पराली से धुआं नहीं अब बिजली बनेगी !    विवाद : पत्नी को पीट कर मार डाला !    हरियाणा : कांग्रेस पहुंची चुनाव आयोग !    बाबर की ऐतिहासिक भूल सुधारने की जरूरत : हिन्दू पक्ष !    आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश में पाकिस्तान !    आस्ट्रेलियाई महिला टी20 टीम को पुरुष टीम के बराबर मिलेगी इनामी राशि !    पनामा लीक : दिल्ली हाईकोर्ट ने मांगी स्टेटस रिपोर्ट !    हादसे में परिवार के 3 सदस्यों समेत 5 की मौत !    पुलिस स्टेट नहीं बन रहा हांगकांग : कैरी लैम !    प्रदर्शन के बाद खाताधारक की हार्ट अटैक से मौत !    

आरोपी 14 तक पुलिस हिरासत में

Posted On October - 10 - 2019

पीएमसी बैंक घोटाला

मुंबई, 9 अक्तूबर (एजेंसी)

मुंबई में बुधवार को कोर्ट के बाहर प्रदर्शन करते पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव बैंक के खाताधारक। -प्रेट्र

पंजाब एंड महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव (पीएमसी) बैंक के पूर्व अध्यक्ष और एचडीआईएल के दो निदेशकों की पुलिस हिरासत को यहां की एक अदालत ने बुधवार को 14 अक्तूबर तक के लिए बढ़ा दिया। यह मामला 4,355 करोड़ रुपये के घोटाले का है। हाउसिंग डेवलपमेंट एंड इंफ्रास्ट्रक्चर (एचडीआईएल) के निदेशक राकेश वधावन और उनके बेटे सारंग वधावन को पिछले बृहस्पतिवार को गिरफ्तार किया गया था। पीएमसी बैंक के पूर्व अध्यक्ष वरयम सिंह को शनिवार को गिरफ्तार किया गया था।
मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) ने इन तीनों को गिरफ्तार किया था और शाखा ने इन्हें अतिरिक्त मुख्य मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट एसजी शेख के समक्ष बुधवार को पेश किया क्योंकि इनकी हिरासत बुधवार को खत्म हो रही थी। पुलिस ने अदालत को बताया कि इस मामले में आरोपियों से भ्रष्टाचार के संबंध में और पूछताछ किए जाने की जरूरत है। इन तीनों के अलावा पुलिस ने पीएमसी बैंक के पूर्व प्रबंध निदेशक (एमडी) जॉय थॉमस को भी गिरफ्तार किया था। वह अभी 17 अक्तूबर तक पुलिस हिरासत में हैं। इससे पहले आर्थिक अपराध शाखा ने कहा कि पीएमसी बैंक ने एचडीआईएल और उसके समूह की कंपनियों की मोटी रकम के बकाया 44 ऋण खातों को 21,049 फर्जी खातों से बदल दिया था।

 


Comments Off on आरोपी 14 तक पुलिस हिरासत में
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.