टीम के बराबर मिलेगी इनामी राशि !    पनामा लीक : दिल्ली हाईकोर्ट ने मांगी स्टेटस रिपोर्ट !    हादसे में परिवार के 3 सदस्यों समेत 5 की मौत !    पुलिस स्टेट नहीं बन रहा हांगकांग : कैरी लैम !    प्रदर्शन के बाद खाताधारक की हार्ट अटैक से मौत !    

सिल्वर स्क्रीन

Posted On October - 5 - 2019

ए. चक्रवर्ती

फिर ट्रोल हुई प्रियंका

अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा अपने पति निक जोनस की कम उम्र के कारण अक्सर ट्रोल हो रही हैं। उनकी फिल्म ‘स्काई इज पिंक’ जल्द रिलीज़ होगी। पर विडंबना देखिए कि अरसे बाद रिलीज़ होने वाली उनकी इस फिल्म की ज्यादा चर्चा नहीं हो रही है। पर इससे प्रियंका के पब्लिसिटी गेम को कुछ खास फर्क नहीं पड़ा है। प्रचार के इस खेल में वह पूरी तरह से निपुण हैं। और हो भी क्यों न…इस खेल की वह पुरानी खिलाड़ी हैं। इसके चलते कई बार उन्हें सोशल मीडिया में अच्छी तरह से घेरा भी जाता है। हाल ही में उन्हें एक छोटी-सी भूल पर सोशल मीडिया ने अच्छी तरह से घेरा। हुआ यूं कि कुछ दिन पहले सोशल मीडिया में प्रियंका ने अपने और पति निक जोनस की एक तस्वीर पोस्ट की। 27 साल के निक को पुरस्कार प्राप्ति के लिए शुभकामनाएं दीं। बस इसके बाद से ही सोशल मीडिया में निक की उम्र को गलत बताने के लिए उन्हें धिक्कारा जाने लगा। निक के फैन ने उन्हें तुरंत याद दिलाया कि निक की उम्र 27 नहीं 26 है। आश्चर्य है प्रियंका को अपने प्रियतम की उम्र का पता नहीं है। यह एक सामान्य-सी भूल थी, जिसे प्रियंका ने कुछ देर बाद सुधार भी लिया। दूसरी तरफ निक ने भी इस उम्र के विवाद में न फंसते हुए, प्रियंका को बहुत सारा प्यार जताया है। वैसे इसके बाद प्रियंका के करीबियों ने भी ट्रोलर्स को खूब खरी-खरी सुनाई। खैर एक बार इसी बहाने प्रियंका ने ढेर सारी पब्लिसिटी अर्जित कर ली।

डाइटिंग पर भूमि

अभिनेत्री भूमि पेडणेकर की फिल्म ‘सांड की आंख’ अब जल्द रिलीज़ होगी। इन दिनों भूमि अपनी इस फिल्म को लेकर काफी उत्साहित हैं। इधर बॉलीवुड में उनके पांव जमने लगे हैं। इस समय वह तीन-चार फिल्मों को लेकर भूमि व्यस्त हैं। उनकी इस ताज़ा सफलता में उनकी व्यवहार कुशलता को बड़ी वजह बताया जा रहा है। खासतौर से अपनी फिल्मों के हीरो के साथ उनकी दोस्ती काबिलेगौर है। गत दिनों लखनऊ में उनकी नई फिल्म ‘पति पत्नी और वो’ की शूटिंग चल रही थी। इस शूटिंग में कार्तिक आर्यन के साथ भूमि और अनन्या पांडे थी। इसी शूटिंग के दौरान एक दिन कार्तिक ने भूमि को बताया था कि पिज्जा खाना उन्हें बहुत पसंद है। भूमि,कार्तिक की इस बात को नहीं भूली थी। इसके बाद एक दिन उन्होंने लंच ब्रेक में कार्तिक की वैन में उनका मनचाहा पिज्जा भिजवा दिया। इस प्रसंग में मजेदार बात यह थी कि भूमि ने पिज्ज़ा ज़रूर भिजवा दिया था, पर वह खुद नहीं आई। और न ही कार्तिक ने उन्हें पिज्जा खाने के लिए निमंत्रित किया था। इसकी एक बड़ी वजह थी कि भूमि इन दिनों पूरी तरह से डाइटिंग पर हैं। फिल्म ‘सांड की आंख’ के लिए उन्हें अपना वज़न मेनटेन करना पड़ा था। अब अगली फिल्म के बाद उन्हें करण जौहर की फिल्म ‘तख्त’ के लिए भी अपना वज़न मेनटेन रखना पड़ रहा है। यही नहीं, इसके बाद कार्तिक ने खुद यह जानकारी दी है कि एक अच्छे दोस्त की जिम्मेदारी निभाते हुए उन्होंने खुद ही भूमि को इसके लिए मना किया था।

