कांगड़ा जिला में 15000 लोगों को क्वारंटाइन के निर्देश !    ‘नवलखा, तेल्तुम्बडे हफ्ते में करें सरेंडर’ !    सोपोर में जैश का कमांडर ढेर, एक जवान जख्मी !    राहत सामग्री देते वक्त फोटो न खींचें !    राहत सामग्री देते वक्त फोटो न खींचें !    अफगानिस्तान में अगवा कर 7 लोगों की हत्या !    हरियाणा के हर जिले में होंगे रैंडम टेस्ट !    5 लाख तक की लंबित आयकर राशि की वापसी तुरंत !    किसानों से सीधी खरीद की दें अनुमति : केंद्र !    11 दिन में हिंसा, उत्पीड़न की आईं 92 हजार शिकायतें !    

मुशर्रफ के खिलाफ 24 से रोज सुनवाई

Posted On October - 10 - 2019

इस्लामाबाद, 9 अक्तूबर (एजेंसी)
पाकिस्तान में एक विशेष अदालत ने कहा कि पूर्व सैन्य तानाशाह परवेज मुशर्रफ के खिलाफ चल रहे देशद्रोह के मामले में रोजाना सुनवाई 24 अक्तूबर से होगी, क्योंकि मुशर्रफ के वकील डेंगू से पीड़ित हैं। न्यायाधीश वकार अहमद सेठ के अध्यक्षता वाले तीन सदस्यीय न्यायाधिकरण ने सभी पक्षों को अगली सुनवाई से पहले अपनी दलीलें लिखित में देने का निर्देश दिया है। पीठ ने पिछले महीने 75 वर्षीय मुशर्रफ पर 8 अक्तूबर से रोजाना सुनवाई करने का निर्णय लिया था, लेकिन मुशर्रफ के वकील ने मंगलवार को बीमारी का हवाला देकर सुनवाई दो हफ्ते बाद करने की अर्जी दाखिल की थी। अदालत ने अर्जी स्वीकार करते हुए कहा कि 24 अक्तूबर से रोजाना सुनवाई होगी।
पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) की सरकार ने 2013 में मुशर्रफ पर देशद्रोह का मामला दर्ज किया था। उन पर 2007 में असंवैधानिक रूप से देश में आपातकाल लगाने का आरोप है। आपातकाल में कई वरिष्ठ न्यायाधीशों को घर में नजरबंद कर दिया गया था और 100 से अधिक न्यायाधीशों को पद से हटा दिया गया था। मुशर्रफ 2016 में दुबई चले गए थे जिसके बाद उनके ऊपर चल रहे मामले में कोई खास प्रगति नहीं देखी गई थी। तभी से उन्होंने पाकिस्तान वापसी नहीं की है और फिलहाल बीमार चल रहे हैं।

 


Comments Off on मुशर्रफ के खिलाफ 24 से रोज सुनवाई
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Manav Mangal Smart School
Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.