मां भद्रकाली मंदिर में नड्डा ने की पूजा-अर्चना !    अब कैथल भी चटाएगा सुरजेवाला को धूल : दिग्विजय !    मानेसर जमीन घोटाला : हुड्डा नहीं हुए पेश, चार्ज पर बहस जारी !    प. बंगाल सचिवालय पहुंची सीबीआई !    कोलंबिया विमान हादसे में 7 की मौत !    विरोध के बीच पार्किंग दरों का एजेंडा पारित !    एकदा !    कांग्रेस करेगी मौजूदा न्यायाधीश से जांच की मांग !    ‘कमलनाथ के खिलाफ मामला सज्जन कुमार से ज्यादा मजबूत’ !    मोहाली मैच के लिये पहुंचीं भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें !    

बच्ची को गोली मारने वाला आतंकी ढेर

Posted On September - 12 - 2019

सुरेश एस डुग्गर
जम्मू, 11 सितंबर
सोपोर में पिछले दिनों एक फल व्यापारी के घर में घुसकर ढाई साल की बच्ची समेत 3 लोगाें को गोली मारकर जख्मी करने वाले लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी कमांडर आसिफ मकबूल को सुरक्षाबलों ने बुधवार को ढेर कर दिया। वह करीब 3 माह पहले ही लश्कर का जिहादी बना था। आसिफ को मार गिराने के बाद पुलिस ने आतंकी अबु हैदर समेत उसके 3 अन्य साथियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान चलाया। वहीं, मुठभेड़ के बाद पैदा हालात को देखते हुए प्रशासन ने सोपोर व उससे सटे इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है।
सोपोर के एसएसपी जावेद इकबाल ने बताया कि सोमवार को पकड़े गये लश्कर के 8 सदस्यीय माड्यूल ने अहम सुराग दिये हैं। उनके आधार पर सज्जाद मीर उर्फ अबु हैदर और उसके अन्य साथियों को पकड़ने के लिए विशेष अभियान चलाया गया है। बुधवार तड़के पता चला कि हैदर के विश्वस्तों में शामिल आसिफ मकबूल नूरबाग इलाके में है और किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए निकलने वाला है।
डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि लश्कर के आतंकी आसिफ ने सोपोर में आतंक फैला रखा था। पिछले एक महीने से वह काफी सक्रिय था। वह दुकानदारों और अन्य लोगों को काम करने से रोकने के लिए धमकाता था। डीजीपी के अनुसार बुधवार सुबह करीब 9 बजे नूरबाग से कुछ ही दूरी पर अहदब क्राॅसिंग के पास नाका पार्टी ने संदिग्ध युवकों को आते देखकर रुकने को कहा, लेकिन उन्होंने पुलिस पर ग्रेनेड से हमला कर दिया। इसमें 2 जवान घायल हो गये। इसके बाद मुठभेड़ में आतंकी कमांडर आसिफ मारा गया।
पुंछ में पाकिस्तानी गोलाबारी से 6 मकान क्षतिग्रस्त
जम्मू (एजेंसी) : जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास गांवों में पाकिस्तान की तरफ से भारी गोलाबारी में 6 मकान क्षतिग्रस्त हो गये और 5 जानवरों की मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने पुंछ जिले के मनकोटे, बालाकोटे और मेंढर सेक्टरों में एलओसी के पास अग्रिम चौकियों और नागरिक इलाकों में भारी गोलाबारी की।
स्थानीय युवा आतंकी समूहों में शामिल नहीं हो रहे : डीजीपी
जम्मू (हप्र) : जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने बुधवार को कहा कि हाल के दिनों में राज्य में जहां जनजीवन सामान्य हो रहा है वहां स्थानीय युवाओं के आतंकवादी समूहों में शामिल होने कोई सूचना नहीं है। डीजीपी ने यह भी कहा कि दक्षिण कश्मीर में फल कारोबारियों को आतंकवादियों की धमकी मिलने की कुछ घटनाएं सामने आयी हैं, लेकिन पुलिस स्थिति को लेकर सजग है और ‘हमारा काम प्रक्रिया को सुविधाजनक बना यह सुनिश्चित करना है कि कोई भी उन्हें परेशान न कर पाए’। सिंह ने यहां पत्रकारों को बताया, ‘आतंकवादी समूहों में किसी भी नई स्थानीय भर्ती की कोई खबर नहीं मिली है। कुछ युवाओं को गुमराह (पहले कभी) किया गया था और गुस्से में वे भटक गए थे और हम उनमें से कई को वापस लाने में सफल रहे।’ उन्होंने कहा, ‘घुसपैठ की कुछ खबरें हैं और हमने हाल ही में देखा कि गुलमर्ग सेक्टर में सेना ने दो पाकिस्तानी आतंकवादियों को पकड़ा है।’


Comments Off on बच्ची को गोली मारने वाला आतंकी ढेर
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.