हरियाणा में मतदान समाप्त, 65 प्रतिशत लोगों ने डाले वोट !    हरियाणा में चार बजे तक 50.59 प्रतिशत मतदान !    कलानौर और महम में कांग्रेस-भाजपा समर्थकों में हाथापाई !    हरियाणा में तीन बजे तक 46 फीसदी मतदान !    बहादुरगढ़ में भिड़े 2 गुट !    हरियाणा में 2 बजे तक 37 फीसदी मतदान !    हरियाणा में सुबह 11बजे तक 22 फीसदी मतदान, सबसे ज्यादा फतेहाबाद में 27 प्रतिशत पड़े वोट !    छिटपुट शिकायतों के बीच हरियाणा में मतदान जारी !    इस बार पहले से दोगुना होगा जीत का अंतर !    आजाद हिंद फौज के सेनानी का निधन !    

अमृतसर में आईआईएम के लिए दूसरी बार भूमि पूजन

Posted On October - 8 - 2019

अमृतसर, 7 अक्तूबर (ट्रिन्यू)

अमृतसर के मानांवाला में सोमवार को केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल आईआईएम का शिलान्यास करते हुए।-विशाल कुमार

केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ने आज अमृतसर के मानांवाला के निकट इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आईआईएम) की स्थापना के लिए दूसरी बार भूमि पूजन किया। उल्लेखनीय है कि करीब चार साल पहले भी उक्त संस्थान के लिए भूमि पूजन किया गया था तथा तत्कालीन केंद्रीय वित्त मंत्री स्वर्गीय अरुण जेटली ने संस्थान के भवन का शिलान्यास किया था लेकिन संस्थान के लिए जरूरी एक एकड़ जमीन न मिलने के कारण इसका काम रुका पड़ा था। अपने संबोधन में पोखरियाल ने पहले किये गये शिलान्यास का जिक्र करते हुए काम शुरू न होने का कारण भी बताया। उन्होंने कहा कि कैंपस के विकास के पहले चरण के लिए 350 करोड़ रुपए जारी कर दिये गये हैं तथा अगले चरण के लिए 250 करोड़ रुपए की रकम जरूरत अनुसार जारी कर दी जायेगी। कैंपस में 600 छात्रो के लिए होस्टल, 25 विद्यार्थियों के लिए घर, 90 कर्मचारियों के लिए आवास, अस्पताल, बैक आदि की व्यवस्था की जायेगी।
इस मौके पर अमृतसर से कांग्रेस सांसद गुरजीत सिंह औजला ने केंद्रीय मंत्री से गुरु नानक देव के 550वें प्रकाशेत्सव के मौके पर गुरु नानक देव विश्वविद्यालय को केंद्रीय विश्वविद्यालय का दर्जा देने की मांग भी की। उन्होंने कहा कि गुरु नानक देव के 500वें प्रकाशोत्सव के मौके पर पंजाब सरकार ने गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी की स्थापना की थी और अब 550वें प्रकाशोत्सव पर केंद्र सरकार को पंजाब को तोहफे के रूप में  इसे सेंट्रल यूनिवर्सिटी का दर्जा दे देना चाहिए।

 


Comments Off on अमृतसर में आईआईएम के लिए दूसरी बार भूमि पूजन
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.