अल-कायदा से जुड़े 3 आतंकवादी ढेर, जाकिर मूसा गिरोह का खात्मा !    एटीएम, रुपये छीनकर भाग रहे बदमाश को लड़की ने दबोचा !    दुष्कर्म के प्रयास में कोचिंग सेंटर का शिक्षक दोषी करार !    सिविल अस्पताल में तोड़फोड़ के बाद हड़ताल !    पीठासीन अधिकारी सहित 3 गिरफ्तार !    ‘या तो गोहाना छोड़ दे नहीं तो गोलियों से भून देंगे’ !    अमेरिका भारत-पाक के बीच सीधी वार्ता का समर्थक !    कुंडू ने की ज्यादा एजेंट बैठाने की मांग !    मनी लांड्रिंग : इकबाल मिर्ची का सहयोगी गिरफ्तार !    छात्रा की याचिका पर एसआईटी, चिन्मयानंद से जवाब तलब !    

सोशल मीडिया : स्टार किड्स की चमक

Posted On September - 14 - 2019

असीम चक्रवर्ती
शाहरुख खान के बच्चे हों या फिर अक्षय या अजय देवगन के, सोशल मीडिया की मेहरबानी से इनकी हर गतिविधि आम लोगों तक पहुंच जाती है। कहने को तो वे सितारों की संतान हैं पर उनका अपना एक अलग वजूद है। यकीन न हो तो सोशल मीडिया में उन्हें खंगाल कर देखिए। वहां वे किसी सेलिब्रिटी से कम नहीं हैं और वह भी अपनी निजी क्षमता पर। देखते हैं सोशल मीडिया पर छाए रहने वाली इन सेलेब्स संतानों की कैसी है सोशल लाइफ…
नव्या है ‘नवेली’
आइए बात शुरू करें अमिताभ बच्चन की बेटी श्वेता की डार्लिंग बेबी नव्या नवेली से। कुछ साल पहले नव्या नवेली तब चर्चा में आईं, जब शाहरुख के बेटे आर्यन के साथ उनकी एक तस्वीर छपी थी। इस तस्वीर में उनके कुछ और दोस्त भी थे, पर स्वाभाविक तौर पर लोगों का ध्यान इन पर ही गया था। बस, यह बात फैल गई कि दोनों प्यार में हैं। यहां तक सोचा जाने लगा कि नव्या और आर्यन का प्यार अमिताभ और शाहरुख के रिश्तों को और प्रगाढ़ करेगा। पर यह सब बातें अब अतीत बन चुकी हैं। दोनों ही बड़े हो चुके हैं। नव्या के ट्विटर अकाउंट के आठ हजार फॉलोवर हैं। नव्या के इस अकाउंट को देखें तो आपको मिलेगा कि विदेश में यह लड़की किस कदर पार्टी मूड में है। विदेश में बिकनी पहनकर नृत्य की तस्वीरें तो पहले ही सोशल मीडिया में छा चुकी हैं। वैसे ‘पिंक’ की रिलीज़ से पहले अमिताभ ने अपनी इस नातिन को जो खुली चिट्ठी लिखी थी, वह भी खूब वायरल हुई। साफ है कि अमिताभ भी सोशल मीडिया में नव्या की लोकप्रियता से वाकिफ हैं। कभी उन्होंने पिंक के प्रचार के लिए नव्या की भी मदद ली थी। इसके बाद से ही यह कहा जा रहा है कि अब कब नव्या फिल्मों में कदम रखेंगी।
खान के बच्चे भी कम नहीं
शाहरुख की बात चले और आर्यन की चर्चा न हो, यह कैसे संभव है। एक के बाद एक कई लड़कियों के साथ नज़र आकर आर्यन ने साबित कर दिया है कि वह ‘एपल आॅफ द आई’ हैं। वैसे खुद शाहरुख भी सोशल मीडिया में बहुत सक्रिय रहते हैं। उस ट्रेंड ने आर्यन को भी प्रभावित किया है। कभी शाहरुख ने खुद ही बताया था कि ईद के दिन आर्यन ने पापा के साथ प्रशंसकों के बीच जाने से साफ इनकार कर दिया था। असल में आर्यन अपनी एक स्वतंत्र पहचान बनाना चाहते हैं। लेकिन खान परिवार का जो सदस्य सोशल मीडिया का दुलारा है, वह है शाहरुख का छोटा बेटा अबराम। आईपीएल के मैदान से लेकर शूटिंग तक वह पापा का हर समय का साथी है। ईद के दिन वही पापा के साथ प्रशंसकों के बीच आता है। उसकी तस्वीरें शाहरुख और आर्यन के वाॅल में छाई रहती हैं।
सैफ की बेटी सारा

