आधी आबादी में उत्साह घूंघट के साथ मतदान !    नाबालिग से रेप के मुख्य आरोपी को भेजा जेल !    कर्णी सिंह रेंज पर भिड़े निशानेबाज !    विवाहिता की मौत सास-ससुर और पति गिरफ्तार !    पंजाब में 70, हिमाचल में 69 फीसदी मतदान !    देश के लिए जेल गए थे सावरकर, मोदी की तारीफ !    संसद का शीतकालीन सत्र 18 नवंबर से, हंगामे के आसार !    2 पर ढाई लाख का इनाम !    परिणामों पर विचार के बाद दें फैसला !    देशभर में बैंकों की आज हड़ताल !    

मोदी के विमान को रास्ता देने से पाक का इनकार

Posted On September - 19 - 2019

लाहौर/इस्लामाबाद, 18 सितंबर (एजेंसी)
पाकिस्तान ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जर्मनी के रास्ते अमेरिका की यात्रा के लिए उनकी वीवीआईपी उड़ान के वास्ते अपना वायु क्षेत्र देने से इनकार कर दिया। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा, ‘भारत ने मोदी को 21 को जर्मनी जाने और 28 सितंबर को वापसी के लिए पाकिस्तान से उसका वायु क्षेत्र इस्तेमाल करने देने का आग्रह किया था।’
कुरैशी ने एक वीडियो बयान के जरिये कहा, ‘इस्लामाबाद में भारतीय उच्चायुक्त को अवगत करा दिया गया है कि वह मोदी के विशेष ‘एयर इंडिया वन’ विमान को देश के ऊपर से उड़ान भरने की इजाजत नहीं देगा।’ उन्होंने कहा, ‘कश्मीर में वर्तमान स्थिति, वहां भारत के रुख और अत्याचार के मद्देनजर हमने यह निर्णय किया है।’ गौर हो कि प्रधानमंत्री मोदी 21 सितंबर को अमेरिका की यात्रा पर जा रहे हैं। वह 22 सितंबर को ह्यूस्टन में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के साथ ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में शामिल होंगे। मोदी 27 सितंबर को न्यूयार्क में संयुक्त राष्ट्र महासभा को संबोधित करेंगे। यहां उल्लेखनीय है कि 7 सितंबर को भी पाकिस्तान ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के लिए भी भारत का ऐसा ही अनुरोध ठुकरा दिया था।
कश्मीर पर भारत के साथ यूरोपीय सांसद
ब्रसेल्स (एजेंसी) : यूरोपीय सांसद रिस्जार्ड जारनेकी और फुल्वियो मार्तुससिएलो ने कश्मीर मुद्दे पर भारत का समर्थन किया है। यूरोपीय संसद और पोलैंड में यूरोपीय कंजर्वेटिव्स एंड रिफॉर्मिस्ट ग्रुप के सदस्य जारनेकी ने कहा, ‘ये आतंकवादी चांद पर से नहीं आते। ये पड़ोसी देश से आते हैं। हमें भारत का समर्थन करना चाहिए।’ एक सदस्य मार्तुससिएलो ने पाकिस्तान पर मानवाधिकार उल्लंघनों का आरोप लगाया। यूरोपीय संघ की मंत्री ने भारत और पाकिस्तान से वार्ता के जरिए मुद्दा हल करने की मांग की।

चलने लगे निजी वाहन और रेहड़ी पटरी वाले
श्रीनगर (एजेंसी) : कश्मीर में बुधवार को सड़कों पर बड़ी संख्या में निजी वाहन उतरे, रेहड़ी-पटरी वालों ने भी काम शुरू किया। संविधान के अनुच्छेद 370 के कुछ प्रावधानों को खत्म करने के 45 दिन पूरे हो गये। इस बीच, हाईस्कूल स्तर तक के स्कूलों को खोलने के राज्य सरकार के प्रयास बेकार साबित हुए क्योंकि अभिभावक अभी भी बच्चों को घर से बाहर नहीं जाने दे रहे।


Comments Off on मोदी के विमान को रास्ता देने से पाक का इनकार
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.