मौकों का फायदा नहीं उठाता तो कुछ भी हो सकता था: रोहित !    भाजपा को बने रहने, कांग्रेस को वापसी की उम्मीद !    पाक के 6-10 सैनिक, इतने ही आतंकी ढेर : सेना प्रमुख !    देश में गधों की संख्या हुई कम !    9 नवंबर को खोलेंगे करतारपुर गलियारा !    चीन से निकलने वाली कंपनियों को भारत बुलायेंगे : सीतारमण !    कालका मेल के  2 डिब्बे पटरी  से उतरे !    दिवाली से पहले रोहित का धमाका !    टालमटोल की आदत बुरी !    सच बोलने का इनाम !    

एजुसेट चौकीदारों ने किया प्रदर्शन

Posted On October - 8 - 2019

भिवानी, 7 अक्तूबर (हप्र)


भिवानी के नेहरू पार्क में सोमवार को प्रदर्शन करते एजुसेट चौकीदार। -हप्र

शिक्षा विभाग द्वारा एरियर का भुगतान न करने के विरोध स्वरूप एजुसेट चौकीदारों ने यहां नेहरू पार्क में एकत्रित होकर शिक्षा विभाग के आला अधिकारियों के खिलाफ जोरदार नारेबाजी कर अपना रोष प्रकट किया। एजुसेट चौकीदारों का नेतृत्व एजुसेट चौकीदार यूनियन प्रधान अशोक कुमार, प्रदीप कुमार, रामफल, करण सिंह, धर्मबीर ने कहा कि एजुसेट चौकीदार पहले भी अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन कर चुके हैं, लेकिन शिक्षा विभाग के आला अधिकारी उन्हें गुमराह कर रहे हैं, जिसको लेकर उनमें रोष है। उन्होंने कहा कि उनका 2011 से लेकर फरवरी, 2019 तक का एरियर शिक्षा विभाग में अटका हुआ है। एजुसेट चौकीदारों को भारी परेशानियों का सामना उठाना पड़ रहा है।
उन्होंने चेताते हुए कहा अगर शिक्षा विभाग उनकों 15 अक्तूबर तक अगर एरियर का भुगतान नहीं करता हैं तो वे सभी शिक्षा अधिकारी कार्यालय के सामने धरना देने पर मजबूर हो जाएंगे, जिसकी जिम्मेवारी प्रशासन की होगी।

प्रधान ने नहीं किए सैलरी चेक पर साइन, कर्मचारी नाराज
फतेहाबाद (निस) : नगरपालिका कर्मचारी संघ शाखा फतेहाबाद कार्यकारिणी की आपात बैठक हुई, जिसमें सैलरी को लेकर सर्वसम्मति से फैसला लिया गया कि एक अक्तूबर को सैलरी चेक पर कार्यकारी अधिकारी ने हस्ताक्षर कर दिए थे, मगर अभी तक नगर परिषद प्रधान दर्शन नागपाल चैक पर हस्ताक्षर करने में आनाकानी कर रहे हैं। इससे नगरपरिषद कर्मचारियों में भारी रोष है। बैठक को संबोधित करते हुए संघ के प्रधान राजाराम टाक ने कहा कि हर महीने जब भी सैलरी निकलती है तो कार्यकारी अधिकारी तो चेक पर हस्ताक्षर कर देते हैं, लेकिन नगरपरिषद प्रधान दर्शन नागपाल का रवैया ज्यों का त्यों ही है। मीटिंग में जिला उपप्रधान ओमप्रकाश लोट, जिला प्रधान सत्यवान टाक, इकाई कैशियर नरेश राणा, अनिल, राज्य उपप्रधान रमेश तुषामढ़ भी उपस्थित थे।

हूडा कर्मचारियों ने फिर लगाया गेट पर ताला

सोनीपत में सोमवार को अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हूडा कर्मचारी। -हप्र

सोनीपत (हप्र) : हूडा जन स्वास्थ्य कर्मचारी यूनियन के सदस्यों ने सोमवार को अपनी मांगों को लेकर विभाग के गेट पर ताला लगाकर प्रदर्शन किया और धरना भी दिया। संगठन के चेयरमैन बिजेंद्र शर्मा ने धरने की अगुआई की और जिला सचिव पुष्कर नागर ने संचालन किया। इस अवसर पर यूनियन के प्रदेशाध्यक्ष आरके नागर ने कहा कि हरियाणा सरकार कर्मचारी विरोधी नीति अपना रही है। कर्मचारियों के साथ वादाखिलाफी की जा रही है और भ्रष्ट अधिकारियों को बचाया जा रहा है। बार-बार मांग करने के बावजूद पीएफ तथा ईएसआई घोटाले की जांच नहीं करवाई जा रही है। इससे कर्मचारियों में रोष व्याप्त है। नागर ने कहा कि सरकार द्वारा पीएफ तथा ईएसआई घोटाले की जांच कराने के आदेश नहीं दिए जा रहे हैं। उन्होंने साफ कहा कि जब तक जांच शुरू नहीं की जाती, वर्करों के नामों की लिस्ट और खातों का रिकार्ड नहीं दिया जाता, तब तक गेट का ताला बंद करके रोष प्रदर्शन जारी रहेगा। विनोद शर्मा, हरिप्रकाश, नरेंद्र दहिया, विष्णुदत्त भारद्वाज, सूबे सिंह पहलवान, सुंदर, धूप सिंह लाकड़ा, तेजप्रकाश गौड़, ध्रुव कुमार, राजेंद्र राठी तथा शंभु थापा ने भी प्रदर्शनकारियों को संबोधित किया।

3 माह का वेतन न मिलने से सफाई कर्मियों में रोष

गन्नौर में सोमवार को वेतन दिलाने की मांग को लेकर डीसी व एसडीएम को भेजे गए ज्ञापन की कापी दिखाते सफाई कर्मी। -निस

गन्नौर (निस) : नगरपालिका सफाई कर्मचारियों को पिछले तीन महीने से वेतन न मिलने से सफाई कर्मचारियों में नपा अधिकारियों के प्रति रोष बना हुआ है। सफाई कर्मचारियों ने नपा अधिकारियों, उपमंडल प्रशासन व जिला उपायुक्त को ज्ञापन देकर जल्द वेतन देने की मांग की है। नपा सफाई कर्मचारी संघ के प्रधान सुरेश ने बताया कि पिछले तीन महीने से गन्नौर नगरपालिका के स्थाई व अस्थाई कर्मचारियों को वेतन नही दिया गया है, जिसके चलते उनके समाने आर्थिक संकट आ गया है। प्रधान ने बताया कि वेतन के लिए एसडीएम गन्नौर व जिला उपायुक्त को भी पत्र लिखकर वेतन देने की गुहार लगाई है, उन्होंने कहा कि यदि दो दिन के अंदर उनको वेतन नही दिया गया तो वे 9 अक्तूबर से अनिश्चितकालीन धरने पर जाने के लिए मजबूर होंगे। इस अवसर पर सुभाष, सुशील, सतीश, ईश्वर, रवि, गुलाब, राकेश, संजय, आनंद, रामफल सहित कई कर्मचारी मौजूद रहे।

 


Comments Off on एजुसेट चौकीदारों ने किया प्रदर्शन
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.