हरियाणा में मतदान समाप्त, 65 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट !    हरियाणा में चार बजे तक 50.59 प्रतिशत मतदान !    कलानौर और महम में कांग्रेस-भाजपा समर्थकों में हाथापाई !    हरियाणा में तीन बजे तक 46 फीसदी मतदान !    बहादुरगढ़ में भिड़े 2 गुट !    हरियाणा में 2 बजे तक 37 फीसदी मतदान !    हरियाणा में सुबह 11बजे तक 22 फीसदी मतदान, सबसे ज्यादा फतेहाबाद में 27 प्रतिशत पड़े वोट !    छिटपुट शिकायतों के बीच हरियाणा में मतदान जारी !    इस बार पहले से दोगुना होगा जीत का अंतर !    आजाद हिंद फौज के सेनानी का निधन !    

चैनल चर्चा

Posted On October - 5 - 2019

प्रदीप सरदाना
कटप्पा अब टीवी पर

देश में अब तक सर्वाधिक कमाई करने के साथ सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरने वाली फिल्म ‘बाहुबली’ को भला कौन नहीं जानता। इस फिल्म का नाम आते ही कोई और नाम याद आए या नहीं लेकिन दो नाम जो भुलाए नहीं भूलते, उनमें से एक है बाहुबली और दूसरा है कटप्पा। ‘बाहुबली’ के दूसरे भाग को देखने की उत्सुकता तमाम दर्शकों में करीब डेढ़ साल तक इसलिए लगातार बनी रही कि –कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? अब वही कटप्पा पहली बार हिन्दी सीरियल में अभिनय करने जा रहे हैं। कटप्पा का अभिनेता के रूप में असली नाम सत्य राज प्रचलित है। हालांकि उनका असली नाम है रंगराज सुबय्या। अब यही कटप्पा,यही सत्यराज, यही रंगराज जिस सीरियल में एक विशिष्ट भूमिका करने जा रहे हैं, उसका नाम है ‘जग जननी मां वैष्णो देवी’। चैनल स्टार भारत पर गत 30 सितंबर से शुरू हुए इस सीरियल में भी सत्यराज एक सेनापति की भूमिका में होंगे। तमिल फिल्मों के बाद हिन्दी फिल्म में भी काम कर चुके सत्यराज का यह रोल एक केमिओ है। लेकिन इन दिनों इस सीरियल में अपने हिन्दी संवाद बोलने के लिए वह पूरी तैयारी में जुटे हैं।

अमिताभ और कपिल का कमाल

अमिताभ बच्चन का जादू आज भी दुनिया के सिर चढ़ कर बोलता है। यह बात उन्होंने एक बार फिर अपने टीवी शो ‘केबीसी’ से सिद्ध कर दी है। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन ने अपने करिश्मे से सोनी चैनल को भी सभी चैनल का शहंशाह बना दिया है। हाल ही में सितंबर के अंतिम सप्ताह में जारी ‘बार्क’ की टीआरपी ने सोनी चैनल को सभी मनोरंजन चैनल में, नंबर वन घोषित कर दिया है। सोनी अपने अन्य प्रतियोगी चैनलों को पछाड़ते हुए नंबर दो पर तो पहले ही पहुंच गया था, जिसके पीछे कपिल शर्मा के शो की अहम भूमिका थी। लेकिन अब अमिताभ बच्चन के केबीसी की सफलता ने सोनी को नंबर वन बना दिया है। अमिताभ बच्चन के साथ कपिल शर्मा भी जिस तरह अपने अपने जादू से दर्शकों का दिल जीत रहे हैं, उससे लगता है कि सोनी आगे भी अपनी यह पोजीशन बनाए रखेगा। क्योंकि इनके अलावा सोनी का ‘सुपर स्टार सिंगर’ भी टॉप टेन में अपनी जगह बनाए हुए है। फिर अब इंडियन आइडल भी जल्द शुरू होने को है। इस पायदान में अब स्टार प्लस दूसरे, सब टीवी तीसरे और ज़ी टीवी चौथे पायदान पर पहुंच गए हैं जबकि कलर्स तो पांचवें नंबर पर है।

