अल-कायदा से जुड़े 3 आतंकवादी ढेर, जाकिर मूसा गिरोह का खात्मा !    एटीएम, रुपये छीनकर भाग रहे बदमाश को लड़की ने दबोचा !    दुष्कर्म के प्रयास में कोचिंग सेंटर का शिक्षक दोषी करार !    सिविल अस्पताल में तोड़फोड़ के बाद हड़ताल !    पीठासीन अधिकारी सहित 3 गिरफ्तार !    ‘या तो गोहाना छोड़ दे नहीं तो गोलियों से भून देंगे’ !    अमेरिका भारत-पाक के बीच सीधी वार्ता का समर्थक !    कुंडू ने की ज्यादा एजेंट बैठाने की मांग !    मनी लांड्रिंग : इकबाल मिर्ची का सहयोगी गिरफ्तार !    छात्रा की याचिका पर एसआईटी, चिन्मयानंद से जवाब तलब !    

विरोध के बीच पार्किंग दरों का एजेंडा पारित

Posted On September - 17 - 2019

चंडीगढ़ में सोमवार को नगर िनगम की बैठक को संबोधित करतीं भाजपा सांसद किरण खेर। – मनोज महाजन

चंडीगढ़, 16 सितंबर (ट्रिन्यू)
स्थानीय नगर निगम सदन में सोमवार को कांग्रेस के वाकआउट व भारतीय जनता पार्टी के पूर्व महापौर देवेश मोदगिल की आपत्तियों के बावजूद शहर में नए पार्किंग रेट लागू करने का एजेंडा पारित हो गया। अब 89 पार्किंग में घंटों के िहसाब में शुल्क लगेगा तथा 64 िनशुल्क पार्किंग अब पेड पार्किंग होंगी। कई महीनों की मशक्कत के बाद एजेंडा पारित तो हुआ लेकिन सदन में बहुमत वाली भाजपा के आपसी मतभेद भी सार्वजनिक हो गये। आज सांसद किरण खेर व भाजपा के एक गुट के पार्षदों में भी तनातनी दिखाई दी। खेर विरोध में बोल रहे पार्षदों गुरप्रीत ढिल्लों, भाजपा पार्षद रविकांत व देवेश मोदगिल को चुप कराने का प्रयास कर रही थीं।
निगम द्वारा जून में गठित कमेटी की रिपोर्ट पर आधारित एजेंडे पर आज निगम सदन में चर्चा के दौरान भाजपा के पार्षदों में बहस चलती रही। निगमायुक्त मार्केटों में रातभर खड़े होने वाले वाहनों के संबंध में ठोस निर्णय लेने के पक्ष में थे वहीं सांसद का विरोध था कि ऐसे वाहनों के टायरों पर क्लैम्प लगाये जायें अथवा टो कराया जाये। निर्णय लिया गया कि जो वेंडर पुराने वाहन पार्किंग में खड़े रखते हैं उन्हें तुरन्त पार्किंग से हटाया जाये। पूर्व महापौर देवेश मोदगिल व वर्तमान महापौर राजेश कालिया में भी तीखी बहस हुई। भाजपा पार्षद अरुण सूद व उनकी समर्थक आशा जसवाल आज सांसद को घेरे रहे।
घंटों के हिसाब से न बढ़ें शुल्क
कांग्रेस पार्षद दवेन्द्र सिंह बबला ने निविदा ड्राफ्ट में जो घंटों की दर से पार्किंग शुल्क लगाने का प्रस्ताव था उसका विरोध आज भी जारी रखा। मोदगिल का कहना था कि 4 घंटे बाद दरें दोगुणी करने व आठ घंटे के बाद और बढ़ाने के तब तक पक्ष में नहीं जब तक ठेकेदार पार्किंग स्थलों को स्मार्ट नहीं कर देते।
पहले 10 मिनट पार्किंग होगी नि:शुल्क
इस ड्राफ्ट में पहले 10 मिनट पार्किंग निशुल्क रहेगी। ड्राफ्ट में दोपहिया वाहन के पहले 4 घंटे के 10 रुपये व उसके बाद 20 रुपये व उसी अनुपात में शुल्क बढ़ने का प्रावधान है। पार्षदों को 3 नि:शुल्क पास, पत्रकारों को एक-एक , निगम व सरकारी वाहनों कि निशुल्क पार्किंग होगी।
सांसद ने नहीं लगने दिया मनोरंजन कर
निगम ने अपनी आय के स्रोत बढ़ाने के लिए आज निगम सदन में मनोरंजन कर लगाने का एजेंडा भी रखा। इसका सबसे प्रखर विरोध किया सांसद ने जिसके कारण इसे डैफर कर दिया गया।
निगम सदन के बाहर कांग्रेस ने दिया धरना

चंडीगढ़ में सोमवार को पार्टी कार्यकर्ताअों के साथ धरने पर बैठे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पवन बंसल एवं प्रदीप छाबड़ा। -दैनिक ट्रिब्यून

चंडीगढ़ (ट्रिन्यू) : नगर निगम और घोटाला एक दूसरे के पर्याय बन गए हैं और अब शहर अपनी पहचान खो रहा है। यह आरोप आज यहां पूर्व सांसद पवन बंसल ने लगाया। निगम में व्याप्त कथित भ्रष्टाचार के विरुद्ध सोमवार को कांग्रेस द्वारा निगम भवन के बाहर धरना दिया गया। हाल ही में सीबीआई द्वारा निगम में हुई छापेमारी और इन घोटालों में शामिल नेताओं की पोल खोली। इस मौके पर पूर्व केंद्रीय मंत्री पवन कुमार बंसल ने कहा कि पहली बार भाजपा की गलत नीतियों के कारण निगम की वित्तीय स्थिति खराब हुई है। निगम के कर्मचारी परेशान है,शहर में लोग मूलभूत सुविधाओं के लिए परेशान हैं ,व्यापारी गिरती अर्थव्यवस्था से दुखी हैं,सड़कें खड्डों में तब्दील हो गई हैं,पीने के पानी की किल्लत है लेकिन भाजपा को कोई चिंता नही है। बंसल ने कहा कि घोटालों पर सीबीआई को जल्द से जल्द कार्रवाई करनी चाहिए। इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष प्रदीप छाबड़ा ने कहा कि निगम में भ्रष्टाचारियों के नाम जनता को मालूम है लेकिन शीर्ष अधिकारी अनजान बने हुए हैं। पूर्व मेयर सुभाष चावला ने कहा कि भाजपा ने आर्थिक तौर पर निगम को खोखला कर दिया है। इस मौके पर पूर्व मेयर हरफूल कल्याण,गुरचरन दास काला, भुपिंदर सिंह बढ़ेडी, जसजीत कंग,महोम्मद सादिक,पूर्व डिप्टी मेयर एच एस लकी ,शशि शंकर तिवारी व अन्य नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे।


Comments Off on विरोध के बीच पार्किंग दरों का एजेंडा पारित
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.