एकदा !    रॉबर्ट पायस को 30 दिन का पैरोल !    कच्छ एक्सप्रेस में यात्री से 50 लाख के हीरे, नकदी लूटे !    श्रीनगर, 21 नवंबर (एजेंसी) !    आस्ट्रेलिया ने पाक पर कसा शिकंजा !    जिलों में होने वाले राहगीरी कार्यक्रम अब थीम के साथ ही कराए जाएंगे !    इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में हरियाणा भी भागीदार !    हरियाणा में मंत्रियों को मिलेगी ट्रांसफर पावर !    सीएम, डिप्टी सीएम समेत मंत्रियों के छोटे पदनाम तय !    पंचकूला डेरा हिंसा मामले में आरोप तय !    

पंजाब में जल्द होंगी एक लाख से अधिक भर्तियां

Posted On September - 10 - 2019

कपूरथला में सोमवार को कैबिनेट मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी मेगा जॉब फेयर के उद्घाटन के बाद युवाओं से बातचीत करते हुए। -दैनिक ट्रिब्यून

कपूथला, 9 सितंबर (निस)
पंजाब सरकार एक लाख से अधिक सरकारी पदों पर भर्तियां करने की ओर अग्रसर है। इसकी प्रारम्भिक प्रक्रिया पूरी की जा चुकी है तथा कुछ विभागों के लिए इश्तिहार भी जारी हो चुके हैं। ये भर्तियां राज्य के विभिन्न विभागों में की जायेंगी। यह कहना है राज्य के तकनीकी शिक्षा एवं औद्योगिक प्रशिक्षण विभाग के मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी का। चन्नी सोमवार को आई.के.गुजराल पंजाब टेक्निकल यूनिवर्सिटी में आयोजित राज्य के पांचवें मेगा जॉब फेयर का बतौर मुख्याथिति शुभारंभ कर रहे थे। उनके साथ सुल्तानपुर लोधी के विधायक नवतेज सिंह चीमा विशेष मेहमान के तौर पर उपस्थित रहे। यूनिवर्सिटी के कुलपति प्रो. (डा.) अजय कुमार शर्मा ने समारोह की अध्यक्षता की।
उद्घाटन सत्र को सम्बोधित करते हुए चरणजीत चन्नी ने कहा कि सरकार पंजाब के युवाओं को निजी क्षेत्र के साथ साथ सरकारी क्षेत्र में भी नौकरियों के अवसर देने को लगातार प्रयासरत है। उन्होंने बताया कि यह मेगा जॉब फेयर 30 सितंबर तक जारी रहेगा तथा इसमें एक लाख युवाओं को स्वरोजगार के लिए ऋण की सुविधा पर विशेष जोर देने के साथ साथ निजी क्षेत्र में 2.10 लाख नौकरियों की पेशकश की जाएगी। चन्नी ने कहा कि सरकार राज्य में 70 से अधिक स्थानों पर 5वें जॉब फेयर का आयोजन कर रही है, जिनमें 2000 कंपनियां पंजाबी युवाओं को नौकरी देने आ रही हैं। मंत्री ने जानकारी दी कि 18 सितंबर को आई.एस.बी मोहाली में एक हाई-एंड जॉब फेयर का आयोजन किया जाएगा, जिसमें 25 मल्टी-नेशनल कंपनियां 800 रिक्तियों के लिए 3 से 9 लाख रुपए तक के पैकेज की पेशकश करेंगी।
कुलपति प्रो. (डॉ.) अजय कुमार शर्मा ने इस मौके पर कहा कि पंजाबी युवाओं के नौकरी के सपने या सपनों की नौकरियां दिलवाने में यह जॉब फेयर सीरीज बहुत मददगार साबित हुई है।


Comments Off on पंजाब में जल्द होंगी एक लाख से अधिक भर्तियां
1 Star2 Stars3 Stars4 Stars5 Stars (No Ratings Yet)
Loading...
Both comments and pings are currently closed.

Comments are closed.

Powered by : Mediology Software Pvt Ltd.