पराली से धुआं नहीं अब बिजली बनेगी !    विवाद : पत्नी को पीट कर मार डाला !    हरियाणा : कांग्रेस पहुंची चुनाव आयोग !    बाबर की ऐतिहासिक भूल सुधारने की जरूरत : हिन्दू पक्ष !    आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश में पाकिस्तान !    आस्ट्रेलियाई महिला टी20 टीम को पुरुष टीम के बराबर मिलेगी इनामी राशि !    पनामा लीक : दिल्ली हाईकोर्ट ने मांगी स्टेटस रिपोर्ट !    हादसे में परिवार के 3 सदस्यों समेत 5 की मौत !    पुलिस स्टेट नहीं बन रहा हांगकांग : कैरी लैम !    प्रदर्शन के बाद खाताधारक की हार्ट अटैक से मौत !    

विराट का दूसरा स्थान बरकरार, रोहित करियर की सर्वश्रेष्ठ 17वीं रैंकिंग पर

Posted On October - 8 - 2019

दुबई, 7 अक्तूबर (भाषा)

दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध दूसरे टेस्ट मैच के लिये भारतीय टीम सोमवार को पुणे पहुंची। पुणे एयरपोर्ट से बाहर आते टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को देखने के लिये प्रशंसकों का तांता लगा था। -प्रेट्र

सलामी बल्लेबाज के तौर पर अपने पहले टेस्ट की दोनों पारियों में शतक जड़ने वाला पहला क्रिकेटर बनने वाले भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा सोमवार को आईसीसी टेस्ट खिलाड़ी रैंकिंग में करियर के सर्वश्रेष्ठ 17वें स्थान पर पहुंच गये। रोहित के नाम अब 28 टेस्ट में 5 शतक हैं, उन्होंने विशाखापट्टनम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में 176 और 127 रन की पारियों से 36 पायदान की छलांग लगायी। अन्य सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को पहली पारी में दोहरा शतक जड़ने के बाद 38 पायदान का फायदा हुआ जिससे वह करियर की सर्वश्रेष्ठ 25वीं रैंकिंग पर पहुंच गये। कप्तान विराट कोहली ने अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है, हालांकि वह जनवरी 2018 के बाद पहली बार 900 अंक से नीचे खिसके गये। उनके अब 899 अंक हैं और वह आस्ट्रेलिया के शीर्ष रैंकिंग पर काबिज स्टीव स्मिथ से 38 अंक पीछे हैं।
गेंदबाजों में आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने मैच में 8 विकेट चटकाने के बाद शीर्ष 10 में वापसी की। उन्होंने पहली पारी में 145 रन देकर 7 विकेट झटके थे। पहले शीर्ष स्थान पर रह चुके अश्विन ने 14वें स्थान से 4 पायदान की छलांग लगायी और वह आल राउंडर सूची में भी शीर्ष 5 में पहुंच गये। तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी

चेतेश्वर पुजारा अपनी पत्नी पूजा और बेटी अदिति के साथ एयरपोर्ट से बाहर आते हुए। दूसरा टेस्ट 10 अक्तूबर से होगा। -प्रेट्र

करियर के सर्वश्रेष्ठ 710 अंक से 18वें से 16वें स्थान पर पहुंच गये तथा वह अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 14वें स्थान से 2 स्थान पीछे हैं। वहीं रविंद्र जडेजा बांग्लादेश के शाकिब अल हसन को पछाड़कर आल राउंडर में दूसरा स्थान हासिल करने में सफल रहे। भारत को विशाखापट्टनम में जीत से आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका में 40 अंक का फायदा मिला और अब उसके 160 अंक हैं। उसने वेस्टइंडीज में सीरीज़ में 2-0 से जीतने के बाद पूरे 120 अंक हासिल किये थे। न्यूजीलैंड और श्रीलंका के सीरीज़ 1-1 से ड्रा कराने के बाद 60-60 अंक हैं जबकि आस्ट्रेलिया और इंगलैंड के 5 मैचों की सीरीज़ में 2-2 से ड्रा के बाद 56-56 अंक हैं। दक्षिण अफ्रीका के लिये शतकवीर क्विंटन डि कॉक और डीन एल्गर को फायदा मिला है। डिकॉक चार पायदान के फायदे से सातवें स्थान पर पहुंचने से शीर्ष 10 में शामिल हो गये जबकि एल्गर को पांच पायदान का फायदा हुआ जिससे वह 14वें स्थान पर पहुंच गये।

भारत आईसीसी महिला वनडे रैंकिंग में दूसरे स्थान पर, टी20 में नंबर 5
भारत ने आईसीसी की सोमवार को जारी महिला एक दिवसीय रैंकिंग में न सिर्फ अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है बल्कि उसने इंगलैंड पर अपनी बढ़त भी मजबूत कर ली है। मिताली राज की अगुवाई वाली भारतीय महिला टीम के 125 अंक हैं और अब वह तीसरे नंबर पर काबिज इंगलैंड (122) से तीन अंक आगे है। टी20 रैंकिंग में भारत पांचवें स्थान पर है। आस्ट्रेलिया अपना अच्छा प्रदर्शन जारी रखकर महिला वनडे और टी20 दोनों में शीर्ष पर बना हुआ है। वनडे रैंकिंग में वेस्टइंडीज को पांच अंकों को नुकसान हुआ है और अब वह 7वें स्थान पर काबिज पाकिस्तान से केवल दो अंक ऊपर है।

 


Comments Off on विराट का दूसरा स्थान बरकरार, रोहित करियर की सर्वश्रेष्ठ 17वीं रैंकिंग पर
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.