सनी देओल, करिश्मा ने रेलवे कोर्ट के फैसले को दी चुनौती !    मेट्रो की तारीफ पर अमिताभ के खिलाफ प्रदर्शन !    तेजस में रक्षा मंत्री की पहली उड़ान, 2 मिनट खुद उड़ाया !    अयोध्या पर चुप रहें बयान बहादुर !    पीएम के प्रति ‘अपमानजनक' शब्द राजद्रोह नहीं !    अस्त्र मिसाइल के 5 सफल परीक्षण !    एनडीआरएफ में अब महिलाएं भी !    जेल में न कुर्सी मिली, न तकिया ; कम हुआ वजन !    दिल्ली में नहीं चलीं टैक्सी, ऑटो रिक्शा !    सीएम पद के लिए चेहरा पेश नहीं करेगी कांग्रेस: कैप्टन यादव !    

पहाड़ों पर हवा से बातें करेंगे साइकिल सवार

Posted On September - 11 - 2019

ज्ञान ठाकुर/निस
शिमला, 10 सितंबर
हिमाचल प्रदेश की टेढ़ी-मेढ़ी, ऊंची-नीची और संकरी सड़कों पर साइकिल सवार एक बार फिर हवा से बातें करने के लिए तैयार हैं। 15वीं हीरो एमटीबी हिमालय साइकिल रैली 26 सितंबर से 6 अक्तूबर तक आयोजित की जाएगी। साइकिल रैली को 26 सितंबर को शिमला से हरी झंडी दिखाई जाएगी और इसका प्रतियोगी चरण 27 सितंबर से मशोबरा से आरंभ होगा जो 6 अक्तूबर को कांगड़ा जिला के विश्व प्रसिद्ध पैराग्लाइडिंग स्थल बीड़ बिलिंग में सम्पन्न होगा। इस विश्वप्रसिद्ध साईकिल रैली का आयोजन हिमालयन एडवेंचर स्पोर्टस एंड टूरिज्म प्रमोशन एसोसिएशन द्वारा किया जा रहा है।
संस्था के अध्यक्ष मोहित सूद के मुताबिक 26 सितंबर को साइकिल रैली शिमला से शुरू होकर मशोबरा स्थित डाकबंगला तक जाएगी। अपने सफर के दौरान साइकिल रैली हिमालय के सबसे दूरदराज क्षेत्रों से होकर गुजरेगी। इस बार साइकिल रैली का एक ठहराव झटिंगरी भी रखा गया है।
15 देशों के 90 साइकिल सवार भर चुके हैं हामी
एमटीबी हिमालय साइकिल रैली में हिस्सा लेने के लिए अभी तक 15 देशों के 90 साइकिल सवारों ने हामी भरी है। इनमें ब्रिटेन, बेल्जियम, कनाडा, ऑस्ट्रेलिया, स्पेन, बेल्जियम, पुर्तगाल, अमेरिका, जर्मनी, नेपाल और भारत के विश्व स्तरीय साइकिल सवार शामिल हैं।
सिंगल ट्रैक पर दौड़ाएंगे साइकिलें
रैली के दौरान साइकिल सवार अधिकांशत: सिंगल ट्रैक पर साइकिलें दौड़ाएंगे। इसके अलावा कुछ स्थानों पर साइकिल सवारों को पगडंडियों को भी पार करना होगा। रैली की चार बार की विजेता कैथरीन विलियमसन इस बार भी रैली में हिस्सा लेंगी। रैली के माध्यम से लोगों को पर्यावरण संरक्षण और स्वास्थ्य रहने का संदेश भी दिया जाएगा।


Comments Off on पहाड़ों पर हवा से बातें करेंगे साइकिल सवार
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.