धीरज को मिला सरप्राइज़

अब तक टीवी के लिए कई सफल सीरियल बना चुके और प्रसिद्ध फिल्म-टीवी अभिनेता, निर्माता निर्देशक धीरज कुमार को उनके प्रियजनों ने, उनके जन्मदिन पर सरप्राइज़ देकर, खुशी का खूबसूरत माहौल बना दिया। पहली बार सन‍् 1974 में फिल्म ‘रोटी कपड़ा और मकान’ से सुर्खियों में आने वाले धीरज अब 74 साल के हो गए हैं। धीरज कुमार ने हीरा पन्ना, स्वामी, उधार का सिंदूर, रंगा खुश, रातों का राजा और क्रांति जैसी कई फिल्मों में बतौर अभिनेता अपनी अच्छी छाप छोड़ी। साथ ही ‘संसार’ जैसे कुछ सीरियलों में भी अभिनेता के रूप में लंबी पारी खेली। उनके बनाए सीरियल कहां गए वो लोग, अदालत, ओम नमः शिवाय, श्री गणेश, गणेश लीला, बेटियां, मायका, मिली, यारों का टशन, प्रीतो और इश्क़ सुभानअल्लाह तो विभिन्न चैनलों पर काफी मशहूर रहे हैं। गत 27 अगस्त को धीरज का जन्मदिन था। उस दिन वह अपने ऑफिस पहुंचे तो दंग रह गए। उनका सारा ऑफिस भव्य रूप में फूलों की ख़ुशबूओं से महक रहा था। असल में उनके स्टाफ, सीरियल के कलाकारों और कुछ अन्य प्रियजनों ने मिलकर धीरज को यह बर्थड़े सरप्राइज़ दिया था। इस मौके पर धीरज बोले- जन्मदिन के असली नंबर पर नहीं जाइए, मुझे तो यह 74 वां नहीं 47 वां जन्मदिन लगता है।

फिर आ रहा है ‘डांस प्लस’

टीवी पर यूं तो रिएलिटी शो साल भर ही आते रहते हैं। लेकिन त्योहारों के इस मौसम में सितंबर-अक्तूबर से तो टीवी पर एक साथ कई बड़े रिएलिटी शो आ जाते हैं। कलर्स चैनल ने हाल ही में ‘बिग बॉस’ का 13वां सीजन शुरू किया तो उधर स्टार प्लस ने भी अपने पुराने चर्चित डांस रिएलिटी शो ‘डांस प्लस’ के पांचवें सीज़न को शुरू करने की तैयारी कर ली है। शो के इस सीजन के लिए विभिन्न शहरों में ऑडीशन शुरू हो गए हैं। साथ ही जाने माने कोरियोग्राफर रेमो डिसूजा, स्टार प्लस के साथ मिलकर ‘डांस प्लस’ को फिर से नए रंग देने की योजनाओं में जुट गए हैं। रेमो शुरू से ‘डांस प्लस’ का अहम हिस्सा ही नहीं, इसका बड़ा आकर्षण भी रहे हैं। प्रतियोगियों को रेमो के मार्गदर्शन में नित नए गुण सीखने को मिलते हैं। ‘डांस प्लस’ के कुछ पूर्व विजेताओं और अन्य प्रतियोगियों को देश विदेश में विभिन्न उपलब्धियों को हासिल करने के मौके भी मिले हैं। जिनमें ‘वी अनबीटेबल’ डांस समूह को तो हाल ही में ‘अमेरिकाज गॉट टेलेंट’ के मंच पर वैश्विक सम्मान मिला है।

श्वेता की वापसी

पिछले दिनों श्वेता तिवारी अपने पति के साथ घरेलू हिंसा के मामले में काफी परेशान रही। लेकिन अब श्वेता के लिए एक अच्छी खबर आई है। वह यह कि तीन साल बाद वह टीवी पर अपनी वापसी करने जा रही है। उनका एक नया सीरियल ‘मेरे डैड की दुल्हन’ जल्द ही सोनी चैनल पर शुरू होने जा रहा है। श्वेता का पिछला सीरियल ‘बेगुसराय’ सन‍् 2016 में आया था। उसके बाद बेटे रेयांश को जन्म देने के बाद कुछ समय के लिए वह अभिनय से किनारा करती रही। ‘मेरे डैड की दुल्हन’ में श्वेता के साथ वरुण बड़ोला मुख्य भूमिका में हैं। असल में यह सीरियल पिता-पुत्री के रिश्ते की कहानी है। बेटी से एकाकी जीवन जी रहे अपने पिता की हालत देखी नहीं जाती तो वह उनकी फिर से शादी कराने का सोचती है। डैडी के लिए दुल्हन ढूंढने के चक्कर में क्या-क्या घटता है वह सब इस सीरियल की दिलचस्प कहानी है।


Comments Off on चैनल चर्चा
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.