प्लांट से बाहर हुए हड़ताली अस्थाई कर्मचारी !    दूसरे की जगह परीक्षा दिलाने वाले 2 और काबू !    पाकिस्तान में 2 भारतीय गिरफ्तार !    लता मंगेशकर के स्वास्थ्य में अच्छा सुधार !    खादी ग्रामोद्योग घोटाले को लेकर सीबीआई केस दर्ज !    कंधे की चोट, पाक के खिलाफ डेविस कप मैच से हटे बोपन्ना !    एकदा !    जनजातीय क्षेत्रों में खून जमा देने वाली ठंड !    रामपुर बुशहर नगर परिषद उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी की जीत !    राम रहीम से हो सकती है हनीप्रीत की मुलाकात ! !    

चैनल चर्चा

Posted On October - 26 - 2019

प्रदीप सरदाना

सिमरन के फिटनेस मंत्र

आमतौर पर हम सब फिट रहने के लिए डॉक्टर्स या योग गुरुओं से फिटनेस मंत्र पूछते हैं। लेकिन टीवी की एक ऐसी अभिनेत्री भी है, जिसकी जबरदस्त फिटनेस को देखकर आजकल डॉक्टर्स उससे ही फिट रहने के मंत्र पूछ रहे हैं। यह दावा है अभिनेत्री सिमरन खन्ना का जो स्टार प्लस के सीरियल ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ में गायु का रोल कर रही है। सिमरन कहती है- पिछले दिनों मैं एक विज्ञापन फिल्म की शूटिंग कर रही थी, जिसमें मेरे साथ असली के 5 डॉक्टर्स भी साथ काम कर रहे थे। ये डॉक्टर्स मेरी फिटनेस को देखकर शूटिंग के बाद मुझसे ही फिटनेस टिप्स मांगने लगे। यह देख मैं हैरान हो गयी और मैंने उनसे कहा कि फिट रहने के लिए हम डॉक्टर्स से सलाह लेते हैं लेकिन यहां आप मुझसे ही सलाह लेने लगे हैं। मेरी बात पर उनमें से एक डॉक्टर ने कहा कि हमने 10 साल पहले भी आपको देखा था, आप आज भी पहले की तरह फिट हैं। इसलिए हम भी आपकी फिटनेस का राज जानना चाहते हैं। इस पर मैंने उनसे कहा कि मैं घर का खाना ही खाती हूं, भूख से ज्यादा कभी नहीं खाती और रोजाना थोड़ा व्यायाम करती हूं। साथ ही मेरा यह भी मानना है कि जो व्यक्ति जिस प्रांत के रहने वाले होते हैं, उन्हें अपने प्रांत का भोजन ज़रूर करना चाहिए। जैसे मैं पंजाबी हूं तो पंजाबी भोजन ज़रूर करती हूं। मेरे जीवन का मंत्र है सबसे ज्यादा ध्यान खानपान पर रखो।

नेगेटिव रोल में सानवी

सानवी तलवार पिछले कुछ बरसों में अर्जुन, कुबूल है, सावधान इंडिया, विक्रम और बेताल, चंद्रनंदिनी और ये कहां आ गए हम जैसे कई सीरियलों में विभिन्न भूमिकाएं निभा चुकी है। लेकिन अब वह पहली बार स्टार भारत के सीरियल ‘सूफियाना प्यार मेरा’ में नेगेटिव किरदार करती नज़र आएगी। सोमवार से शनिवार रात 8 बजे प्रसारित हो रहे इस सीरियल में सानवी का यह नया अवतार रूपाली नाम के किरदार में है, जो माधव (विजेंद्र कुमेरिया) की पत्नी के रूप में नज़र आएगी।
रूपाली की भूमिका को लेकर बताया जा रहा है कि वह इस सीरियल में ऐसे-ऐसे धमाके करेगी, जिसके सामने दीवाली की आतिशबाज़ी की गूंज भी हल्की पड़ जाएगी।

ग्रेसी सिंह बनेंगी ‘संतोषी मां’