छोटे से अबराम से उम्र में कई साल बड़ी होने के बावजूद सैफ और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान भी हमेशा से ही सोशल मीडिया का बड़ा आकर्षण है। कुछ साल पहले सारा कोलंबिया विश्वविद्यालय में पढ़ाई कर रही थीं। तब सैफ ने सारा से जुड़े सवाल पर उसके फिल्मों में काम करने पर एकदम फुलस्टाॅप लगा दिया था। तब उनका कहना था-पहले बेटी की पढ़ाई पूरी हो जाए, उसके बाद दूसरी बातें। पर अब उनकी अभिनेत्री बन चुकी बेटी पिता-भाई का कहना मानती हैं। उनके अफेयर की खबरें भी सोशल मीडिया में आने लगी हैं। बहरहाल इन दिनों वह सोशल मीडिया की बेहद चहेती बनी हुई हैं। लाखों लोग उन्हें फॉलो करते हैं।
जाह्नवी कम सक्रिय
इस दौड़ में सारा अली खान के बाद बोनी-श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूर को भी रखा जा सकता है। इंस्टाग्राम में उनके काफी फॉलोवर हैं। सुन्दरता के मामले में बेटी, मां को टक्कर दे सकती है। बोल्ड ड्रैसेज़ और दोस्तों के साथ मस्ती की उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया में तुरंत हिट हो जाती हैं। मगर मां की मृत्यु के बाद से वह सोशल मीडिया पर कुछ कम एक्टिव हैं। वैसे उनका करिअर भी धड़क के बाद एकदम लुढ़क गया है। यही वजह है कि उन्होंने फिलहाल अपने आपको सोशल मीडिया पर काफी कम सक्रिय रखा है। बावजूद इसके उनके फैंस की अच्छी खासी तादाद है।
राइजिंग स्टार खुशी और आलिया
वैसे जाह्नवी की छोटी बहन खुशी सोशल मीडिया की एक राइज़िंग स्टार है। वह एक ब्रेंड का चेहरा भी बन चुकी है। इसी ब्रेंड का एक और चेहरा है अनुराग कश्यप की बेटी आलिया कश्यप। इंस्टाग्राम पर आलिया अपने टोंड फिगर और खूबसूरत चेहरे की कई तस्वीरें शेयर करती हैं। जिसे उनके फैंस खूब लाइक करते हैं। फिल्मों में पदार्पण से पहले ही आलिया को अच्छी खासी फैन फॉलोइंग मिल गई है। बिकनी में उनकी तस्वीरें लाखों लाइक पाती हैं।
एक और आलिया
एक और आलिया है, आलिया फर्नीचरवाला। यह है अभिनेत्री पूजा बेदी की बेटी। आर्ट-एडिटिंग को लेकर आलिया कुछ काम कर रही हैं। लेकिन सोशल मीडिया पर उनकी चर्चा उनके हाॅट बिकनी शूट की वजह से ज्यादा हुई है। आलिया के फिल्मों में आने का फैंस को बेसब्री से इंतज़ार है।
कलियुग की कृष्णा
बिंदास बाते हों या एकदम बोल्ड तस्वीरें….इस समय इस तरह की आलोचना के शीर्ष स्थान पर है अभिनेता जैकी श्राफ की बेटी कृष्णा श्राफ। पर इसका एक दूसरा पक्ष भी है। कृष्णा बहुत अच्छा फोटो शूट करती हैं। वे सारी तस्वीरें इंस्टाग्राम पर पोस्ट करती हैं। अचानक ही कृष्णा की दो तस्वीरों ने गाॅसिप का बाजार गर्म कर दिया। इस वजह से कृष्णा रातोंरात स्टार बन गई। तब पापा जैकी श्रॉफ को कहना ही पड़ा कि वह बच्चों के निजी जीवन में ज्यादा दखलअंदाजी नहीं करते । असल में माता-पिता की जो मानसिकता है, इससे ही सारी गड़बड़ी शुरू होती है। शाहरुख खुद ही मानते हैं कि यह एक प्रोफेशनल हैज़र्ड है, जिसके चलते उनका और उनके बच्चों का जीवन पब्लिक प्रापर्टी बन गया है। फिर भी उन्होंने मीडिया से कहा है कि उनकी बेटी सुहाना की तस्वीरें न छापें। ऐसे में सवाल यह उठता है कि फिर कैसे इनकी तस्वीरें पब्लिक में आ जाती हैं। शाहरुख बताते हैं,‘सुहाना ने ऐसे कई लोगों को अपना दोस्त बना लिया है जो उसकी तस्वीरों को प्रचारित कर देते हैं। बात चाहे जो भी हो, स्टार किड्स की तस्वीरें कौन नहीं देखना चाहता। उनकी सोशल और निजी लाइफ कैसी है फैंस ज़रूर यह जानना चाहते हैं। उन्हें फॉलो भी करना चाहते हैं, यही वजह है कि किसी भी स्टार के बच्चों को पब्लिक अटेंशन जल्दी मिलता है।


Comments Off on सोशल मीडिया : स्टार किड्स की चमक
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.