पराली से धुआं नहीं अब बिजली बनेगी !    विवाद : पत्नी को पीट कर मार डाला !    हरियाणा : कांग्रेस पहुंची चुनाव आयोग !    बाबर की ऐतिहासिक भूल सुधारने की जरूरत : हिन्दू पक्ष !    आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश में पाकिस्तान !    आस्ट्रेलियाई महिला टी20 टीम को पुरुष टीम के बराबर मिलेगी इनामी राशि !    पनामा लीक : दिल्ली हाईकोर्ट ने मांगी स्टेटस रिपोर्ट !    हादसे में परिवार के 3 सदस्यों समेत 5 की मौत !    पुलिस स्टेट नहीं बन रहा हांगकांग : कैरी लैम !    प्रदर्शन के बाद खाताधारक की हार्ट अटैक से मौत !    

आपकी राय

Posted On October - 10 - 2019

खुले दिमाग से सोचें
हम वर्षभर स्वच्छता, प्रदूषण से मुक्ति, पर्यावरण संरक्षण और इको फ्रेंडली के नाम पर कसमें खातें हैं। लेकिन दशहरे के अवसर पर ऊंचे व महंगे पुतले जलाते हुए सब भूल जाते हैं कि इससे पर्यावरण कितना प्रदूषित होगा। पुतलों के जलाने से निकले धुएं और गैसों से पर्यावरण में प्रदूषण की वृद्धि होगी। अतः वैज्ञानिक सोच के साथ गंभीरता व खुले दिमाग से विचार करने की आवश्यकता है कि पर्यावरण प्रदूषण के गंभीर परिणामों के बावजूद ऐसे आयोजनों का औचित्य सही है? वहीं बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक आयोजन से कितनी बुराइयां दूर हुई हैं?
राजकुमार, राजौंद

कार्रवाई हो
दिल्ली की एक आईवीएफ क्लिनिक पर छापा क्या पड़ा एक का क्रूर चेहरा सामने आ गया। दिन के उजाले में सरकार की नाक के नीचे बेटों की तस्करी का धंधा फलता-फूलता रहा। भ्रूण परीक्षण कानूनी तौर पर प्रतिबंधित है। लिहाज़ा क्लिनिक के कॉल सेंटर ने गुपचुप भ्रूण परीक्षण की सुपारी ली। निश्चित रूप से बेटों की चाहत में गैरकानूनी और महंगे धंधे में देश के धनाढ्य लोगों का हाथ होता है। ऐसे लोगों को राजनीतिक संरक्षण मिलना कोई आश्चर्य की बात नहीं। ऐसे गोरखधंधे में शामिल अस्पतालों और लाभार्थियों की तुरंत धर-पकड़ की जाए।
एमके मिश्रा, रातू, झारखंड

मजबूत वायुसेना
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने फ्रांस में शस्त्र पूजन करके भारत के पहले राफेल विमान को प्राप्त किया। वायुसेना में इसके शामिल होने से हमारी ताकत कई गुना बढ़ जाएगी, बेशक वायुसेना के बेड़े में राफेल को शामिल होने में अभी कई महीनों का वक्त लगेगा। निश्चय ही राफेल विमान के आने से नापाक पड़ोसी देशों की चिंता बढ़ गई होगी। लेकिन यह भारत के लिए गर्व की बात है। यह भी सच है कि देश शांति और अहिंसा के मार्ग पर चलते हुए हर समस्या का हल निकालना चाहता है, लेकिन कुछ लातों के भूत होते हैं, जो बातों से नहीं मानते।
राजेश कुमार चौहान, जालंधर


Comments Off on आपकी राय
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.