मां भद्रकाली मंदिर में नड्डा ने की पूजा-अर्चना !    अब कैथल भी चटाएगा सुरजेवाला को धूल : दिग्विजय !    मानेसर जमीन घोटाला : हुड्डा नहीं हुए पेश, चार्ज पर बहस जारी !    प. बंगाल सचिवालय पहुंची सीबीआई !    कोलंबिया विमान हादसे में 7 की मौत !    विरोध के बीच पार्किंग दरों का एजेंडा पारित !    एकदा !    कांग्रेस करेगी मौजूदा न्यायाधीश से जांच की मांग !    ‘कमलनाथ के खिलाफ मामला सज्जन कुमार से ज्यादा मजबूत’ !    मोहाली मैच के लिये पहुंचीं भारत और दक्षिण अफ्रीका की टीमें !    

पीजीआई कमेटी ने शुरू की जांच

Posted On September - 12 - 2019

चंडीगढ़/पंचकूला, 11 सितंबर (नस)
चंडीगढ़ में किडनी कांड के खुलासे के बाद पुलिस मणिपुर की तरफ अपना रुख कर चुकी है। पुलिस वहां इस किडनी कांड से जुड़े अन्य आरोपियों के खुफिया ठिकानों पर रेड कर रही है। वहीं, मणिपुर से किडनी ट्रांसप्लांट के लिए पीजीआई का नाम सामने आते ही प्रशासन भी अलर्ट हो गया। मंगलवार को पीजीआई के निदेशक प्रोफेसर जगत राम ने मामला सामने आते ही केस पर गंभीरता जताते हुए एक कमेटी गठित कर दी है। वहीं, यूटी पुलिस मणिपुर में वहां की पुलिस से मदद लेकर उन लोगों के ठिकानों का पता लगा रही है जो इस रैकेट से जुड़े थे और उनकी चंडीगढ़ में लोगों से संपर्क में थे।
मणिपुर की महिला की किडनी ट्रांसप्लांट करने में अहम खुलासा होने पर पुलिस ने मामले में मणिपुर निवासी महिला ईबम को गिरफ्तार किया। उसकी निशानदेही पर किडनी कांड से जुड़े 2 और लोगों के नाम सामने आए। पुलिस ने सुरजीत और तोंबे की गिरफ्तारी को लेकर जाल बिछाया। दोनो लोगों ने ही महिला के साथ सौदा तय किया था।

पीजीआई जांच के घेरे में
मणिपुर निवासियों के किडनी ट्रांसप्लांट केसों की तफ्तीश में पुलिस के लिए पीजीआई भी जांच के घेरे में आ गया है। बीती 5 सितंबर को यूटी पुलिस ने मणिपुर निवासी महिला थोई देवी (26) को आरोपी रोजगार दिलाने का झांसा देकर अपने साथ मणिपुर से चंडीगढ़ लेकर आए। इनमें महिला ईबम भी शामिल थी। लेकिन महिला उनके शिकंजे से छूट कर फरार हो गई। पुलिस को पीड़ित महिला से जाली एफिडेविट भी मिला जो पीड़ित के परिवार के संबंध में था। एफिडेविट में लिखा था कि परिवार ट्रांसप्लांट के लिए राजी था।


Comments Off on पीजीआई कमेटी ने शुरू की जांच
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.