पराली से धुआं नहीं अब बिजली बनेगी !    विवाद : पत्नी को पीट कर मार डाला !    हरियाणा : कांग्रेस पहुंची चुनाव आयोग !    बाबर की ऐतिहासिक भूल सुधारने की जरूरत : हिन्दू पक्ष !    आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश में पाकिस्तान !    आस्ट्रेलियाई महिला टी20 टीम को पुरुष टीम के बराबर मिलेगी इनामी राशि !    पनामा लीक : दिल्ली हाईकोर्ट ने मांगी स्टेटस रिपोर्ट !    हादसे में परिवार के 3 सदस्यों समेत 5 की मौत !    पुलिस स्टेट नहीं बन रहा हांगकांग : कैरी लैम !    प्रदर्शन के बाद खाताधारक की हार्ट अटैक से मौत !    

टेरर फंडिंग में 4 गिरफ्तार

Posted On October - 12 - 2019

लखनऊ, 11 अक्तूबर (एजेंसी)
देश में आतंकी गतिविधियों के वित्तपोषण में शामिल 4 लोगों को लखीमपुर जिले के निघासन से गिरफ्तार किया गया है। उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ओपी सिंह ने शुक्रवार को बताया कि उम्मेद अली, संजय अग्रवाल, समीर सलमानी और ऐराज अली को गिरफ्तार किया गया। सूचना मिली थी कि कुछ लोगों द्वारा नेपाल से धन लाकर देश में आतंकी गतिविधियां चलाई जाती थीं। पुलिस ने चारों लोगों के पास से भारतीय और नेपाली मुद्रा तथा मोबाइल फोन बरामद किये हैं।
उन्होंने बताया कि पूछताछ के दौरान उन्होंने खीरी एवं बरेली के मुमताज, फहीम, सिराजुद्दीन और सदाकत अली के नाम बताये और आरोप लगाया कि इन्हीं चारों के इशारे पर वे कमीशन लेकर काम करते थे। जांच के दौरान यह तथ्य भी सामने आया कि राष्ट्र बैंक, जनकपुर, नेपाल को हैक करके 49 लाख नेपाली रुपये भारत लाये गये। एक एफआईआर नेपाल में दर्ज है। डीजीपी ने कहा कि जांच आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) को सौंपी जा रही है।

ऐसे चलता था नेटवर्क : आरोपियों को अन्य देशों से नेपाल स्थित बैंक खातों में पैसा हस्तांतरित होता था। खाताधारक को 5 प्रतिशत कमीशन मिलती थी। नेपाल से पैसा निकालकर भारत लाकर भारतीय मुद्रा में बदल लिया जाता था। पुलिस के मुताबिक आरोपियों ने बताया कि वे फहीम और सदाकत को पैसा देकर कमीशन लेते थे, फहीम और सदाकत पैसे दिल्ली भेजा करते थे फिर भारत विरोधी गतिविधियों में इसे लगाते थे।

घुसपैठ की फिराक में 500 आतंकवादी
भदरवाह/जम्मू (एजेंसी) : सेना ने दावा किया है कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) में नियंत्रण रेखा के समीप विभिन्न प्रशिक्षण शिविरों में 500 से अधिक आतंकवादी जम्मू-कश्मीर में घुसने की फिराक में हैं। 200 से 300 आतंकवादी कश्मीर में सक्रिय हैं। सेना की उत्तरी कमान के प्रमुख ले. जनरल रणबीर सिंह ने ये बातें बताईं।
पाकिस्तानी फायरिंग में सैनिक शहीद : जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में शुक्रवार को नियंत्रण रेखा के पास पाकिस्तान की ओर से हुई फायरिंग में एक जवान शहीद हो गया। अधिकारियों ने कहा, ‘सुबह 5:50 से 7:30 बजे के बीच नौशेरा सेक्टर में संघर्षविराम का उल्लंघन हुआ।’ इस दौरान नायक सुभाष थापा (25) घायल हो गए। उन्हें उधमपुर के सैन्य कमान अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।


Comments Off on टेरर फंडिंग में 4 गिरफ्तार
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.