पराली से धुआं नहीं अब बिजली बनेगी !    विवाद : पत्नी को पीट कर मार डाला !    हरियाणा : कांग्रेस पहुंची चुनाव आयोग !    बाबर की ऐतिहासिक भूल सुधारने की जरूरत : हिन्दू पक्ष !    आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश में पाकिस्तान !    आस्ट्रेलियाई महिला टी20 टीम को पुरुष टीम के बराबर मिलेगी इनामी राशि !    पनामा लीक : दिल्ली हाईकोर्ट ने मांगी स्टेटस रिपोर्ट !    हादसे में परिवार के 3 सदस्यों समेत 5 की मौत !    पुलिस स्टेट नहीं बन रहा हांगकांग : कैरी लैम !    प्रदर्शन के बाद खाताधारक की हार्ट अटैक से मौत !    

भारत से हार सकते हैं पारंपरिक युद्ध, पर अंतिम सांस तक लड़ेंगे

Posted On September - 16 - 2019

इस्लामाबाद, 15 सितंबर (एजेंसी)
जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक बार फिर भारत के साथ युद्ध का राग अलापा है। हालांकि, इस बार उन्होंने यह भी माना कि भारत के साथ पारंपरिक युद्ध में पाक को हार मिल सकती है। साथ ही उन्होंने परमाणु युद्ध की धमकी भी दी।
एक चैनल को दिए इंटरव्यू में पाक पीएम ने कहा कि निश्चित तौर पर मेरा मानना है कि भारत के साथ युद्ध एक संभावना हो सकती है… यह संभावित विध्वंस भारतीय उपमहाद्वीप से परे भी जा सकता है। साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान कभी युद्ध की शुरुआत नहीं करेगा। उन्होंने कहा, ‘मैं अमनपसंद हूं। मैं युद्ध विरोधी हूं। जब दो परमाणु हथियार संपन्न देश लड़ते हैं और अगर यह लड़ाई पारपंरिक हो तो हमेशा उसका अंत परमाणु युद्ध के रूप में होने की आशंका बनी
रहती है। इसके नतीजे अकल्पनीय हैं। इमरान ने कहा, ‘खुदा न खास्ता अगर पाक कहे कि हम पारंपरिक लड़ाई लड़ रहे हैं, हम हार रहे हैं और देश के पास केवल 2 विकल्प हैं- या तो आत्मसमर्पण करे या आखिरी सांस तक लड़े। मैं जानता हूं पाकिस्तानी आजादी के लिए मरते दम तक लड़ेंगे। और जब भी परमाणु शक्ति संपन्न देश अंतिम समय तक लड़ता है तो गंभीर नतीजे देखने को मिलते हैं।’
नहीं होगी बातचीत
इमरान ने दावा किया कि हाल तक पाकिस्तान ने भारत के साथ बातचीत की कोशिश की। उन्होंने आरोप लगाया कि भारत पाकिस्तान को वित्तीय कार्रवाई कार्यबल की काली सूची में डालने की कोशिश कर रहा है। वे हमें आर्थिक रूप से दिवालिया करने का प्रयास कर रहे हैं, जब हमें इसका एहसास हुआ कि वह सरकार पाकिस्तान को तबाही के रास्ते पर ले जाने के एजेंडे पर चल रही है, तब हमने अपने कदम पीछे खींच लिए। उन्होंने कहा कि कश्मीर से धारा 370 हटाने के बाद भारत सरकार के साथ बातचीत का सवाल ही नहीं है।
2050 बार तोड़ा संघर्ष विराम
इस साल अब तक पाकिस्तान ने बिना उकसावे के 2,050 बार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है। इसमें 21 भारतीयों की मौत हुई है।


Comments Off on भारत से हार सकते हैं पारंपरिक युद्ध, पर अंतिम सांस तक लड़ेंगे
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.