प्रभास के दिल की बातें

‘साहो’ के औसत प्रदर्शन के बावजूद उनके स्टारडम का जादू बदस्तूर चला है। 350 करोड़ में बनी यह फिल्म रिलीज़ के पहले ही ऑन टेबल 500 करोड़ कमा चुकी थी। अब औसत होने के बावजूद इसने 450 करोड़ का बिजनेस कर सबको चौंका दिया है। फिर भी यह फिल्म वितरकों के लिए घाटे का सौदा बनी है। जहां तक प्रभास का सवाल है, ‘बाहुबली’ के बाद अभिनेता प्रभास ने यह साबित कर दिया है कि वह सिर्फ दक्षिण ही नहीं, भारतीय सिनेमा के एक चर्चित सितारे हैं। ग्यारह साल की उम्र में उनका एक्टिंग जगत में आने का कोई प्लान ही नहीं था। मुंबई में एक खास मुलाकात के दौरान वह बताते हैं, ‘असल में मैं थोड़े शर्मीले स्वभाव का व्यक्ति हूं। बताइए, ऐसे व्यक्ति से कैसे अभिनय संभव होगा। इसलिए जब मैंने कई साल पहले यह कहा था कि मेरा एक्टिंग में आने का कोई मन नहीं है,तो मेरी इस बात पर किसी ने यकीन नहीं किया। फिर पापा के फिल्म निर्माता होने की वजह से परिवार में काफी आर्थिक खींचतान देखी है। खासतौर से मां ने तो कभी नहीं चाहा कि मैं कोई नौकरी करूं। बल्कि वह चाहती थी कि मैं कोई स्थाई नौकरी करूं।’ प्रभास मानते हैं, ‘मैं जल्द समझ गया था कि नौकरी मेरे बस की बात नहीं है। लिहाज़ा मैंने प्लान किया था कि अपना बिजनेस शुरू करूंगा। बिजनेस को लेकर मेरे दो प्लान थे। पहला तो यह कि मैं अपना एक होटल खोल लूं। क्योंकि हम सब ही बहुत फूडी हैं। दूसरा प्लान था पेट्रोल पंप खोलने का, ताकि गाड़ी में जमकर तेल भर कर जहां-तहां आराम से ड्राइव कर सकूं। पर यह सब कुछ 11 साल के प्रभास के ख्याली पुलाव थे। संजोग ऐसा बना कि वे 22 साल की उम्र में अभिनेता बन गये।

पुराने दिन नहीं भूले टाइगर

टाइगर इन दिनों अपनी फिल्म ‘वॉर’ के प्रमोशन को लेकर बेहद मशगूल हैं। अपने अभिनेता पिता जैकी श्राफ की तरह टाइगर श्राफ भी अतीत की कुछ बातों को एकदम नहीं भूलना चाहते हैं। ताज़ा मुलाकात के दौरान उन्होंने साफ कहा कि अतीत की कुछ बातें ऐसी होती हैं,जिनके बारे में सोचते ही मन में एक हूक-सी उठती है। कभी जैकी और उनकी पत्नी आयशा श्राफ द्वारा निर्मित फिल्म ‘बूम’ की भारी विफलता के बाद श्राफ परिवार भारी आर्थिक संकट में घिर गया था। टाइगर उन दिनों को याद करते हुए बताते हैं कि उस समय उनके घर का सारा फर्नीचर बेच दिया गया थी। वे सब ज़मीन पर सोते थे।’
उस दौरान 11 साल की उम्र में ही वह बात यह अच्छी तरह से समझ गये थे कि जीवन के कठिन से कठिन समय में कोई आपके पास खड़ा नहीं रहता है। वैसे वक्त के साथ उन्होंने अपने आपको बहुत अच्छी तरह से सहेज लिया था, लेकिन उन दिनों की बातें वह कभी भूल नहीं पाए। इसलिए आज अपने किसी करीबी या परिचित के बुरे हालात में टाइगर उसकी यथावसंभव मदद करने की कोशिश करते हैं।


Comments Off on सिल्वर स्क्रीन
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.