अल-कायदा से जुड़े 3 आतंकवादी ढेर, जाकिर मूसा गिरोह का खात्मा !    एटीएम, रुपये छीनकर भाग रहे बदमाश को लड़की ने दबोचा !    दुष्कर्म के प्रयास में कोचिंग सेंटर का शिक्षक दोषी करार !    सिविल अस्पताल में तोड़फोड़ के बाद हड़ताल !    पीठासीन अधिकारी सहित 3 गिरफ्तार !    ‘या तो गोहाना छोड़ दे नहीं तो गोलियों से भून देंगे’ !    अमेरिका भारत-पाक के बीच सीधी वार्ता का समर्थक !    कुंडू ने की ज्यादा एजेंट बैठाने की मांग !    मनी लांड्रिंग : इकबाल मिर्ची का सहयोगी गिरफ्तार !    छात्रा की याचिका पर एसआईटी, चिन्मयानंद से जवाब तलब !    

कांग्रेस-भाजपा में जुबानी जंग तेज

Posted On October - 10 - 2019

शिमला, 9 अक्तूबर (निस)
पच्छाद व धर्मशाला विधानसभा क्षेत्रों के लिए 21 अक्तूबर को होने वाले चुनाव में प्रचार जैसे-जैसे गति पकड़ रहा है वैसे-वैसे प्रदेश में सत्तादल भाजपा और विपक्षी दल कांग्रेस में जुबानी जंग भी तेज होती जा रही है। इसी कड़ी में आज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने शिमला में पत्रकार वार्ता कर सरकार पर सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर और सिरमौर के डीसी को हटाने की चुनाव आयोग से मांग की। राठौर ने इन दोनों पर आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाया और कहा कि कांग्रेस कार्यकर्ता चुनाव प्रचार के दौरान महेंद्र सिंह को काले झंडे दिखाएंगे। उन्होंने विधानसभा अध्यक्ष राजीव बिंदल पर भी अपने पद के विपरीत आचरण करने का आरोप लगाया और कहा कि वह संवैधानिक पद पर बैठे होने के बावजूद पार्टी कार्यकर्ता की तरह भाजपा के लिए प्रचार कर रहे हैं। कुलदीप राठौर ने कहा कि कांग्रेस ने इन सब मुद्दों को लेकर चुनाव आयोग को पत्र लिखा है और इनके खिलाफ तुरंत कार्रवाई की मांग की है।
राठौर ने आरोप लगाया कि आईपीएच मंत्री महेंद्र सिंह चुनाव को प्रभावित करने के लिए बेलगाम होकर सत्ता का दुरुपयोग कर रहे हैं। उन्होंने बीते दिन पाइपों के पकड़े गए ट्रक का भी उल्लेख करते हुए सत्ताधारी दल को घेरा। उन्होंने कहा कि महिला आयोग की चेयरमैन भी भाजपा के प्रचार में लगी हुई है। ऐसे में सभी मामलों को चुनाव आयोग को कड़ा संज्ञान लेते हुए उचित कदम उठाने चाहिए ताकि निष्पक्ष तरीके से चुनावी प्रकिया पूरी हो सके।

आईपीएच मंत्री के खिलाफ खोला जाएगा मोर्चा
कुलदीप राठौर ने कहा कि प्रदेश में जलरक्षकों की भर्ती बैकडोर एंट्री से हो रही है। जलरक्षकों की नियुक्ति को लेकर मापदंड भी स्पष्ट नहीं हैं। चेहतों को नौकरियां बांटी जा रहीं हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पूरे मामले पर जल्द ही तथ्य जनता के सामने लाएगी और 21 अक्तूबर के बाद आईपीएच मंत्री के खिलाफ मोर्चा खोला जाएगा।

सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का भी आरोप
हिमाचल प्रदेश विधानसभा में विपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री ने प्रदेश की जयराम ठाकुर सरकार पर पच्छाद और धर्मशाला विधानसभा उपचुनाव में बड़े पैमाने पर सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग का आरोप लगाया है। अग्निहोत्री ने आज हरोली में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा उनके जन्मदिन के मौके पर आयोजित रक्तदान शिविर के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रदेश सरकार ने दो साल के अपने कार्यकाल में विकास की ओर कोई ध्यान नहीं दिया और अब अपनी जमीन खिसकती देख भाजपा सरकारी तंत्र का दुरुपयोग करने के साथ-साथ आचार संहिता का भी सरेआम उल्लंघन कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस तरह की किसी भी हरकत को सहन नहीं करेगी और इसका कड़ा जवाब दिया जाएगा।
कांग्रेस ने नेताओं को सौंपी जिम्मेदारी
हिमाचल प्रदेश कांग्रेस ने पच्छाद विधानसभा उपचुनाव के लिये पार्टी नेताओं को जोन वाइज प्रभारी की जिम्मेदारी सौंपी है। विधायक अनिरुद्ध सिंह को रासु मन्दिर, विक्रमादित्य सिंह को पझोटा, धनीराम शांडिल को दिमान, रामलाल ठाकुर को करली, विनय कुमार को दीदग, हर्षवर्धन चौहान को राजगढ़, लखविंदर राणा को खरी, इंद्र दत्त लखनपाल व पूर्व विधायक करनेश जंग को नारंग, मोहन लाल ब्राक्टा को घणी, रमेश चौहान को नैना टिक्कर, नंद लाल व पूर्व विधायक प्रकाश चौधरी को सराहन व अजय सोलंकी को बागथन ज़ोन का चुनाव प्रभारी बनाया गया है। पच्छाद विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस ने 13 जोन बनाए हैं।


Comments Off on कांग्रेस-भाजपा में जुबानी जंग तेज
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.