हरियाणा में मतदान समाप्त, 65 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट !    हरियाणा में चार बजे तक 50.59 प्रतिशत मतदान !    कलानौर और महम में कांग्रेस-भाजपा समर्थकों में हाथापाई !    हरियाणा में तीन बजे तक 46 फीसदी मतदान !    बहादुरगढ़ में भिड़े 2 गुट !    हरियाणा में 2 बजे तक 37 फीसदी मतदान !    हरियाणा में सुबह 11बजे तक 22 फीसदी मतदान, सबसे ज्यादा फतेहाबाद में 27 प्रतिशत पड़े वोट !    छिटपुट शिकायतों के बीच हरियाणा में मतदान जारी !    इस बार पहले से दोगुना होगा जीत का अंतर !    आजाद हिंद फौज के सेनानी का निधन !    

आपकी राय

Posted On October - 8 - 2019

घुसपैठियों की चुनौती
केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने एनआरसी पर सरकार के संकल्प को दोहराते हुए कलकत्ता में कहा कि देश से किसी शरणार्थी को जाने नहीं देंगे और घुसपैठिए रहने नहीं देंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि एनआरसी राष्ट्रीय नागरिक पंजीकरण से किसी भी शरणार्थी को कोई समस्या नहीं होगी। शरणार्थी और घुसपैठिए में बहुत अंतर होता है, जो शरणार्थी भारत में बाहर से आये हैं उनसे देश की संप्रभुता और एकजुटता को कोई प्रभाव नहीं पड़ता, जबकि अवैध घुसपैठियों के कारण देश में शांति भंग होती है, अपराधों में वृद्धि हुई है, भूमि व संसाधनों पर अवैध कब्जे हुए हैं, जिसे रोका जाना चाहिए।

मंगलेश सोनी, धार, म.प्र.

अहंकार न करें
दशहरे के दिन लोग रावण, कुंभकर्ण और मेघनाद और अन्य राक्षसों के पुतलों को आग लगाकर खुशी मनाते हैं। इन पुतलों के साथ सभी को अपनी बुराइयों को भी जलाना चाहिए। भविष्य में गलत न करने की शपथ लेनी चाहिए। समाज में ऐसे लोग भी हैं जो अहंकार में आकर दूसरे लोगों की मजबूरियों का फायदा उठाकर उन्हें परेशान करते हैं। अहंकारी लोगों को कोई भी अच्छा नहीं कहता है। इसलिए इस दशहरे पर संकल्प लें कि हम कभी भी किसी बात का अहंकार न करें।

राजेश कुमार चौहान, जालंधर


Comments Off on आपकी राय
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.