पराली से धुआं नहीं अब बिजली बनेगी !    विवाद : पत्नी को पीट कर मार डाला !    हरियाणा : कांग्रेस पहुंची चुनाव आयोग !    बाबर की ऐतिहासिक भूल सुधारने की जरूरत : हिन्दू पक्ष !    आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश में पाकिस्तान !    आस्ट्रेलियाई महिला टी20 टीम को पुरुष टीम के बराबर मिलेगी इनामी राशि !    पनामा लीक : दिल्ली हाईकोर्ट ने मांगी स्टेटस रिपोर्ट !    हादसे में परिवार के 3 सदस्यों समेत 5 की मौत !    पुलिस स्टेट नहीं बन रहा हांगकांग : कैरी लैम !    प्रदर्शन के बाद खाताधारक की हार्ट अटैक से मौत !    

मयंक का शतक, भारत की शानदार शुरुआत

Posted On October - 11 - 2019

पुणे में बृहस्पतिवार को शतक जमाने के बाद खुशी जाहिर करते मयंक अग्रवाल। -एएफपी

पुणे, 10 अक्तूबर (एजेंसी)
शानदार फार्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के शतक की मदद से भारत ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट के पहले दिन 3 विकेट पर 273 रन बना लिये। खराब रोशनी के कारण खेल 86वें ओवर में ही रोक दिया गया। अग्रवाल ने 195 गेंद में 108 रन बनाये। इससे पहले विशाखापत्तनम में पहले टेस्ट में उन्होंने 215 रन बनाये थे।
अग्रवाल ने चेतेश्वर पुजारा (58) के साथ दूसरे विकेट के लिये 138 रन की साझेदारी की। भारत ने रोहित शर्मा (14) का विकेट पहले ही घंटे में गंवा दिया था। आखिरी सत्र में कप्तान विराट कोहली जबर्दस्त फार्म में थे जिन्होंने 105 गेंद में नाबाद 63 रन बनाये। उन्होंने अजिंक्य रहाणे के साथ चौथे विकेट की अटूट साझेदारी में 75 रन जोड़ लिये हैं । रहाणे 70 गेंद में 18 रन बनाकर खेल रहे हैं। कोहली ने आखिरी घंटे में कुछ बेहतरीन शाट लगाये और अपनी पारी में दस चौके जड़े। अग्रवाल ने स्पिनरों और तेज गेंदबाजों को आसानी से खेला। उनकी पारी में 16 चौके और 2 छक्के शामिल थे।
अग्रवाल ने 18 गेंद में 74 रन चौकों छक्कों की मदद से और बाकी 34 रन 177 गेंद में पूरे किये।

मयंक ने घरेलू क्रिकेट से सीखा बड़ी पारियां खेलने का हुनर : पुजारा
भारत के अनुभवी टेस्ट बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा का मानना है कि घरेलू क्रिकेट में 2017 में एक ही सत्र में 1000 रन पूरे करने वाले मयंक अग्रवाल ने बड़ी पारियां खेलने का हुनर घरेलू क्रिकट से सीखा है। टेस्ट क्रिकेट में नये अग्रवाल ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट में दोहरा शतक जमाने के बाद दूसरे टेस्ट के पहले दिन शतक जड़ा। पुजारा ने कहा, ‘अग्रवाल अनुभवी खिलाड़ी है जिसने प्रथम श्रेणी में काफी रन बनाये है। इससे उसे काफी मदद मिली। नब्बे के पास पहुंचने पर नर्वस होने की बात है तो वह इस मामले में निर्भीक है।’ उन्होंने कहा, ‘उसे पता है कि पचासे को बड़ी पारियों में कैसे बदलना है। शतक पूरा करने पर वह बड़ी पारी खेलने में भी माहिर है।

रबा़डा, फिलैंडर से बचे, नोर्जे को खुलकर खेले

अग्रवाल ने शुरुआती घंटे में रबाडा और वेर्नोन फिलैंडर का संभल कर सामना किया लेकिन तीसरे तेज गेंदबाज एनरिच नोर्जे के खिलाफ उन्होंने सहजता से रन जुटाए। तीनों गेंदबाजो में नोर्जे ने सबसे अधिक गति से गेंदबाजी की लेकिन आफ स्टंप के बाहर फुल लेंथ की गेंद फेंकने का उन्हें खामियाजा भुगतना पड़ा।

रबाडा ने चटकाये तीनों विकेट

पुणे में बृहस्पतिवार को चेतेश्वर पुजारा का विकेट लेने के बाद खुशी जाहिर करते कैगिसो रबाडा। -एएफपी

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कैगिसो रबाडा ने 18.1 ओवर में 48 रन देकर 3 विकेट लिये। गेंदबाजों ने शुरुआती सत्र में भारतीय बल्लेबाजों को खुलकर खेलने का मौका नहीं दिया। रबाडा ने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित किया। उन्होंने पहले टेस्ट के नायक रोहित (14) को सस्ते में आउट किया । उनकी खूबसरत गेंद पर रोहित के बल्ले का बाहरी किनारा लगा और विकेटकीपर क्विंटोन डिकाक ने कैच लपक लिया। पुजारा भी उनकी गेंद पर पवेलियन लौट जाते लेकिन तेंबा बावुमा शार्ट लेग पर कैच नहीं लपक सके। उन्होंने हालांकि चाय के विश्राम से पहले टेस्ट में आपना 22वां अर्धशतक लगाने वाले पुजारा को चलता किया।

स्कोर बोर्ड

भारत पहली पारी : 85.1 ओवर/3 विकेट/273 रन

मयंक अग्रवाल कै डु प्लेसी बो रबाडा…….108
रोहित शर्मा कै डिकाक बो रबाडा…………….14
चेतेश्वर पुजारा कै डु प्लेसी बो रबाडा………58
विराट कोहली नाबाद…………………………….63
अजिंक्य रहाणे नाबाद…………………………..18
अतिरिक्त: ………………………………………..12
विकेट : 1-25, 2-163, 3-198
गेंदबाजी: फिलैंडर 17-5-37-0 रबाडा 18.1-2 -48-3 नोर्जे 13-3-60-0 महाराज 29-8-89-0 मुथुस्वामी 6-1-22-0 एल्गर 2-0-11-0


Comments Off on मयंक का शतक, भारत की शानदार शुरुआत
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.