पराली से धुआं नहीं अब बिजली बनेगी !    विवाद : पत्नी को पीट कर मार डाला !    हरियाणा : कांग्रेस पहुंची चुनाव आयोग !    बाबर की ऐतिहासिक भूल सुधारने की जरूरत : हिन्दू पक्ष !    आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश में पाकिस्तान !    आस्ट्रेलियाई महिला टी20 टीम को पुरुष टीम के बराबर मिलेगी इनामी राशि !    पनामा लीक : दिल्ली हाईकोर्ट ने मांगी स्टेटस रिपोर्ट !    हादसे में परिवार के 3 सदस्यों समेत 5 की मौत !    पुलिस स्टेट नहीं बन रहा हांगकांग : कैरी लैम !    प्रदर्शन के बाद खाताधारक की हार्ट अटैक से मौत !    

एलओसी पर गोलाबारी, एक पाकिस्तानी सैनिक ढेर

Posted On October - 11 - 2019

जम्मू/इस्लामाबाद, 10 अक्तूबर (हप्र/एजेंसी)
जम्मू-कश्मीर में लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर पाकिस्तान की ओर से फिर भीषण गोलीबारी की गयी। भारतीय सेना ने भी इसका माकूल जवाब दिया। इस बीच, पाकिस्तान की सेना ने दावा किया है कि भारतीय सुरक्षा बलों की ओर से हुई गोलीबारी में उनके एक सैनिक की मौत हो गई और दो महिलाएं घायल हो गईं। बताया जा रहा है कि भारत की ओर से की गयी कार्रवाई में पाकिस्तान के कई बंकरों को तबाह कर दिया गया। फिलहाल एलओसी पर तनाव का माहौल बना हुआ है।
असल में बृहस्पतिवार को पाकिस्तान ने एक बार फिर अपनी नापाक हरकतों को दोहराते हुए पुंछ के डिग्वार सेक्टर में भारतीय चौकियों को निशाना बनाते हुए गोलाबारी की। पाकिस्तानी सैनिकों ने पहले तो हल्के हथियारों का इस्तेमाल किया परंतु बाद में उन्होंने मोर्टार भी दागे। सूत्रों के अनुसार बृहस्पतिवार सुबह 6.45 बजे गोलाबारी शुरू की गयी। भारत ने भी इसका माकूल जवाब दिया। दोपहर बाद पाकिस्तानी सैनिकों ने गोलाबारी करना बंद की। एलओसी पर सन्नाटा पसरा हुआ है।

‘खोजो और मार डालो’ अभियान फिर शुरू
जम्मू (हप्र) : पिछले दो महीनों के दौरान कश्मीर में उस पार से दर्जनों आतंकवादी घुस चुके हैं। इसकी पुष्टि सुरक्षाधिकारी और पुलिस महानिदेशक भी कर रहे हैं। ऐसे में अब इन आतंकियों के सफाये के लिए सुरक्षाबलों ने एक बार फिर संयुक्त तौर पर ‘खोजो और मार डालो’ अभियान शुरू किया है।अधिकारियों ने माना है कि कश्मीर वादी में महत्वपूर्ण सैन्य व अन्य सरकारी प्रतिष्ठानों पर हमलों और बीडीसी चुनाव में खलल डालने के लिए सरहद पार से घुसे आतंकियों को मार गिराने के लिए सुरक्षाबलों ने अभियान छेड़ा है। सूत्रों ने बताया कि आतंकियों की साजिश के अलर्ट के आधार पर चार दिन पहले वादी में सभी सुरक्षा एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारियों की एक बैठक भी हुई। सूत्रों के अनुसार वादी में आतंकियों के प्रभाव वाले इलाकों को अलग-अलग वर्गाें में बांटकर उनमें सुनियोजित तरीके से खोजो और मारो अभियान चलाने का फैसला किया गया है। सूत्रों की मानें तो जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के आत्मघाती आतंकियों के 2 दस्ते वादी के भीतरी इलाकों में दाखिल हुए हैं।


Comments Off on एलओसी पर गोलाबारी, एक पाकिस्तानी सैनिक ढेर
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.