एकदा !    रॉबर्ट पायस को 30 दिन का पैरोल !    कच्छ एक्सप्रेस में यात्री से 50 लाख के हीरे, नकदी लूटे !    श्रीनगर, 21 नवंबर (एजेंसी) !    आस्ट्रेलिया ने पाक पर कसा शिकंजा !    जिलों में होने वाले राहगीरी कार्यक्रम अब थीम के साथ ही कराए जाएंगे !    इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में हरियाणा भी भागीदार !    हरियाणा में मंत्रियों को मिलेगी ट्रांसफर पावर !    सीएम, डिप्टी सीएम समेत मंत्रियों के छोटे पदनाम तय !    पंचकूला डेरा हिंसा मामले में आरोप तय !    

बहिष्कार की चेतावनी के बाद हरकत में आया प्रशासन

Posted On October - 16 - 2019

यमुनानगर की रामपुरा कालोनी में मंगलवार को सड़क मार्ग पर रिकवरी वाहन से वाहनों को उठाकर ले जाते अधिकारी। -हप्र

यमुनानगर, 15 अक्तूबर (हप्र)
रामपुरा सड़क मार्ग पर लगने वाले जाम से निजात दिलाने के लिए मंगलवार को प्रशासन हरकत में आया। इस दौरान लंबे समय से सड़क के दोनों तरफ खड़े वाहनों को जब्त कर लिया तो कुछ वाहनों को अल्टीमेटम देकर हटवा दिया गया।
ध्यान रहे कि तीन दिन पहले ग्रीन पार्क समेत आधा दर्जन कालोनी के लोगों ने इस समस्या को लेकर विधानसभा चुनाव का बहिष्कार करने का निर्णय लिया था।
इसको लेकर कालोनी में बैनर भी लटका दिए गए थे। मंगलवार सुबह नगर निगम व पुलिस की टीम रामपुरा सड़क मार्ग पर पहुंची। विभागीय टीम को आता देखकर दुकानदारों में हड़कंप मच गया। विभागीय टीम ने पुलिस प्रशासन के सहयोग से सड़क के दोनों साइडों में खड़े वाहनों को हटाने की प्रक्रिया आरंभ की। इस दौरान दुकानदारों के आग्रह पर निगम प्रशासन ने दुकानदारों को अल्टीमेटम दिया कि वह एक घंटे के अंदर अंदर लंबे समय से खड़े वाहनों को हटा दें अन्यथा जहां इन वाहनों को जब्त कर लिया जाएगा, वहीं उनके चालान किए जाएंगे। एक घंटे का अल्टीमेटम मिलने के बाद दुकानदारों ने तुरंत प्रभाव से लंबे समय से खड़े वाहनों को हटवाना आरंभ कर दिया। इस दौरान ऐसे भी वाहन खड़े थे, जिनके मालिकों का कोई अता पता नहीं था। वह भी जब्त की धमकी के चलते सामने आए और उन्होनें अपने वाहनों को वहां से हटवाया। जब एक घंटे का अल्टीमेटम समाप्त हो गया तो विभागीय टीम ने रिकवरी वाहन को बुलाया और वहां खड़े अन्य वाहनों को जब्त कर लिया।
ग्रीन पार्क वेलफेयर एसोसिएशन के प्रधान विनोद सेठी, जगदीश दत्ता, सुभाष दत्ता, देवेंद्र पुरी, दिनेश कोहली व महेश सिंघल ने प्रशासन की इस कार्रवाई का स्वागत किया। उन्होंने कहा कि जब तक इस समस्या का समाधान पूरी तरह नहीं हो जाता तब तक हमारी बॉयकाट की कार्रवाई जारी रहेगी।
उन्होंने प्रशासन से मांग की कि सड़क के दोनों तरफ 15-15 फीट जगह दुकानदारों के लिए छोड़कर वहां पर रबड़ की पीली पट्टी लगवा दी जाए ताकि वह इसी दायरे के अंदर अपने वाहनों की मरम्मत करें। इस संबंध में चेतावनी भरे बोर्ड भी लगाए जाएं।
एसोसिएशन को बातचीत के लिए बुलाया
बहिष्कार की चेतावनी के चलते उपायुक्त मुकुल कुमार ने नगर निगम को निर्देश जारी किए कि वह एसोसिएशन पदाधिकारियों के साथ उनकी मांग को लेकर बातचीत कर समस्या का समाधान करवाएं। उपायुक्त के निर्देशों के बाद निगम के कार्यकारी अधिकारी दीपक सूरा ने एसोसिएशन को बातचीत के लिए बुलाया। इस दौरान एसोसिएशन के सदस्यों ने निगम अधिकारियों को अपनी समस्या से अवगत करवाते हुए बताया कि 60 फीट की सड़क होने के बावजूद दुकानदारों द्वारा सड़क पर अतिक्रमण किया गया है। निगम अधिकारियों ने उनकी समस्या को जायज ठहराते हुए समस्या के समाधान का आश्वासन दिया।


Comments Off on बहिष्कार की चेतावनी के बाद हरकत में आया प्रशासन
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.