पंचकूला स्थिति नियंत्रण में, 278 लोग घरों में क्वारंटाइन !    ... तो बढ़ेगा लॉकडाउन! !    प्रतिबंध हटा, अमेरिका भेजी जा सकेगी हाइड्रोक्सी क्लोरोक्वीन !    पहली से नवीं, 11वीं के विद्यार्थी अगली कक्षा में प्रमोट !    खौफ बच्ची को दफनाने से पंचायत का इनकार !    सरपंच सहित 7 की रिपोर्ट पॉजिटिव !    पुराने तालों के चलते जेल से फरार हुए थे 4 कैदी !    पाक में 500 नये मामले !    स्पेन में रोजाना 743 मौतें !    ईरान में 133 और मौतें !    

चैनल चर्चा

Posted On October - 12 - 2019

प्रदीप सरदाना

‘इंडियन आइडल’ आज से
सोनी चैनल का जहां पिछले हफ्ते ‘सुपरस्टार सिंगर’ खत्म हुआ तो वहीं चैनल उसी जगह अब अपना ब्रांड शो ‘इंडियन आइडल’ शुरू करने जा रहा है। ‘इंडियन आइडल’ का यह 11 वां सीजन 12 अक्तूबर यानी आज से शनिवार, रविवार को प्रसारित होगा। सुपरस्टार सिंगर का यह पहला सीज़न था लेकिन इस शो ने सफलता के नए आयाम बना दिये। 15 साल तक के बच्चों का यह रियलिटी सिंगिंग शो मुख्यतः 15 हफ्ते चला। शो की पहली विजेता बनी 9 साल की कोलकाता की प्रीति भट्टाचार्य। प्रीति को विजेता के रूप में शील्ड के साथ 15 लाख रुपए का पुरस्कार भी मिला। उधर इंडियन आइडल तो सोनी का एक ऐसा शो बन चुका है जो अपने पहले सीजन से धूम मचाता रहा है। इस बार भी इसके जज के रूप में अनु मालिक जहां फिर से वापसी कर रहे हैं। नेहा कक्कड़ और विशाल डडलानी भी पहले की तरह होंगे। जबकि इसे होस्ट करने का जिम्मा आदित्य नारायण को दिया गया है। उदित नारायण के पुत्र आदित्य यूं तो सा रे गा मा पा जैसे सीरियल भी होस्ट करते रहे हैं और सोनी का एक्स फैक्टर और कुछ अन्य शो भी वे होस्ट कर चुके हैं।
सितारों की विजयदशमी
विजयदशमी का उत्सव यूं तो 8 अक्तूबर को सम्पन्न हो गया लेकिन कलर्स विजयदशमी को लेकर आज एक विशेष कार्यक्रम दिखाने जा रहा है-सितारों की विजयदशमी। यह रंगारंग कार्यक्रम पूरे तीन घंटे का है जो शाम 6 बजे से रात 9 बजे तक चलेगा। इस कार्यक्रम में कलर्स का पूरा परिवार बुराई के जाल को तोड़ने के लिए एकत्र होगा, जिसके लिए डांस, ड्रामा और सेलिब्रेशन के माध्यम से बहुत कुछ दिखाया जाएगा।
इस सबसे यह संदेश भी दिया जाएगा कि आज की सीता को किसी की आवश्यकता नहीं है, वह अपनी लड़ाई लड़ने के लिए स्वयं सक्षम है। इस कार्यक्रम का विशेष आकर्षण राजकुमार राव, मौनी रॉय और बोमन ईरानी जैसे सितारे भी होंगे जो अपनी फिल्म मेड इन चाइना की बातों के साथ त्योहारों को लेकर कई सवालों के जवाब देने के साथ कुछ मिथकों को लेकर अपने विचार भी प्रस्तुत करेंगे।

शाहरुख फिर टीवी पर
शाहरुख खान यूं तो पहले भी ‘केबीसी’, ‘क्या आप पांचवीं पास से तेज़ हैं’, ‘ज़ोर का झटका’ और ‘इंडिया पूछेगा’ जैसे कई टीवी शो होस्ट कर चुके हैं। लेकिन लाख कोशिशों के बावजूद बतौर टीवी होस्ट शाहरुख कभी खास सफल नहीं हो सके। इन दिनों जब खान की फिल्में भी नहीं चल रहीं और उनके पास कोई नयी फिल्म भी नहीं है तो ऐसे में एक बार फिर किंग ने टीवी का रुख किया है। हालांकि यह एक मेगा शो और बड़ा प्रोजेक्ट है, जिसका नाम है-टेड टॉक्स इंडिया –नयी बात जिसका प्रसारण हिन्दी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगू और बांग्ला में होगा। यह इस शो का दूसरा सीजन है। इसके पहले सीजन को करीब दो साल पहले शाहरुख खान ने ही होस्ट किया था। इस शो का प्रसारण भी बड़े पैमाने पर होगा। यह स्टार प्लस के साथ नेट जियो, हॉट स्टार और स्टार वर्ल्ड पर भी दिखाया जाएगा। यह भी पता लगा है कि इसकी शुरुआत उनके जन्मदिन पर 2 नवंबर से होगी। टेड टॉक्स –नयी बात को लेकर शाहरुख खान बेहद उत्साहित हैं। उधर भारत में स्टार और डिज्नी इंडिया के प्रबंध निदेशक संजय गुप्ता कहते हैं, टेड टॉक्स के माध्यम से हम उन लोगों के कठिन परिश्रम को समर्थन देने के साथ उनके काम को सेलिब्रेट करना चाहते हैं जो समाज को एक नई राह दिखा रहे हैं। देश तभी आगे बढ़ता है जब देश के लोगों के नए नए आइडियाज़ को अहमियत दी जाये। मेरा मानना है कि हमारा यह शो मनोरंजन की नयी परिभाषा गढ़ेगा। साथ ही इससे समाज में नए बदलाव आएंगे। शाहरुख कहते हैं कि शो में देश के ऐसे लोगों की नयी-नयी बात प्रस्तुत की जाएगी जो कुछ अलग, असाधारण करके बहुतों को प्रेरित कर रहे हैं। शो में 13 साल की उस वैज्ञानिक को भी दिखाया जाएगा, जिसने इतनी कम उम्र में गज़ब की खोज करके सभी को हैरत में डाल दिया है।