इन दिनों टीवी पर एक बार फिर धार्मिक सीरियलों की धूम है। ऐसे में एंड टीवी ने भी अपने सीरियल ‘संतोषी मां’ को एक नए रूप में लाने का फैसला लिया है। ‘संतोषी मां’ सीरियल का प्रसारण एंड टीवी पर नवंबर 2015 से अक्तूबर 2017 के दौरान पूरे दो वर्ष तक हुआ था। रश्मि शर्मा द्वारा निर्मित इस सीरियल का विशेष आकर्षण अभिनेत्री ग्रेसी सिंह थीं। वह सीरियल में संतोषी मां की भूमिका में थीं। ग्रेसी ने फिल्म ‘लगान’ में आमिर खान और ‘मुन्नाभाई एमबीबीएस’ में संजय दत्त की नायिका बनकर फिल्मी दुनिया में भी अपना अच्छा नाम बना लिया था। अब एक बार फिर ग्रेसी सिंह ही संतोषी मां की भूमिका में आ रही हैं। इस बार यह सीरियल संतोषी मां की व्रत कथाओं पर केंद्रित होगा। इसका नाम भी रहेगा ‘संतोषी मां-सुनाएं व्रत कथाएं।’ ग्रेसी सिंह सूत्रधार संतोषी मां के रूप में अलग-अलग कथाओं और व्रत की कथाओं और महिमाओं को बताएंगी।

मास्टर शेफ का छठा सीजन

इधर स्टार प्लस ने अपने चर्चित कुकिंग रियलिटी शो ‘मास्टर शेफ’ के नए सीजन लाने की तैयारी शुरू कर दी है। हाल ही में दिल्ली में इसके ऑडिशन से शुरुआत की गयी। ‘मास्टर शेफ’ स्टार प्लस का एक ऐसा शो रहा है, जिसके प्लेटफॉर्म से निकले विजेता आगे चलकर मशहूर और बड़े शेफ भी बने। मास्टर शेफ के जज के रूप में इस शो में अपनी भागीदारी करते रहे शेफ संजीव कपूर, विकास खन्ना, कुणाल कपूर और जोरावर कालरा की लोकप्रियता तो आज देश में ही नहीं, विदेशों में भी है। इसलिए मास्टर शेफ के नए सीज़न का प्रतियोगियों को तो बेताबी से इंतज़ार रहता है। ‘मास्टर शेफ’ के इस नए सीज़न के ऑडिशन के दौरान नए प्रतियोगियों का हौसला बढ़ाने के लिए पंकज भदौरिया और कीर्ति भौतिका के साथ कहीं-कहीं इसके जज भी मौजूद रहें, इस योजना को भी चैनल आकार देने में जुटा है।

अच्छा काम करना चाहती है क्रिस्टल

क्रिस्टल डिसूजा टीवी की एक शानदार अभिनेत्री है। अपने अच्छे अभिनय की पहचान वह ‘बेलन वाली बहू’, ‘एक हजारों में मेरी बहना है’, ‘किस देश में है मेरा दिल’ और ‘एक नयी पहचान’ जैसे कई सीरियल में दे चुकी हैं। क्रिस्टल की प्रतिभा से एकता कपूर भी इतनी प्रभावित हैं कि वह अपने कई सीरियल में क्रिस्टल को अच्छे मौके देती रही हैं। यहां तक कि एकता ने अपनी नई वेब सीरीज ‘फितरत’ में भी क्रिस्टल को तारिणी बिष्ट की मुख्य भूमिका में लिया है, जिसकी शूटिंग दिल्ली में ही की गयी थी। लेकिन एकता की ‘फितरत’ भव्य होने के बावजूद दर्शकों को खास पसंद नहीं आई। हाल ही में दिल्ली में क्रिस्टल से हमने पूछा कि क्या अब ‘फितरत’ का नया सीजन आएगा? इस पर क्रिस्टल ने कहा कि अभी कोई ऐसी योजना तो नहीं दिखती। यदि आगे चलकर कोई पावरफुल स्क्रिप्ट मिले तो कहा नहीं जा सकता। आपने ‘फितरत’ के रूप में पहली वेब सीरीज क्या इसलिए की क्योंकि एकता से उनके पुराने संबंध हैं?
यह पूछने पर क्रिस्टल कहती हैं—ऐसा नहीं है। मुझे इसकी कहानी-पटकथा ही बहुत पसंद आई। मेरा इसमें दमदार रोल है। मैं अच्छा काम करना चाहती हूं, इसलिए मुझे इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह प्लेटफॉर्म कौन-सा है। मैं खुद भी सीरियल देखती हूं, वेब सीरीज़ भी और फिल्म भी।
मैं समझती हूं ये तीनों बिना किसी को छोटा किए अपनी अलग-अलग जगह बनाने में सफल रहेंगे।


Comments Off on चैनल चर्चा
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.