अल-कायदा से जुड़े 3 आतंकवादी ढेर, जाकिर मूसा गिरोह का खात्मा !    एटीएम, रुपये छीनकर भाग रहे बदमाश को लड़की ने दबोचा !    दुष्कर्म के प्रयास में कोचिंग सेंटर का शिक्षक दोषी करार !    सिविल अस्पताल में तोड़फोड़ के बाद हड़ताल !    पीठासीन अधिकारी सहित 3 गिरफ्तार !    ‘या तो गोहाना छोड़ दे नहीं तो गोलियों से भून देंगे’ !    अमेरिका भारत-पाक के बीच सीधी वार्ता का समर्थक !    कुंडू ने की ज्यादा एजेंट बैठाने की मांग !    मनी लांड्रिंग : इकबाल मिर्ची का सहयोगी गिरफ्तार !    छात्रा की याचिका पर एसआईटी, चिन्मयानंद से जवाब तलब !    

फैक्टरियों से छोड़े जा रहे दूषित पानी से दिलायें निजात

Posted On October - 10 - 2019

गन्नौर, 9 अक्तूबर (निस)

गन्नौर में बुधवार को एचएसआईआईडीसी बड़ी के प्रबंधक राजवीर सिंह को शिकायत देते ग्रामीण। -निस

बड़ी औद्योगिक क्षेत्र में उद्योगों की भरमार है। ऐसे में कुछ फैक्टरियों द्वारा औद्योगिक क्षेत्र से निकलने केमिकल युक्त दूषित पानी को सीधे जमीन में छोड़ा जा रहा है। ऐसे में साथ लगते गांव का वातावरण भी पूरी तरह से दूषित हो रहा है। इससे आम लोगों के गंभीर बीमारियों के चपेट में आने का खतरा है। ग्रामीणों द्वारा प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की कार्रवाई पर भी सवाल उठा रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है यदि प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी इस बारे में सख्त कार्रवाई करें तो इस समस्या पर काबू पाया जा सकता है। ऐसे लापरवाह फैक्टरी संचालकों व अधिकारियों से तंग आकर लल्हेड़ी, पिपली खेड़ा, लड़सौली, बड़ी गांव के लोगों ने एकत्रित होकर सामूहिक रूप से एचएसआईआईडीसी बड़ी के प्रबंधक राजवीर सिंह को शिकायत देकर उनकी समस्या का जल्द से जल्द समाधान करवाने की गुहार लगाई है।
लल्हेड़ी गांव के सरपंच प्रवेश कुमार, जयभगवान मलिक, धर्मपाल, प्रवीन, विजय, वेद प्रकाश आदि का कहना है कि केमिकल युक्त पानी की वजह से उनके गांव का वातावरण पूरी तरह से दूषित होने के साथ ही भू-जल भी खराब हो रहा है। अधिकारियों को इस समस्या के बारे में कई बार अवगत करवा चुके हैं, लेकिन इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। गांव में कैंसर जैसी गंभीर बीमारियां फैलने का डर लगातार बना हुआ है। उन्होंने सीएम विंडो पर भी गुहार लगा कर उनकी समस्या का जल्द से जल्द से समाधान करवाने की मांग की है।

 


Comments Off on फैक्टरियों से छोड़े जा रहे दूषित पानी से दिलायें निजात
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.