बेटियों ने बदल दी रोहताश्व की जिंदगी
रोहताश्व गौड़ एक ऐसे फिल्म और टीवी अभिनेता हैं जो हर भूमिका में अपनी अनुपम छाप छोड़ते रहे हैं। चाहे उनकी पिंजर, मुन्नाभाई एमबीबीएस, लगे रहो मुन्नाभाई, थ्री इडियटस और पीके जैसी फिल्में रही हों या साराभाई, अस्तित्व, लापता गंज, ये प्यार न होगा कम और भाबीजी घर पर हैं जैसे सीरियल। पिछले काफी समय से भाबीजी घर पर हैं सीरियल के मनमोहन तिवारी के रूप में वह जो धमाल कर रहे हैं, वह किसी से छिपा नहीं है। हिमाचल प्रदेश के रहने वाले रोहताश्व गौड़ ने हाल ही में अपनी दो बेटियों गीती और संजीती को लेकर अपनी भावनाएं प्रकट कीं, वे दिल को छू गईं। रोहताश्व बताते हैं—जब से मेरी बेटियां मेरी जिंदगी में आई हैं, मेरी जिंदगी में पंख लग गए हैं। बेटियों के जन्म से पहले मैं मुंबई में 180 स्क्वेयर फीट के एक छोटे से कमरे में रहता था। लेकिन जब मेरी बड़ी बेटी का जन्म हुआ तो ऐसा कुछ हुआ कि मुझे दो बीएचके का बढ़िया फ्लैट मिल गया। यह सब कुछ ऐसे चमत्कारिक ढंग से हुआ, जिसके बारे में पहले मैं कल्पना तक नहीं कर सकता था। मेरी दूसरी बेटी के जन्म के बाद तो मुझे और भी सफलताएं मिलती चली गईं। मुझे ऐसा अहसास होता है कि जैसे दो बेटियां नहीं, दो देवियां मेरे साथ हर पल मजबूती के साथ खड़ी हैं।

बिग बॉस का विरोध बढ़ा
बिग बॉस अभी गत 29 सितम्बर को शुरू हुआ है। हालांकि इसकी शुरुआत काफी फीकी रही। लेकिन बड़ी बात यह है कि बिग बॉस अपनी शुरुआत के तुरंत बाद से ही विरोध का शिकार हो गया है। अब यह विरोध कुछ दिन बाद थम जाएगा या और भी विकराल रूप धारण कर लेगा, इसका पता तो बाद में लगेगा लेकिन फिलहाल यह उफान पर है। बिग बॉस के इस 13वें सीजन के विरोध का कारण इसमें परोसी जा रही अश्लीलता है। शो की शुरुआत में ही सलमान खान ने सभी प्रतियोगियों को अपना बेड पार्टनर चुनने का मौका दिया। इससे सोशल मीडिया पर जबरदस्त विरोध शुरू हो गया। इस विरोध को बड़ा समर्थन तब मिला जब भाजपा सांसद सत्यदेव पचौरी ने भी इसका विरोध करते हुए बिग बॉस को बंद करने की मांग कर दी। उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री रह चुके और वर्तमान में कानपुर लोकसभा सीट से सांसद पचौरी ने कठोर शब्दों में ट्वीट करते हुए कहा है, बिग बॉस नहीं, ये अय्याशी का अड्डा बना रहे हैं, ऐसे शो का पूर्ण रूप से विरोध और इसे बंद करना चाहिए। उधर सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर इसका विरोध करने वालों की बाढ़ सी आ गयी है। लोगों ने कलर्स चैनल को ही अपने टीवी सेट से हटाना शुरू कर दिया है और नित हजारों लोग बॉयकाट बिग बॉस के अभियान से जुड़ रहे हैं। हालांकि विरोध के बाद शो से बैड पार्टनर का कॉन्सेप्ट खत्म करने की घोषणा कर दी गई है लेकिन बिग बॉस का विरोध रुक नहीं रहा है।


Comments Off on चैनल चर्चा
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Manav Mangal Smart School
Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.